The Lallantop
Advertisement

57 गेंद, 162 रन.. चकनाचूर हो गया क्रिस गेल का बहुत बड़ा रिकॉर्ड!

बेबी एबी की बैटिंग देख उछल पड़े होंगे मुंबई वाले.

Advertisement
Dewald Brevis
डेवाल्ड ब्रेविस (फोटो - सोशल)
1 नवंबर 2022 (Updated: 1 नवंबर 2022, 19:09 IST)
Updated: 1 नवंबर 2022 19:09 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस. वही खिलाड़ी जिसको साल 2021 के अंडर 19 वर्ल्ड कप में देखकर, क्रिकेट फ़ैन्स ने बेबी एबी डी विलियर्स बता दिया था. फिर इन्होंने IPL डेब्यू किया, Mumbai Indians के लिए कई बेहतरीन पारियां खेली. और अब इन्हीं डेवाल्ड ने एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है. वो T20 क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज 150 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

क्रिकेट साउथ अफ्रीका की T20 लीग में डेवाल्ड ने ये कमाल किया. 31 अक्टूबर 2022 को क्रिकेट साउथ अफ्रीका T20 चैलेंज के 25वें मैच में टाइटंस का सामना नाइट्स से हो रहा था. डेवाल्ड टाइटंस के लिए खेल रहे थे. उनकी टीम को टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करनी थी. और डेवाल्ड, जिवेशन पिल्लै के साथ टीम के लिए ओपनिंग करने के लिए उतरे थे. दोनों खिलाड़ियों के बीच शतकीय साझेदारी हुई.

अब यहां जिवेशन आउट हो गए. लेकिन, डेवाल्ड का बल्ला फिर भी नहीं रुका. वो अटैकिंग स्टाइल से बैटिंग करते रहे. 52 गेंदों में 150 रन बनाने के बाद, डेवाल्ड 57 गेंदों में 162 रन की पारी खेलकर आउट हुए.

# डेवाल्ड का रिकॉर्ड

डेवाल्ड की इस पारी के दम पर टाइटंस ने मैच आराम से जीत लिया. और इसके साथ ही उनके नाम सबसे तेज 150 रन बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया. T20 क्रिकेट में इससे पहले ऐसी विस्फोटक पारी क्रिस गेल ने खेली थी. साल 2013 में हुए IPL में RCB के लिए खेलते हुए गेल ने PWI (पुणे वॉरियर्स इंडिया) के खिलाफ 53 गेंदों में 150 रन बना दिए थे. मैच में गेल ने 66 गेंदों में 175 रन की नॉट आउट पारी खेली थी.

गेल से भी पहले ये कारनामा काउंटी क्रिकेट में ग्राहम नेपियर कर चुके है. नेपियर ने 57 गेंदों में 150 रन की पारी खेली थी.

# एबीडी क्या बोले? 

अब अंत में आपको डेवाल्ड की ऐसी पारी पर एबी डिविलयर्स का रिएक्शन भी बताते है. एबीडी ने डेवाल्ड के बारे में ट्वीट किया,

‘डेवाल्ड ब्रेविस. कुछ और कहने की जरूरत नहीं है.’ 

डेवाल्ड के इंडियन फ़ैन्स, उनकी अब ऐसी ही पारी का इंतजार IPL में करेंगे. और ऐसे इंतजार करने वाले फ़ैन्स में मुंबई इंडियंस के फ़ैन्स निश्चित तौर पर सबसे ज्यादा होंगे.

T20 वर्ल्ड कप: मैच में जीत का जश्न मनाती बांग्लादेशी टीम को अंपायर ने वापस बुलाकर मैच खत्म करवाया

thumbnail

Advertisement

Advertisement