Submit your post

Follow Us

नेशनल अवॉर्ड विजेता एक्ट्रेस को फ्लाइट पर मोलेस्ट करने वाला विकास दोषी करार

नेशनल अवॉर्ड विजेता बॉलीवुड एक्ट्रेस को मोलेस्ट करने मामले में मुंबई के विकास सचदेव को दोषी करार दिया गया है. 2017 के इस मामले में स्पेशल कोर्ट ने पॉक्सो (Protection of Children from Sexual Offences) एक्ट के सेक्शन 8 और आईपीसी की धारा 354 के तहत विकास को मोलेस्टेशन का दोषी माना है. इस जुर्म के लिए आरोपी को सज़ा कितनी मिलेगी, इस पर अभी फैसला आना बाकी है. विकास पेशे से कंसल्टेंट हैं और उनकी उम्र 41 साल है.

मामला क्या है?

9 दिसंबर, 2017 को एक मशहूर हिंदी फिल्म एक्ट्रेस ने आरोप लगाया कि दिल्ली से मुंबई आने वाली फ्लाइट पर उन्हें मोलेस्ट किया गया. उन्होंने एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी. पता चला कि जिस शख्स के बारे में वो बात कर रही थीं, उसका नाम विकास सचदेव है. अधेड़ उम्र का वो आदमी एक्ट्रेस की ठीक पीछे वाली सीट पर बैठा था. और उसका पांव उनकी आर्मरेस्ट पर था. मोलेस्टेशन इसी दौरान हुआ. जिस एक्ट्रेस ने ये आरोप लगाया, अब वो फिल्म लाइन से रिटायर हो चुकी हैं. जब उनके साथ ये घटना हुई, तब वो नाबालिग थीं. जब ये मामला पब्लिक में आया, तो जनता उनके साथ खड़ी दिखाई दी. काफी हो-हल्ला हुआ. नतीजतन विकास को 12 दिसंबर, 2017 की शाम गिरफ्तार कर लिया गया. महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग ने उसके खिलाफ इनक्वायरी बिठा दी. और अब उसी मामले में विकास के खिलाफ आरोप सिद्ध हो गया है.

आरोपी विकास सचदेव.
आरोपी विकास सचदेव.

कंफ्यूज़न कहां है?

सरकारी वकील ने कुल 7 गवाह पेश किए. इसमें से दो फ्लाइट केबिन क्रू के सदस्य और एक पैसेंजर थे. इन तीनों लोगों को मुताबिक विकास पूरे सफर के दौरान सो रहे थे. जहां तक कोर्ट प्रोसीडिंग का सवाल है, तो वो भी सही से पूरा नहीं हो पाया था. पीड़िता एक्ट्रेस आरोपी की पहचान के लिए कोर्ट ही नहीं आईं. वहीं बचाव पक्ष के वकील ने एक्ट्रेस की सोशल मीडिया पोस्ट का हवाला देते हुए कहा, वो खुद मानती हैं कि उन्हें हैलुसिनेशंस होते हैं. यानी वो कई बार भ्रमित हो जाती हैं और ऐसी चीज़ें इमैजिन करने लगती हैं, जो असल में नहीं है. जिस पोस्ट के बारे में यहां बात हो रही है, उसमें एक्ट्रेस ने अपनी मेंटल कंडिशन के बारे में बात की थी. इस पोस्ट में वो लिखती हैं-

”शायद ये सिर्फ एक फेज़ था. लेकिन इस भयानक दौर ने मुझे उस सिचुएशन में डाल दिया, जिसके बारे में मैंने कभी नहीं सोचा था. रोज़ पांच एंटी-डिप्रेशन गोलियां खाना. एंग्ज़ाइटी अटैक आना. बीच रात में हॉस्पिटल जाना. खालीपन, बेचैनी, परेशान और हैलुसिनेट करने वाली फीलिंग. कभी इतना सोना की बदन सूज जाए, तो कभी हफ्तों तक सो नहीं पाना. कभी हद से ज़्यादा खा लेना, तो कभी खुद को भूखा रखना. बदन दर्द. नर्वस ब्रेकडाउन और आत्महत्या जैसे ख्याल आना. ऐसी चीज़ें इस फेज़ का हिस्सा थीं.”

आरोपी की फैमिली का क्या कहना है?

विकास सचदेव की पत्नी दिव्या ने 2017 में न्यूज़ एजेंसी पीटीआई से बातचीत की थी. इस इंटरैक्शन में उन्होंने बताया कि विकास ने मुंबई एयरपोर्ट पर फ्लाइट से उतरने से पहले एक्ट्रेस को सॉरी कहा था. और जवाब में उन्होंने ‘इट्स ओके’ भी कहा था. बावजूद इसके ये सब हो रहा है. बकौल दिव्या, जहां तक मोलेस्टेशन का सवाल है, तो उनके पति एक फैमिली मैन हैं. वो अपने एक अंकल के अंतिम संस्कार में शामिल होने दिल्ली गए थे. पूरे दिन की थकान की वजह से फ्लाइट में वो पांव अगली सीट की आर्मरेस्ट तक फैलाकर सो गए. इस दौरान उनका पांव एक्ट्रेस को छू गया.


वीडियो देखें: शाहरुख खान शाहीन बाग CAA प्रोटेस्ट में अपने ही गाने पर ट्रोल हो गए

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

अब केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने लगवाया नारा, "देश के गद्दारों को, गोली मारो *लों को"

क्या केन्द्रीय मंत्री ऐसे बयान दे सकता है?

माओवादियों ने डराया तो गांववालों ने पत्थर और तीर चलाकर माओवादी को ही मार डाला

और बदले में जलाए गए गांववालों के घर

बंगले की दीवार लांघकर पी. चिदम्बरम को गिरफ्तार किया, अब राष्ट्रपति मेडल मिला

CBI के 28 अधिकारियों को राष्ट्रपति पुलिस मेडल दिया गया.

झारखंड के लोहरदगा में मार्च निकल रहा था, जबरदस्त बवाल हुआ, इसका CAA कनेक्शन भी है

एक महीने में दूसरी बार झारखंड में ऐसा बवाल हुआ है.

BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय लोगों को पोहा खाते देख उनकी नागरिकता जान लेते हैं!

विजयवर्गीय ने कहा- देश में अवैध रूप से रह रहे लोग सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा हैं.

CAA-NRC, अयोध्या और जम्मू-कश्मीर पर नेशन का मूड क्या है?

आज लोकसभा चुनाव हुए तो क्या होगा मोदी सरकार का हाल?

JNU हिंसा केस में दिल्ली पुलिस की बड़ी गड़बड़ी सामने आई है

RTI से सामने आई ये बात.

CAA पर सुप्रीम कोर्ट में लगी 140 से ज्यादा याचिकाओं पर बड़ा फैसला आ गया

असम में NRC पर अब अलग से बात होगी.

दिल्ली चुनाव में BJP से गठबंधन पर JDU प्रवक्ता ने CM नीतीश को पुरानी बातें याद दिला दीं

चिट्ठी लिखी, जो अब वायरल हो रही है.

CAA और कश्मीर पर बोलने वाले मलयेशियाई PM अब खुद को छोटा क्यों बता रहे हैं?

हाल में भारत और मलयेशिया के बीच रिश्तों में खटास बढ़ती गई है.