The Lallantop
Advertisement

BSP ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, इन 16 बड़ी सीटों पर किसे मिला टिकट?

बहुजन समाज पार्टी ने 16 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है. अमरोहा सीट से मुजाहिद हुसैन को बीएसपी ने टिकट दिया है और कांग्रेस की तरफ से इस सीट पर पूर्व बीएसपी नेता दानिश अली मैदान में हैं. पहली लिस्ट में BSP ने Gautam Buddha Nagar से राजेन्द्र सिंह सोलंकी को टिकट दिया है.

Advertisement
bahujan samaj party bsp first list candidates majid ali mujahid hussain bjp congress loksabha elections
BSP सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो- इंडिया टुडे)
24 मार्च 2024 (Updated: 24 मार्च 2024, 14:12 IST)
Updated: 24 मार्च 2024 14:12 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

लोकसभा चुनावों के लिए बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) ने उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. इसमें 16 प्रत्याशियों के नाम हैं. BSP ने सहारनपुर सीट से माजिद अली को उतारा है. वो इस सीट पर कांग्रेस के इमरान मसूद से मुकाबला करेंगे. अमरोहा सीट से BSP ने मुजाहिद हुसैन को टिकट दिया है. इस सीट पर कांग्रेस की तरफ से पूर्व BSP नेता दानिश अली चुनाव लड़ रहे हैं. वो संसद में BJP सांसद रमेश बिधूड़ी के साथ विवाद को लेकर चर्चा में आए थे.

पहली लिस्ट में BSP ने गौतमबुद्ध नगर से राजेन्द्र सिंह सोलंकी को टिकट दिया है. वो समाजवादी पार्टी के राहुल अवाना और BJP के महेश शर्मा को टक्कर देंगे. 16 सीटों की डीटेल के लिए देखें फोटो-

BSP Loksabha candidate list

इधर, बुलंदशहर से BSP ने गिरीश चन्द्र जाटव को उतारा है. वो इससे पहले नगीना लोकसभा सीट से सांसद थे. मुजफ्फरनगर सीट से दारा सिंह प्रजापति लड़ रहे हैं. इस सीट पर BJP की तरफ से संजीव बालियान पिछले दस सालों से सांसद हैं. समाजवादी पार्टी ने यहां हरेंद्र मलिक को टिकट दिया है.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की चौथी लिस्ट जारी, पूर्व मुख्यमंत्री सहित कई बड़े नेताओं को टिकट

इससे पहले 23 मार्च की रात को कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की थी. लिस्ट में पार्टी के कई दिग्गज नेताओं के नाम शामिल हैं. कांग्रेस ने अजय राय को वाराणसी सीट से टिकट दिया है. वो इस सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को राजगढ़ सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया है.

लोकसभा चुनाव 2024: BJP उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी, जानें किस-किस को मिला टिकट

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदम्बरम के बेटे कार्ति चिदम्बरम को तमिलनाडु की शिवगंगा सीट से टिकट मिला है.

वीडियो: 2024 लोकसभा चुनाव से पहले CAA लागू, इसे लेकर इतना भ्रम क्यों है?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement