Submit your post

Follow Us

100 बच्चों से रेप में पकड़ा गया 71 साल का बूढ़ा

336
शेयर्स

दुनिया में एक से बढ़कर एक हवसी लोग हैं, कुछ दर वहशी भी लेकिन अभी जिस आदमी की ख़बर हमें मिली. डेलीमेल में छपी तो पता लगा. इस ख़बर ने सारी वहशियत को पीछे छोड़ दिया. अमेरिका के लुसियाना में एक आदमी पकड़ा गया है. उम्र 71 साल. आदमी का नाम है हार्वी जोसेफ फाउंटेन. इस आदमी पर आरोप है कि इसने 1970 वाले समय में 100 नाबालिगों का बलात्कार किया. वहां जुर्म फर्स्ट डिग्री, सेकंड और थर्ड डिग्री में वर्गीकृत होते हैं. इस पर फर्स्ट डिग्री रेप के इलज़ाम हैं.

1 अप्रैल को पुलिसवालों के इसके हार्वी के खिलाफ शुरुआती शिकायत मिली थी. उसकी जांच हुई तो सामने आया कि हार्वी ने कम से कम 50 नाबालिगों का बलात्कार किया है. 9 अप्रैल को इस आदमी को वहां की पुलिस ने गिरफ्तार किया. तब इस पर 50 रेप के आरोप थे. और तब तक पुलिस के पास पर्याप्त सबूत आ गए थे कि इसने इतने अपराध किये हैं.

लेकिन जब जांच हुई तो 50 रेप और होने का पता चला. कुल आंकड़ा 100 का पहुंच गया. ये सब अपराध उसने पाइनविले इलाके में किये थे. जहां उसका घर हुआ करता था.

ये मामला अप्रैल की शुरुआत में खुला. जब पुलिस के पास एक गवाह पहुंचा और ये बताया कि हार्वी ने उसके साथ तब बलात्कार किया, जब वो बच्चा था, एक के बाद एक बातें खुली. पहले गवाह ने दूसरे ऐसे लोगों का नाम पता बताया, जिनके साथ हार्वी के बलात्कार करने की आशंका थी. आंकड़ा बढ़ता गया और अंत में पता लगा कि ये सारे 100 मामलों में भुक्तभोगी 13 बरस से कम उम्र के थे. वहां के क़ानून के हिसाब से ऐसे मुकदमों में केस बांड भराया जाता है. (इसे एक किस्म की जमानत राशि समझिए कि जिस पर केस चल रहा है वो ट्रायल के लिए लौटेगा. इस बात की जमानत.) हार्वी के मामले में इस केस बांड की वैल्यू एक मिलियन डॉलर है.

अब एक ग्रैंड ज्यूरी के सामने ये मुकदमा चलेगा. जहां हार्वी के आरोप तय होंगे, बहसें और सजा होगी. लुसियाना प्रांत में बलात्कार सबसे बड़ा अपराध है. और उसके लिए उम्रकैद से लेकर मौत की सजा तक दी जा सकती है. अब हार्वी के लिए क्या सजा तय होगी ये समय आने पर पता चलेगा.

बलात्कार खुद में बहुत निर्मम होते हैं. 13 बरस से कम उम्र का तथ्य इस मामले को और भी गंभीर बना देता है. आश्चर्य ये होता है कि एक आदमी सैकड़ों बच्चों के साथ ये अपराध करता आया और कभी आवाज़ नहीं उठी. या कभी उसे सजा नहीं मिली. ऐसी बातें ऐसे अपराधियों के हौसले और बढ़ा देती हैं.

100 बच्चों का आंकड़ा हम सबको डराता है. देश कोई हो, बच्चे सबके साझा हैं. बच्चों पर ख़तरे भी हर जगह एक से हैं. इन तमाम ख़बरों से हम डरते हैं. लेकिन जरूरत सिर्फ सीख लेने की है और थोड़ा ज्यादा मुस्तैद रहने की है. इस मामले में इकलौती अच्छी बात ये है कि अपराधी दुनिया के सामने आया. ये सबक है कि कोई अपने गुनाहों से महीनों या सालों के लिए बच सकता है. हमेशा के लिए नहीं.

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें
Louisiana man Harvey Joseph Fountain charged with 100 counts of first-degree rape against minors

टॉप खबर

ड्यूटी पर लौटे विंग कमांडर अभिनंदन के साथियों का जोश देख आप भी खुश हो जाएंगे

अभिनंदन ने एक मैसेज भी दिया है.

सनी देओल ने 'ढाई किलो का हाथ' वाला डायलॉग मारा, कर्नल राठौड़ ने 'निशाना' कांग्रेस की ओर मोड़ दिया

राजस्थान के रोड शो में सनी को देखने के लिए 'बेताब' लोगों ने 'गदर' मचा रक्खा था, लेकिन सनी पाजी 'बॉर्डर' क्रॉस करके यूपी चले गए.

राहुल गांधी के पूर्व बिजनेस पार्टनर को कांग्रेस के वक्त मिला था डिफेंस ऑफसेट कॉन्ट्रेक्ट!

रफाल पर मोदी सरकार को घेर रहे थे, खुद वैसे ही आरोपों में घिर गए हैं.

499 नंबर पाकर हंसिका और करिश्मा ने CBSE टॉप किया

मेरिट लिस्ट में पहली पांच टॉपर लड़कियां हैं!

मसूद अज़हर के अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित होने से भारत को क्या फर्क पड़ेगा?

हर बार चीन रोक लगा देता था, इस बार चीन ने भी समर्थन कर दिया.

भारतीय आर्मी ने जिस 'हिम मानव' के पैर की तस्वीरें जारी की थी, उसके अब और कई फोटो आए हैं

नई तस्वीरों में हिम मानव के पैरों के निशान की लंबाई नापी जा रही है.

दिल्ली में कॉन्स्टेबल ने ट्रेन के नीचे कुचलने से महिलाओं-बच्चों को बचाया, लेकिन खुद नहीं बच पाया

ट्रैक पर एक नहीं बल्कि दोनों तरफ से ट्रेन आ रही थी.

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने यौन उत्पीड़न के आरोपों के जवाब में ये 9 बातें बोलीं

एक महिला के गंभीर आरोपों को लेकर हुई सुनवाई में तीन जजों की बेंच ने एक बहुत बड़ा दावा किया.

BJP प्रवक्ता पर जूता फेंकने वाला क्यों नाराज था, 2 दिन पहले की 4 FB पोस्ट से पता चला

खुद आयकर के चंगुल में फंसा है जूता फेंकने वाला शक्ति भार्गव.

BJP प्रवक्ता पर जूते से हमला करने वाला कानपुर का बहुत नामी आदमी है

450 करोड़ की प्रॉपटी 11.5 करोड़ में खरीद चुका है!