Submit your post

Follow Us

IB के अंकित की मौत को लेकर लग रहे आरोप पर AAP नेता ताहिर हुसैन क्या कह रहे हैं?

दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाके में इंटेलिजेंस ब्यूरो के अंकित शर्मा का शव नाले से मिला. वे आईबी में सिक्योरिटी असिस्टेंट थे. 25 फरवरी से लापता थे. अंकित शर्मा के परिवारवालों ने उनकी मौत को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) के पार्षद हाजी ताहिर हुसैन पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

अंकित के परिवार के लोग क्या कह रहे?

‘आज तक’ में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, अंकित शर्मा के परिवार ने ताहिर हुसैन को मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया है. परिवार वालों का कहना है कि पड़ोस में रहने वाले एक परिवार ने अचानक बाहर से अंकित से मदद की अपील की. गुहार सुनकर अंकित मदद के लिए बाहर गए. अंकित की मां ने उन्हें रोका भी, लेकिन उन्होंने मां की नहीं सुनी. बाद में अंकित की लाश मिली. अंकित की मां ने ‘इंडिया टुडे’ से बातचीत में दंगाइयों पर हत्या का आरोप लगाया. उन्होंने कहा,

मैंने उससे घर पर ही रुकने को कहा. मैंने कहा कि चाय पी ले. लेकिन वह दूसरों को बचाने के लिए बाहर गया. वे उसे खींच ले गए. उन्होंने मेरे बेटे को मार डाला. पूरी रात मैं उसे ढूंढने के लिए घूमती रही.

BJP क्या कह रही?

BJP आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने वीडियो ट्वीट किया, जिसमें लिखा था-

AAP निगम पार्षद ताहिर हुसैन का घर. मरून स्वेटर में खुद ताहिर हुसैन हाथ में लाठियां, पत्थर. छत से पेट्रोल बम फेंकते लड़के. इन्होंने ही आईबी अफसर अंकित शर्मा की हत्या की.

वीडियो चांदबाग इलाके का है. वीडियो में दंगाई छत से पत्थर, तेजाब की थैली और पेट्रोल बम फेंकते दिख रहे हैं. BJP के कपिल मिश्रा और हरीश खुराना जैसे नेता कह रहे हैं कि जिस छत से हमला हो रहा है, वो मकान मुस्तफाबाद विधानसभा में नेहरू विहार वार्ड से AAP के पार्षद हाजी ताहिर हुसैन का है.

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी का ट्वीट देखिए.

AAP ने क्या कहा है?

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा-

हम पहले दिन से कहते आए हैं कि कोई भी व्यक्ति, चाहे वह किसी भी पार्टी या धर्म का हो, दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए. ताहिर हुसैन अपना बयान दे चुके हैं. ताहिर कह चुके हैं कि उन्होंने हिंसा के दौरान भीड़ उनके घर में घुसने के बारे में पुलिस और मीडिया को जानकारी दी थी. उन्होंने पुलिस से सुरक्षा मांगी थी. पुलिस आठ घंटे देरी से आई और उन्हें और उनके परिवार को बचाया.

ताहिर का क्या कहना है?

आम आदमी पार्टी के सोशल मीडिया प्रमुख अंकित लाल ने ताहिर हुसैन का एक वीडियो पोस्ट किया. इस वीडियो में ताहिर कह रहे हैं-

जो भी मेरे बारे में खबर बताई जा रही है, वह गलत है. गंदी राजनीति के कारण मुझे बदनाम किया जा रहा है. कपिल मिश्रा ने जब से भड़काऊ भाषण दिया था, तब से दिल्ली के हालात खराब हैं. भीड़ मेरे गेट को तोड़कर आ गई थी, जिसके बाद मैंने पुलिस से मदद मांगी. कई घंटों बाद पुलिस यहां पहुंची. पुलिस ने हमें यहां से सुरक्षित जगह भेजा था. मैं खुद ही वहां से जान बचाकर भागा. मेरे जाने के बाद दंगाई फिर से वहां पहुंच गए. मैं बच्चे की सौगंध खाकर कहता हूं कि इन सबसे मेरा कोई लेना-देना नहीं हैं. मैं इस तरह की घटिया राजनीति नहीं कर सकता.

वीडियो देखिए.

‘इंडिया टुडे’ से बातचीत करते हुए ताहिर ने कहा-

अंकित की मौत से दुखी हूं. अंकित के परिवार के साथ हूं. दंगाई किसी के नहीं होते. मुझे नहीं पता कि मेरे घर की छत से कौन पेट्रोल बम और पत्थर फेंक रहा था.

ANI से बात करते हुए ताहिर ने बताया-

मैंने हिंसा रोकने के लिए काम किया है. मैंने लोगों को अपनी बिल्डिंग पर चढ़ने से रोका. 24 फरवरी को पुलिस ने मेरी बिल्डिंग की तलाशी ली और हमें वहां से बाहर निकाला. बाद में हम एक सुरक्षित स्थान पर चले गए. 25 फरवरी को शाम चार बजे तक बिल्डिंग में पुलिस मौजूद थी.

मैंने पुलिस से इलाके में रहने का अनुरोध किया था, क्योंकि बिल्डिंग को निशाना बनाया जा रहा था. इसका इस्तेमाल गलत उद्देश्यों के लिए किया जा सकता था. दिल्ली पुलिस बिल्डिंग में मौजूद थी. सिर्फ वही बता सकते हैं कि वाकई क्या हुआ था. मैं पुलिस का पूरा सहयोग करूंगा.

ताहिर हुसैन कौन हैं?

2017  के दिल्ली म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन चुनाव में ताहिर हुसैन नेहरू विहार क्षेत्र से पार्षद बने थे. इस चुनाव में ताहिर ने अपनी संपत्ति 18 करोड़ घोषित की थी. आयोग को दी गई जानकारी के मुताबिक, उनके खिलाफ कोई आपराधिक मुकदमा दर्ज नहीं है.

अंकित को लेकर पुलिस क्या कह रही है?

अंकित के पिता रवींद्र शर्मा भी आईबी में हेड कॉन्स्टेबल हैं. उन्होंने बॉडी की पहचान की. उन्होंने ‘इंडियन एक्सप्रेस’ से बात करते हुए बताया कि अंकित को पीटा गया और फिर गोली मार दी गई. पुलिस मामले की जांच कर रही है. पोस्टमार्टम के लिए अंकित के शव को गुरु तेग बहादुर अस्पताल ले जाया गया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित कई नेताओं ने आईबी अफसर अंकित शर्मा की मौत पर दुख जताया है. दिल्ली हिंसा में अब तक 35 लोग जान गंवा चुके हैं. करीब 200 लोग घायल हैं.


वीडियो- दिल्ली हिंसा: चांदबाग के एक नाले से बरामद हुआ IB के जवान का शरीर

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

क्या चल रहा है?

कोरोना के लिए जितने पैसे बाकी सुपरस्टार्स ने दिए उससे ज़्यादा अक्षय कुमार ने अकेले दे दिया

ये पैसे पीएम केयर्स फंड में दान किए हैं.

कोरोना से लड़ने के लिए टाटा ने तिजोरी का मुंह खोल दिया है

जान लीजिए कोरोना से लड़ाई में कितने सौ करोड़ रुपए दिए.

इन देशों ने कोरोना के टेस्ट के लिए चीन से किट मंगाई फिर चायनीज़ आइटम से भरोसा ही उठ गया!

अब ये देश भी कह रहे हैं चाइनीज आइटम पर भरोसा नहीं करना चाहिए.

अमेरिका में कोरोना के सबसे ज़्यादा मामले, लेकिन दुनिया की मदद के लिए खजाना खोला

64 देशों के लिए मदद की घोषणा. जानिए भारत को कितने करोड़ दिए.

नोएडा में मकान मालिक इस महीने किराया मांगें तो 0120-2544700 पर फोन कर देना

मकान मालिक अगर किराया लेते हैं तो जेल की हवा खानी पड़ सकती है.

कोरोना संकट में ऊपर वाला आलीम डार जैसा दिल हर सेलेब्रिटी को दे!

कोरोना संकट में जिन लोगों की नौकरी गई उनके लिए आलीम डार की बड़ी पहल.

पैदल घर जाने को मजबूर लोगों का बीजेपी नेता ने बड़ा क्रूर मज़ाक उड़ाया है

लॉकडाउन में लाखों मजदूर घरों को लौट रहे हैं.

इन्फोसिस का एम्प्लॉयी पब्लिक में छींकने की बात कह रहा था, नौकरी चली गई, हिरासत में लिया गया

कर्नाटक का मामला. 25 साल के युवक ने लिखा था पोस्ट.

देश के अमीरों ने विदेश से बच्चों को लाने के लिए जो प्राइवेट जेट भेजे, उसका किराया जानते हैं?

ये दो तस्वीरें दिखाती हैं कि भारत में कितनी असमानता है.

COVID-19 पॉजिटिव डॉक्टर की मुंबई में मौत, पूरा परिवार निकला कोरोना संक्रमित

डॉक्टर का पोता कुछ दिन पहले यूएस से लौटा था.