Submit your post

Follow Us

बिंदी यादव ने मनोरमा देवी से जबरदस्ती की थी शादी!

मीडिया में इस समय एक कहानी घूम रही है. सबने दो तीन दिन तक टीवी पर एक मां को बुरी तरह रोते देखा. एक बाप को पछाड़ें खाते देखा. एक कार के शीशे में गोली का निशान देखा. पुलिस को एक मुजरिम के पीछे भागते देखा. एक दबंग औरत को अपने बेटे की करनी पर पहले छिपते छिपाते, फिर सरेंडर करते देखा.

rocky yadav

फिलहाल कहानी इस ट्विस्ट पर रुकी है कि एक पूरा परिवार जेल में है. क्यों, शॉर्ट में इसकी हिस्ट्री जान ली जाए. आदित्य नाम के एक लड़के को गोली मार दी थी मनोरमा यादव के लड़के राकेश रंजन यादव उर्फ रॉकी यादव ने. क्योंकि उसने लैंड रोवर को पास नहीं दिया था. गुस्साए रॉकी ने आदित्य की लाइफ पर ब्रेक लगा दिया. लेकिन अपनी फैमिली में पेट्रोल डाल कर स्पीड बढ़ा दी. सब भागे भागे फिरने लगे. पहले रॉकी का बाप बिंदी यादव पकड़ में आया. फिर रॉकी जेल गया. तीन दिन गायब रहने के बाद मनोरमा ने सरेंडर कर दिया. और हां. मनोरमा के ऊपर एक केस दारू रखने का भी है. क्योंकि बिहार में शराब बैन है और पुलिस ने छापेमारी में मनोरमा के घर से शराब बरामद की थी.

इस फैमिली का वर्तमान जितना एडवेंचरबाज है, हिस्ट्री भी उतनी ही रिच है. एक एक कर प्वाइंट्स पढ़ते जाओगे तो रोएं खड़े होते जाएंगे. लेकिन आंखों के सामने मामला तो क्लियर हो जाएगा कि ये किस पेड़ का फल है.

Source: ANI
Source: ANI

मनोरमा फैमिली की पर्सनल हिस्ट्री

मनोरमा का ओरिजिन है पंजाब से, बिहार से नहीं. पापा हजारा सिंह ट्रक चलाते थे. जीटी रोड पर चलते थे. जो गया से होकर गुजरती है. उसी सड़क पर बाराचट्टी के पास एक ढाबा था. उस ढाबे पर वह हमेशा रुकता था. ढाबे वाली की बेटी थी कबूतरी देवी. कबूतरी से हो गया हजारा को प्यार. जल्दी ही दोनों ने शादी कर ली. हजारा सिंह ने वहीं घर बसा लिया. फिर सन 70 में पैदा हुई मनोरमा देवी.

बिंदी यादव ने जबरदस्ती कर ली थी शादी

बिंदी यादव नाम का आदमी उनके ढाबे पर आता जाता था. उसका काम था लोकल में छोटी मोटी ठेकेदारी. धीरे धीरे दबंग बनने की कोशिश में लगा था. मनोरमा बाराचट्टी के कन्या हाईस्कूल से दसवीं पास करने के बाद सोभ इंटर कॉलेज में पढ़ रही थी. 1989 में उसने मनोरमा से कर ली शादी वो भी जबरदस्ती. ऐसा लोग बताते हैं. बिंदी की दूसरी शादी थी मनोरमा की पहली. शादी के बाद मियां बीवी में कभी बनी नहीं.

bindi-yadav

सन 1990 में बिहार में लालू प्रसाद यादव की सरकार आई. वहीं से बिंदी यादव की किस्मत का ताला खुल गया. कहा जाता है कि RJD का हाथ सिर पर रख गया तो सारे इलाके की नास पीट दी. डराने धमकाने, वसूली और ठेकेदारी के बिजनेस से अथाह पैसा बटोरा. बिंदी पर पहला केस चला था साइकिल चोरी का. लेकिन फुल फॉर्म में आने के बाद मर्डर और किडनैपिंग के दसियों केस दर्ज हो गए. कहते हैं पूरा इलाका बिंदी से डरता है. और बिंदी डरता है अपनी बीवी से. कभी तेज आवाज में बात नहीं करता. करना भी नहीं चाहिए. वो उनका पर्सनल मैटर है.

पॉलिटिकल हिस्ट्री

ठेकेदारी से क्राइम और क्राइम के रास्ते पॉलिटिक्स में एंट्री की बिंदी यादव ने. सन 2001 में जिला परिषद अध्यक्ष बना. इसी साल मनोरमा मोहनपुर की ब्लॉक प्रमुख बनी. 2003 से 2009 तक RJD के टिकट पर MLC रही. बिंदी यादव की किस्मत इत्ती अच्छी नहीं थी. दो बार चुनाव लड़ा. 2005 में निर्दलीय और 2010 में RJD के टिकट पर. दोनों बार हारा.

अभी अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को बहुत दिन नहीं हुए हैं. मनोरमा ने इस मौके पर महिला सशक्तिकरण पर तगड़ा भाषण झाड़ा था. अब वो महिला हैं एकदम सशक्त. लेकिन गलत ट्रैक पर. उनको जानने वाले बताते हैं वो बहुत दबंग हैं. उनका लड़का तो हाथ से बाहर है. उनके पति का करियर भी क्राइम से शुरू हुआ. कुल मिला कर फैमिली इतनी सशक्त हो गई कि इंसानी मुलायमियत से एकदम दूर हो गई. इतनी जल्दी फर्श से अर्श और अर्श से जेल पहुंचने की ये कहानी किसी फिल्म से कम नहीं है.

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

क्या चल रहा है?

कांग्रेस के 20 विधायकों के इस्तीफे के बाद मध्य प्रदेश में अब नंबर गेम क्या है?

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बचना मुश्किल.

पीएम मोदी और अमित शाह से मिलने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया का कांग्रेस से इस्तीफा

मध्य प्रदेश में कमलनाथ की सरकार संकट में.

वो कांग्रेसी जिसने राहुल गांधी को नेता मानने से इनकार कर दिया था

अब वह हमारे बीच नहीं हैं.

राणा कपूर की तीन बेटियां, जिन पर CBI-ED की नजर है

यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर ED की हिरासत में हैं.

फाइनल के बाद रोईं शेफाली वर्मा पर ब्रेट ली ने जो कहा वो आपको जानना चाहिए

ऑस्ट्रेलिया से हारकर रो पड़ी थीं शेफाली.

मध्य प्रदेश में क्या इस बार कांग्रेस अपनी सरकार नहीं बचा पाएगी?

कांग्रेस के 16 विधायक बेंगुलुरु शिफ्ट हो गए हैं. सीएम ने आपात बैठक बुलाई है.

कोरोना वायरस: ईरान में फंसे भारतीयों को लाने के लिए सरकार चीन वाला कदम उठाने जा रही है

ईरान में इस वायरस से अबतक 237 लोगों की मौत हो चुकी है.

ICC विमेंस टी20 प्लेइंग इलेवन टीम में शेफाली नहीं, इस इकलौती भारतीय को चुना गया है

इस टीम में ऑस्ट्रेलियाई टीम से कुल पांच खिलाड़ियों को चुना गया है.

कोरोना वायरसः इटली में एक दिन में 133 लोगों की मौत, डेढ़ करोड़ से ज्यादा लोग घरों में बंद

वहां के PM बोले- बलिदान देना होगा.

यस बैंक के मालिक के जिस पेंटिंग को खरीदने पर BJP ने हल्ला मचाया, वो प्रियंका गांधी ने बनाई ही नहीं

राणा कपूर ED की हिरासत में हैं.