Submit your post

Follow Us

सलमान की अगली वॉर मूवी के ट्रेलर में सबसे थ्रिलिंग है शाहरुख की एंट्री!

भारत और चीन के 1962 वॉर के बैकड्रॉप पर आधारित ये फिल्म ईद पर रिलीज होने जा रही है.

#1. फिल्म का नाम ‘ट्यूबलाइट’ इसलिए रखा गया है क्योंकि इसमें सलमान का कैरेक्टर एक भोला युवक है. उसके दिमाग की ट्यूबलाइट जलती-बुझती रहती है इसलिए सब उसे इस नाम से बुलाते हैं और वो सबको टोकता है.

#2. चूंकि इसी नाम वाली फिल्म 2014-15 में कन्नड़ भाषा में बन चुकी है इसलिए निर्देशक कबीर खान ने कन्नड़ ट्यूबलाइट  के निर्माताओं से नाम इस्तेमाल करने की अनुमति ली जो उन्होंने सहर्ष दी. कन्नड़ ट्यूबलाइट  की कहानी का सलमान स्टारर की कहानी से कोई लेना देना नहीं. सिर्फ एकमात्र समानता यह है कि दोनों फिल्मों की शूटिंग लद्दाख में हुई है. वो फिल्म कुछ फनी युवाओं के बारे में है जो बाइक पर एडवेंचर ट्रिप के लिए निकले हैं.

फिल्म में सलमान अपने किरदार में.
फिल्म में सलमान अपने किरदार में.

#3. पहले फिल्म अन्य कारणों से चर्चा में थी लेकिन अब सबसे बड़ी सुर्खी ये है कि इसमें शाहरुख ख़ान भी एक्टिंग कर रहे हैं. उनका लुक भी सामने आ चुका है जिसमें उनके चेहरे पर टैटू बना है. उनके किरदार का नाम गोगो पाशा बताया जाता है. सलमान और शाहरुख ने 1995 में फिल्म ‘करण अर्जुन’ में साथ काम किया था. हाल के वर्षों में दोनों के बीच बातचीत बंद हो गई थी. कटरीना कैफ की बर्थडे पार्टी में कथित तौर पर शाहरुख ने कुछ एेसा मज़ाक कर दिया कि सलमान चिढ़ गए. तब से दोनों की कट्टी थी. फिर हाल ही में दोनों की दोस्ती हो गई जो ‘ट्यूबलाइट’ से परवान चढ़ेगी. सलमान-शाहरुख दस साल बाद किसी फिल्म में साथ नजर आएंगे. पिछली बार वो 2007 में आई फराह खान की फिल्म ‘ओम शांति ओम’ के गाने ‘दीवानगी दीवानगी’ में साथ नाचते दिखे थे. डायरेक्टर कबीर खान ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने शाहरुख के साथ अपनी फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, “कॉलेज में मुझे नोट्स देने के बाद अब मेरी फिल्म ट्यूबलाइट में सलमान खान के साथ कैमियो करने के लिए थैंक्स शाहरुख.”

kkkkk

#4. डायरेक्टर कबीर खान की इस फिल्म की कहानी 1962 के भारत-चीन युद्ध के दौरान घटती है. ये गहन वॉर ड्रामा नहीं है. एक मानवीय कहानी, फैमिली और मिस्ट्री का एंगल प्रमुख है. कहानी लक्ष्मण सिंह बिश्ट नाम के नौजवान के बारे में जिसका दिमाग बच्चे जैसा है. उसका भाई फौज में चला जाता है युद्ध के टाइम में उसी की वजह से. लेकिन फिर वो युद्ध में लापता हो जाता है. पूरा गांव कहता है कि वो अब नहीं लौटेगा तब लक्ष्मण का प्यार भाई के लिए इतना होता है कि वे उम्मीद नहीं खोता. और उसकी उम्मीद जादू की शक्ल लेने लगती है.

सलमान खान फिल्म के एक दृश्य में.
सलमान खान फिल्म के एक दृश्य में.

#5. फिल्म में सलमान के साथ फीमेल लीड एक चाइनीज़ एक्ट्रेस हैं. उनका नाम है जू जू. कबीर खान ने चीन और अमेरिका में ऑडिशन रखे थे और ऑडिशन के बाद ही उन्हें चुना गया. जू जू ने अब तक चार विश्वस्तरीय प्रोजेक्ट किए हैं. 2012 में हॉलीवुड एक्टर टॉम हैंक्स के साथ फिल्म क्लाउड एटलस  में वे थीं. उसी साल रसेल क्रो के साथ उनकी फिल्म द मैन विद द आयरन फिस्ट्स  भी प्रदर्शित हुई. फिल्म कंग फू पांडा-3 में वाइपर की आवाज उन्हीं की थी. नेटफ्लिक्स की मशहूर सीरीज मार्को पोलो  में भी जू जू ने काम किया है जिसका दूसरा सीज़न जुलाई 2016 में प्रसारित हुआ. वे पिछले साल अगस्त के शुरू में मुंबई पहुंचीं. उन्होंने हिंदी सीखनी भी शुरू की.

Cp-JABCXEAA1_fv (1)
जूजू और सलमान लद्दाख में.

#6. लद्दाख में 28 जुलाई को ट्यूबलाइट  का पहला शेड्यूल शुरू हुआ जो 13 अगस्त को पूरा हो गया. इसमें 200 लोगों के क्रू ने हिस्सा लिया. सलमान और जू जू ने पांच छह दिन अपने दृश्य फिल्माए. नवंबर 2016 में फिल्म का आखिरी शेड्यूल शुरू हुआ था.

14716496_360608787613757_7124086417361207296_n
डायरेक्टर कबीर खान लद्दाख में फिल्म के सेट पर.

#7. ये ओम पुरी की आखिरी फिल्मों में से एक है. इस साल 6 जनवरी को उनका निधन हो गया था. फिल्म में सलमान के भाई सोहैल खान, मोहम्मद जीशान अयूब (तनु वेड्स मनु रिटर्न्स) और यशपाल शर्मा भी दिखते हैं.

फिल्म के सेट पर सलमान खान के साथ ओम पुरी.
फिल्म के सेट पर सलमान खान के साथ ओम पुरी.

#8. ट्यूबलाइट  की कहानी कबीर खान ने नीलेश मिसरा के साथ मिलकर लिखी है. इससे पहले उन्हीं की फिल्म एक था टाइगर  का स्क्रीनप्ले भी नीलेश ने लिखा था. कंटेंट के लिहाज से इस फिल्म को एक था टाइगर-2 भी कह सकते हैं. बस कहानी अलग है. पैकेजिंग वैसे ही रह सकती है. ट्यूबलाइट  2017 में ईद पर रिलीज होगी.

‘ट्यूबलाइट’ का ट्रेलर जो गुरुवार रात को रिलीज किया गयाः

#9. कबीर खान भारत और चीन की सरकारों के बीच आपसी फिल्म सह-निर्माण को लेकर हुए करार के तहत एक फिल्म का निर्देशन भी कर रहे हैं और वो ये फिल्म नहीं है. उसका नाम है द ज़ूकीपर. ये एक चिड़ियाघर चलाने वाले आदमी की कहानी होगी जो अपने ज़ू को बचाने के लिए एक पांडा लाने चीन की यात्रा करता है. उसमें हीरो अभी तय नहीं हुआ है.

#10. इस साल 25 जून को रिलीज के लिए प्रस्तावित ‘ट्यूबलाइट’ को लेकर अटकल है कि ये हॉलीवुड फिल्म ‘लिटिल बॉय’ से प्रेरित है जो 2015 में रिलीज हुई. ये एक छोटे बच्चे और उसके पिता के मानवीय रिश्ते पर आधारित वॉर मूवी थी. जिसमें जादू के क्षण थे. वहीं ‘ट्यूबलाइट’ में एक पिता और उसके दो बेटे हैं. फिर कहानी दो भाइयों के प्यार पर शिफ्ट हो जाती है. बाकी कहानी में बहुत समानता है. कुछ बातें तो हूबहू एक जैसी है. जैसे कि दोनों केंद्रीय कैरेक्टर कुछ ऐसा करते हैं जिसे इंसानी शक्ति के परे माना जाता है.

देखें ‘लिटिल बॉय’ का ट्रेलरः

और पढ़ें:
आमिर ख़ान फिल्म के हीरो थे, पर ये एक्टर 1 लाइन बोलकर भी ज्यादा याद रहा
पावेल कुचिंस्की के 52 बहुत ही ताकतवर व्यंग्य चित्र
बाला: वह डायरेक्टर जो एक्टर्स की ऐसी तैसी करता है और वे करवाते हैं
मेहदिए के गाने सुनो एडेल का स्कायफॉल भूल जाओगे!
गैंग्स ऑफ वासेपुर की मेकिंग से जुड़ी ये 24 बातें जानते हैं आप!
वो एक्टर, जिनकी फिल्मों की टिकट लेते 4-5 लोग तो भीड़ में दबकर मर जाते हैं
ऊपर अल्लाह नीचे धरती, बीच में तेरा जुनून, रे सुल्तान, रे सलमान!
शंकर: वो डायरेक्टर, 23 साल में जिसकी एक भी फिल्म नहीं पिटी!
कृष्ण जन्माष्टमी पर ये एक फिल्म जरूर देखनी चाहिए!
‘पप्पी नाम है हमारा, लिख के बताएं कि दे के?’ एक पात्र और ठहाके बेशुमार..

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

प्रशांत भूषण ने कही ये बात, तो कोर्ट बोला- हजार अच्छे काम से गुनाह करने का लाइसेंस नहीं मिल जाता

बचाव में उतरे केंद्र की अपील, सजा न देने पर विचार करें, सुप्रीम कोर्ट ने दिया दो-तीन दिन का वक्त

सुशांत पर सुप्रीम कोर्ट ने CBI जांच का आदेश दिया, महाराष्ट्र के वकील को आपत्ति

कोर्ट ने कहा, सारे काग़ज़ CBI को दे दीजिए.

बिहार : महीनों से बिना सैलरी के पढ़ा रहे हैं गेस्ट टीचर, मांगकर खाने की आ गई नौबत!

इस पर अधिकारियों ने क्या जवाब दिया?

सलमान खान की रेकी करने वाला शार्प शूटर पकड़ा गया

जनवरी में रची गई थी सलमान खान की हत्या की साजिश!

रोहित शर्मा और इन तीन खिलाड़ियों को मिलेगा इस साल का खेल रत्न!

इसमें यंग टेबल टेनिस सेंसेशन का भी नाम शामिल है.

प्रसिद्ध शास्त्रीय गायक पंडित जसराज नहीं रहे

पिछले कुछ समय से अमेरिका में रह रहे थे.

प. बंगाल: विश्व भारती यूनिवर्सिटी में जबरदस्त हंगामा, उपद्रवियों ने ऐतिहासिक ढांचे भी ढहाए

एक फेमस मेले ग्राउंड के चारों तरफ दीवार खड़ी की जा रही थी.

धोनी के 16 साल के क्रिकेट करियर की 16 अनसुनी बातें

धोनी ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है.

धोनी के तुरंत बाद सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा

इंस्टाग्राम पोस्ट के ज़रिए रिटायरमेंट की बात बताई.

धोनी क्रिकेट से रिटायर, फैंस ने बताया, एक जनरेशन में एक बार आने वाला खिलाड़ी

एक इंस्टाग्राम पोस्ट करके विदा ले ली धोनी ने.