Submit your post

Follow Us

मई-जून में आने वाली इन 13 फिल्मों और वेब सीरीज़ पर नज़र रखिएगा!

मई का महीना खत्म होने को है. इस महीने कई कमाल की फिल्में और वेब सीरीज़ ओटीटी पर आई. लेकिन पिच्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त. क्योंकि आज हम आपको बताएंगे उन तगड़ी वेब सीरीज़ और फिल्मों के बारे में जो मई और जून में आने वाली हैं. बस नोट करते जाइए और ये नाम अपनी वॉचलिस्ट में जोड़ते जाइए.

Spotlight


 #1. महारानी

कहां देखें: सोनी लिव

रिलीज़ डेट: 28 मई, 2021

कहानी सेट है बिहार में. मुख्यमंत्री को किसी वजह से इस्तीफा देना पड़ जाता है. पार्टी में सब टकटकी लगाए बैठे हैं कि उनका उत्तराधिकारी कौन होगा. सबको चौंकाते हुए मुख्यमंत्री साहब रानी को अगला सीएम घोषित कर देते हैं. रानी, एक अनपढ़ महिला. राजनीति से कोई सरोकार नहीं. इस पितृसत्तात्मक राजनीति में अपनी जगह कैसे बना पाएगी, यही शो का प्लॉट है. रानी के अचानक सीएम बन जाने से भी कई लोगों के घमंड को चोट लगती है. वो सब उसके खिलाफ क्या करेंगे और रानी अपना हक कैसे सिद्ध करेगी, ये आपको शो देखने पर पता चलेगा.

1
‘क्वीन’ वाले विकास बहल शो के डायरेक्टर हैं.

हुमा कुरैशी, अमित सियाल और सोहम शाह स्टारर शो को आप 28 मई से सोनी लिव पर स्ट्रीम कर सकेंगे.


#2. पैनिक

कहां देखें: अमेज़न प्राइम वीडियो

रिलीज़ डेट: 28 मई, 2021

पैनिक. एक टाइप का चैलेंज. कोई नहीं जानता कि ये किसने और कब शुरू किया. हर साल गर्मियों में कुछ स्टूडेंट्स इस गेम में हिस्सा लेते हैं. अपनी जान को जोखिम में डालते हैं. ताकि इतना सारा पैसा जीत सकें कि उनकी ज़िंदगी हमेशा के लिए बदल जाए. इसी गेम में दो प्लेयर्स की जान भी चली जाती है. अब खतरा और भी बढ़ जाता है. इस खेल को कोई भी सकता है. लेकिन जीतेगा सिर्फ एक. गेम खेलने आए 23 स्टूडेंट्स की दुनिया हमेशा के लिए कैसे बदल जाती है, ये आपको शो देखकर पता चलेगा.

4
23 स्टूडेंट्स, लेकिन जीतेगा कोई एक.

ये शो 28 मई से अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होगा.


#3. द फैमिली मैन सीज़न 2

कहां देखें: अमेज़न प्राइम वीडियो

रिलीज़ डेट: 04 जून, 2021

श्रीकांत तिवारी ने सीक्रेट एजेंसी में काम करना बंद कर दिया है. नौकरी चेंज कर ली है, लेकिन घर के लफड़े अब भी सेम हैं. इस बीच एजेंसी चीफ़ की खबर आती है कि पाकिस्तान के आतंकी संगठन और श्रीलंका के बागियों ने आपस में हाथ मिला लिया है. ये दोनों ऑर्गनाइजेशन मिलकर चेन्नई में बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं. इस घटना को अंजाम देने के लिए श्रीलंका से भेजा गया है राजी को. राजी, जो सबको मार डालने का इरादा रखती है. श्रीकांत फिर से एजेंसी जॉइन कर लेता है. ताकि इस आतंकवादी मिशन से पार पाया जा सके. अपने इरादों में कामयाब हो पाता है या नहीं, इसका जवाब शो देगा.

1
श्रीकांत तिवारी अब नए मिशन पर निकले हैं.

मनोज बाजपेयी समेत समांथा अकिनेनी, प्रियामणी, सनी हिंदुजा, शरद केलकर और श्रेया धनवंतरी भी इस सीज़न का हिस्सा हैं. ‘द फैमिली मैन’ के दूसरे सीज़न को आप 04 जून से अमेज़न प्राइम वीडियो पर देख सकेंगे.


#4. काला

कहां देखें: अहा वीडियो

रिलीज़ डेट: 04 जून, 2021

ओरिजिनली काला मलयालम भाषा की फिल्म है. कुछ दिन पहले अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हुई है. दो कारणों से ये फिल्म इस लिस्ट का हिस्सा है. पहला तो इसका तेलुगु वर्ज़न 04 जून को अहा वीडियो पर रिलीज़ हो रहा है. और दूसरा कि ये क्रिटिकली अकलेम्ड फिल्म आपको देखनी ही चाहिए. फिल्म एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर है. जहां मुख्य किरदार साजी एक आंतरिक मतभेद से जूझ रहा है. इसी दौरान उसे और ऑडियंस को इंसानी मनोविज्ञान के बारे में नई-नई बातें पता चलती हैं. क्या साजी अपने मतभेद से ऊपर उठ पाता है या नहीं, ये आपको फिल्म देखकर पता चलेगा.

1
फिल्म अब तेलुगु भाषा में रिलीज़ हो रही है.

#5. लोकी

कहां देखें: डिज़्नी प्लस हॉटस्टार

रिलीज़ डेट: 09 जून, 2021

लोकी. शैतानी और मसखरेपन का देवता. थॉर का छोटा भाई. अब तक आप लोकी को मार्वल की कई फिल्मों में देख चुके हैं. एवेंजर्स से भिड़ते हुए देख चुके हैं. लेकिन अब लोकी अपने एडवेंचर पर निकला है. तमाम सुपरहीरोज़ से दूर. उसकी कहानी में क्या मोड आएंगे, ये आपको सीरीज़ देखकर पता चलेगा. डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर 09 जून को रिलीज़ होने वाली इस सीरीज़ के सारे एपिसोड एक साथ रिलीज़ नहीं किए जाएंगे. बल्कि, हर बुधवार को नया एपिसोड आएगा. लोकी के अवतार में टॉम हिडलस्टन फिर लौटेंगे. वहीं, फेमस हॉलीवुड एक्टर ओवेन विल्सन भी शो का हिस्सा हैं.

Loki
लोकी का किरदार पहले भी मार्वल की कई फिल्मों में दिखाई दे चुका है.

#6. अवेक

कहां देखें: नेटफ्लिक्स

रिलीज़ डेट: 09 जून, 2021

एक दुर्घटना घटती है. जिसके बाद दुनिया के सारे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण काम करना बंद कर देते हैं. गाड़ी, बिजली सब ठप पड़ जाते हैं. लेकिन कहानी सिर्फ यहीं तक नहीं रुकती. इसका आफ्टर इफेक्ट भी नजर आता है. जिसकी बदौलत इंसान अपनी नींद खो देते हैं. कोई भी सो नहीं पाता. सब इधर से उधर प्रेत की तरह भटकने लगते हैं. जब बिना सोये कुछ दिन बीत जाते हैं तो इंसानों के सोचने-समझने की शक्ति क्षीण होने लगती है. हिंसक हो जाते हैं. एक दूसरे से लड़ने लगते हैं. कहानी की नायिका इस दुर्घटना की जड़ तक पहुंचना चाहती है. फिर से लाइफ को नॉर्मल करना चाहती है. क्या ऐसा कर पाएगी, जवाब मिलेगा 09 जून को. जब नेटफ्लिक्स पर ये फिल्म रिलीज़ होगी.

5
क्या होता है जब इंसान सो नहीं सकता?

#7. सनफ्लावर

कहां देखें: ज़ी5

रिलीज़ डेट: 11 जून, 2021

सुनील ग्रोवर, रणवीर शौरी, गिरीश कुलकर्णी, मुकुल चढ्डा, आशीष विद्यार्थी जैसे एक्टर्स इस शो की स्टारकास्ट का हिस्सा हैं. सनफ्लावर एक सोसाइटी है. जहां एक दिन किसी अपार्टमेंट में मर्डर हो जाता है. पुलिस पड़ताल में लग जाती है. लेकिन केस सुलझने की जगह उलटा और उलझने लगता है. कौन है खूनी और उसे ढूंढने के दौरान पुलिस के सामने क्या-क्या राज़ खुलते हैं, वो आपको ये सीरीज़ देखकर पता चलेगा. सुनील ग्रोवर के किरदार का नाम है सोनू. जो टीज़र में बड़ा नादान-सा लगता है. वो भी उसी सोसाइटी का रहने वाला है. उसके किरदार के इर्द-गिर्द इतना रहस्य बनाया है कि देखने लायक होगा कि मेकर्स उसके साथ क्या करते हैं.

4
सुनील ग्रोवर एक अलग अवतार में नजर आ रहे हैं.

विकास बहल के डायरेक्शन में बनी ये डार्क कॉमेडी सीरीज़ 11 जून को ज़ी5 पर रिलीज़ होगी.


#8. स्केटर गर्ल

कहां देखें: नेटफ्लिक्स

रिलीज़ डेट: 11 जून, 2021

‘डर से पार पाने का एक ही तरीका है, उसका सामना करो.’ यही लाइन इस फिल्म को बांधती है. फिल्म का प्लॉट सेट है उत्तर भारत के एक गांव में. जहां एक छोटी लड़की को स्केटिंग का बड़ा चाव है. स्केटिंग के कॉन्सेप्ट से अनजान है. इसलिए लड़की के एक पट्टे से छोटे पहिए जोड़कर उसे इधर से उधर ढुलाती है. एक दिन गांव में एक फॉरेनर आती है. उसकी मुलाकात गांव की इस लड़की से होती है. लड़की के स्केटिंग के प्रति जुनून से परिचित होती है. फैसला लेती है उस लड़की की तरह गांव के अन्य बच्चों की मदद करने का. बच्चों के सपने उड़ान भर पाते हैं या नहीं, ये फिल्म देखकर पता चलेगा.

1
छोटे से गांव की लड़की, जो अपने सपनों को नए पंख देना चाहती है.

11 जून से इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर देख सकेंगे.


#9. द सोवेनियर

कहां देखें: नेटफ्लिक्स

रिलीज़ डेट: 17 जून, 2021

‘टैक्सी ड्राइवर’, ‘गुडफेलाज़’ और ‘साइलेंस’ जैसी फिल्में बना चुके लिजेंडरी डायरेक्टर मार्टिन स्कोरसेसे भी इस फिल्म को रिकमेंड कर चुके हैं. कहानी सेट है 80 के दशक में. जूली एक फिल्म स्टूडेंट है. जिसे एक आदमी से प्यार हो जाता है. हालांकि, धीरे-धीरे समझ आता है कि वो आदमी एक ड्रग एडिक्ट है. अपनी भावनाओं पर उसका कोई कंट्रोल नहीं. दोनों का रिलेशनशिप टॉक्सिक होने लगता है. आगे जो कुछ घटता है, वो जूली के साथ-साथ दर्शकों के लिए भी भूल पाना असंभव है. वैसे ये ब्रिटिश फिल्म 2019 में रिलीज़ हुई थी. लेकिन इंडिया में अब रिलीज़ हो रही है.

3
लिजेंडरी डायरेक्टर मार्टिन स्कोरसेसे भी ये फिल्म रिकमेंड कर चुके हैं.

इसे आप 17 जून से नेटफ्लिक्स पर देख पाएंगे.


#10. कातला

कहां देखें: नेटफ्लिक्स

रिलीज़ डेट: 17 जून, 2021

कातला एक ज्वालामुखी है. जहां बड़ा विस्फोट हुआ था. ये कहानी उस विस्फोट के एक साल बाद खुलती है. प्लॉट सेट है आइसलैंड के एक छोटे से टाउन में. जहां विस्फोट के बाद से ही अशांति फैली हुई है. कुछ भी पहले जैसा नहीं. लोग अपने टाउन को छोड़कर भागने लगते हैं. तभी बर्फ में दबे कुछ पुराने रहस्यमयी जीव ज़िंदा होने लगते हैं. इन जीवों की वजह से लोगों में क्या तबाही फैलती है, यही आगे की कहानी है.

4
आइसलैंड से आया शो, जिसे आप सब्टाइटलस के साथ देख सकते हैं.

आइसलैंड की नेटिव भाषा में बने इस शो को आप सबटाइटल्स के साथ नेटफ्लिक्स पर देख पाएंगे.


#11. जगमे थनदिरम

कहां देखें: नेटफ्लिक्स

रिलीज़ डेट: 18 जून, 2021

‘पिज्जा’ और ‘जिगरठंडा’ जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुके कार्तिक सुब्बाराज ने ही ये तमिल फिल्म भी डायरेक्ट की है. एक आउट-एंड-आउट मसाला फिल्म. मुख्य किरदार है सुरुली. निभाया है धनुष ने. सुरुली एक गैंगस्टर है. लोग उसे मानते भी हैं. लेकिन सुरुली पूरे मज़े में रहता है. बड़बोला किस्म का है. किसी खास मिशन की वजह से सुरुली को बाकी गैंगस्टर्स से हाथ मिलाना पड़ता है. वो मिशन क्या है और सुरुली का उसमें रोल क्या है, ऐसी तमाम बातों को अभी सस्पेंस ही रखा गया है.

Suruli 1
‘कर्णन’ के बाद आने वाली धनुष की फिल्म.

ये फन फिल्म आप देख पाएंगे 18 जून से. वो भी सिर्फ नेटफ्लिक्स पर.


#12. फादरहुड

कहां देखें: नेटफ्लिक्स

रिलीज़ डेट: 18 जून, 2021

कहानी है एक सिंगल पिता की. पत्नी ने बेटी को जन्म दिया और कुछ समय बाद गुजर गई. अब बच्ची को संभालने की सारी ज़िम्मेदारी आ जाती है पिता पर. जिसे पेरेंटिंग का पी तक नहीं पता. ये कहानी है उसके अपने संघर्षों को. अपनी बेटी को पालने का संघर्ष. उसके प्रति अपनी सारी ज़िम्मेदारियां पूरी करने का संघर्ष. निभा पाता है या नहीं, यही मैसेज ये फील गुड फिल्म देती है.

2
फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है.

फिल्म में पिता का रोल निभाया है कॉमेडियन और एक्टर केविन हार्ट ने. फिल्म को आप 18 जून से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम कर सकेंगे.


#13. द मिस्टीरियस बेनेडिक्ट सोसाइटी

कहां देखें: डिज़्नी प्लस हॉटस्टार

रिलीज़ डेट: 25 जून, 2021

ये सीरीज़ सेम नाम से लिखी बेस्ट सेलिंग बुक सीरीज़ पर बेस्ड है. चार अनाथ बच्चों की कहानी. जो बेहद गिफ्टेड हैं. एक संस्था इन चारों को हायर करती है. ये संस्था ऊपर से बोर्डिंग स्कूल की तरह प्रतीत होती है. लेकिन सिर्फ ऊपर से. अंदर ही अंदर ये सीक्रेट मिशन पर काम करते हैं. जिनके तहत आने वाले खतरों से पहले ही निपट लिया जाए. संस्था को एक ऐसे ही आनेवाले खतरे की खबर मिलती है. जिसे अगर न रोका गया तो उसका असर पूरी दुनिया पर हो सकता है. अपने इसी मिशन के लिए वो इन बच्चों को चुनते हैं. बच्चे अपने मिशन पर आगे क्या करते हैं, ये सब शो में पता चलेगा.

5
बेस्ट सेलिंग बुक सीरीज़ पर बेस्ड है ये शो.

शो को आप 25 जून से डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम कर सकेंगे.

इन 13 नामों के अलावा एक और फिल्म है जो जून में रिलीज़ हो रही है. विद्या बालन स्टारर ‘शेरनी’. फिल्म अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ होगी. हालांकि, ये नहीं बताया गया है कि जून की किस तारीख को फिल्म स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ की जाएगी.


वीडियो: ‘एस्पिरेंट्स’ के अभिलाष रियल लाइफ में IITian बनते-बनते एक्टर कैसे बन गए?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

फिल्म रिव्यू- स्टेट ऑफ सीज: टेंपल अटैक

फिल्म रिव्यू- स्टेट ऑफ सीज: टेंपल अटैक

अक्षय खन्ना स्टारर 'स्टेट ऑफ सीज- टेंपल अटैक' एक साधारण फिल्म है. यही इसकी खासियत है और दिक्कत भी.

Malik ट्रेलर में फहाद फाज़िल की क्रूरता देख खौफज़दा हो जाएंगे

Malik ट्रेलर में फहाद फाज़िल की क्रूरता देख खौफज़दा हो जाएंगे

ये आदमी सही काम, गलत तरीके से करता है. 'मलिक' ट्रेलर की खास बातें पढ़ते चलिए.

फिल्म रिव्यू: द टुमॉरो वॉर

फिल्म रिव्यू: द टुमॉरो वॉर

'एवेंजर्स' वाले क्रिस प्रैट क्या इस बार दुनिया को बचा पाए?

फिल्म रिव्यू- कोल्ड केस

फिल्म रिव्यू- कोल्ड केस

हर फिल्म को देखने के बाद एक भाव आता है, जो आपके साथ रह जाता है. मगर 'कोल्ड केस' को देखने के बाद आप श्योर नहीं हो पाते कि वो भाव क्या है.

वेब सीरीज़ रिव्यू: ग्रहण

वेब सीरीज़ रिव्यू: ग्रहण

1984 के सिख दंगों पर बनी ये सीरीज़ आज भी रेलवेंट है.

मूवी रिव्यू: जगमे थंदीरम

मूवी रिव्यू: जगमे थंदीरम

धनुष की जिस फिल्म को लेकर इतना हाईप था, वो आखिर है कैसी?

मूवी रिव्यू- शेरनी

मूवी रिव्यू- शेरनी

जानिए 'न्यूटन' फेम अमित मसुरकर और विद्या बालन ने साथ मिलकर क्या बनाया है!

मूवी रिव्यू: स्केटर गर्ल

मूवी रिव्यू: स्केटर गर्ल

फिल्म को देखकर दिमाग नहीं घूमेगा, बस बिज़ी लाइफ में ठहराव महसूस होगा.

वेब सीरीज़ रिव्यू- सनफ्लावर

वेब सीरीज़ रिव्यू- सनफ्लावर

अच्छे एक्टर्स की शानदार परफॉरमेंस से लैस ये सीरीज़ एक सुनहरा मौका गंवाती सी लगती है.

तापसी पन्नू की 'हसीन दिलरुबा' का ट्रेलर तो बहुत जबराट है

तापसी पन्नू की 'हसीन दिलरुबा' का ट्रेलर तो बहुत जबराट है

बड़े दिन बाद मार्केट में मर्डर मिस्ट्री आई है.