Submit your post

Follow Us

शाहरुख खान और संजय दत्त बहुत बड़ी पिक्चर बनाने वाले हैं?

फिल्मी दुनिया की लेटेस्ट अपडेट के साथ लल्लनटॉप का दी सिनेमा शो पढ़ रहे हैं आप. यहां सिनेमा से जुड़ी छोटी-बड़ी खबरें क्रिस्प तरीके से मिल जाती हैं. जिन्हें आप कम समय में पढ़कर खुद को अपडेट रख सकते हैं.

1. 73वें एमी अवॉर्ड्स के नॉमिनेशन अनाउंस हो गए हैं

पहली खबर 73वें एमी अवॉर्ड्स की. जिसके नॉमिनेशन्स 13 जुलाई को अनाउंस कर दिए गए हैं. बीते साल कोरोना की वजह से इस प्रोग्राम को वर्चुअली ऑर्गनाइज़ करवाया गया था. इस बार कुछ लाइव ऑडिएंस से साथ इसे आयोजित किया गया. इस बार नेटफ्लिक्स की सीरीज़ द क्राउन और डिज़नी प्लस की सीरीज़ द मैनडोलोरिअन को सबसे ज़्यादा नॉमिनेशन्स मिले. द क्राउन वेब सीरीज़ हिस्ट्री में हुए कुछ ट्रू इवेंट्स से इंस्पायर्ड है. जिसके तीन सीज़न रिलीज़ हो चुके हैं. हर कैटिगरी में इन दोनों को ही 24 नॉमिनेशन मिले. इसके साथ वांडा विज़न को 23 नॉमिनेशन मिले. इसके अलावा भी बहुत सी सीरीज़ को नॉमिनेट किया गया. एमी अवॉर्ड्स इस साल 19 सितंबर को ऑन एयर किया जाएगा.

2. इन्वेस्टिगेटिव ड्रामा मूवी ‘लॉस्ट’ में क्राइम रिपोर्टर बनेंगी यामी

यामी गौतम की फिल्म भूत पुलिस 17 सितंबर को डिज़नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज़ होने वाली है. रिसेंटली यामी ने अपने नेक्स्ट प्रोजेक्ट की अनाउंसमेंट भी कर दी है. यामी जल्द ही अनिरुद्ध रॉय के डायरेक्शन में बनने वाली फिल्म लॉस्ट में नज़र आएंगी. ये एक इंवेस्टिगेटिव ड्रामा फिल्म होगी जिसमें यामी क्राइम रिपोर्टर बनेंगी. यामी के साथ मूवी में पंकज कपूर, राहुल खन्ना, पिया बाजपेयी और तुषार पांडे नज़र आएंगे.

इसे कब रिलीज़ किया जाएगा ये फ्लोर पर कब आएगी, अभी इसकी कोई जानकारी नहीं मिली है.

3. ‘टीकू वेड्स शेरू’ में कंगना रनौत के साथ नवाज़ुद्दीन सिद्दकी

तनु वेड्स मनु की तर्ज़ पर एक और फिल्म बनने जा रही है. जिसका नाम होगा टीकू वेड्स शेरू. मूवी में कंगना रनौत और नवाज़ुद्दीन सिद्दकी नज़र आएंगे. मूवी को कंगना की ही मणिकर्णिका फिल्म के बैनर तले बनाया जाएगा. कंगना रनौत ने अपने इंस्टाग्राम पर इस फिल्म की अनाउंसमेंट की. इस फिल्म से कंगना डिजिटल स्पेस में डेब्यू करेंगी. मतलब टीकू वेड्स शेरू को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ किया जाएगा. ये एक लव स्टोरी होगी.

4. दिया मिर्ज़ा माँ बनीं, बेबी बॉय को जन्म दिया

दिया मिर्ज़ा ने इसी साल 15 फरवरी को वैभव रेखी से शादी की थी. जिसके बाह उन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी की अनाउंसमेंट भी की थी. दिया ने आज एक और पोस्ट किया और बताया कि उन्होंने 14 मई को बेटे अव्यान आज़ाद रेखी को जन्म दिया था. उन्होंने बताया है कि बेटा अव्यान प्रीमैच्योर बेबी है जिसका जन्म दो महीने पहले हुआ और तब से वह अस्पताल के नियोनैटल आईसीयू में एडमिट है. दिया ने बताया कि प्रेग्नेंसी में कुछ कॉम्प्लिकेशन आने और बैक्टीरियल इंफेक्शन के चलते बच्चे की जान खतरे में पड़ गई थी लेकिन समय पर डॉक्टर की सूझबूझ के चलते इमरजेंसी सी-सेक्शन से बेबी का जन्म हुआ.

 

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dia Mirza (@diamirzaofficial)

दिया ने अपने लंबे-चौड़े पोस्ट में लिखा, हमारे दिल की धड़कन, हमारे बेटे अव्यान आजाद रेखी का जन्म 14 मई को हुआ था. जल्दी पहुंचने के बाद, नवजात आईसीयू में अथक नर्सों और डॉक्टरों द्वारा हमारे छोटे से चमत्कार की देखभाल की गई है. मेरी प्रेग्नेंसी के दौरान अचानक एपेंडेक्टोमी के बाद बैक्टीरिया इंफेक्शन हो सकता था. जो खतरा साबित होता. लेकिन डॉक्टर्स ने सी सेक्शन के माध्यम से हमारे बच्चे की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए उसकी डिलिवरी करवायी. दिया ने बताया कि वो जल्द ही अपने बेटे को घर लेकर आएंगे जहां उनके परिवार वाले सब इंतज़ार कर रहे हैं. दिया ने अपने फैंस को उनके सपोर्ट के लिए थैंक्यू कहा.

5. आमिर खान ने गंदगी फैलाने के आरोपों पर दी सफाई

बीते दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हुआ. ये लद्दाख का वीडियो था. जिसमें क्लेम किया गया कि आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग के बाद क्रू सारी गंदगी वहीं छोड़ जाते हैं. इसके बाद लोगों ने आमिर खान को भला-बुरा कहना शुरू कर दिया. जब बात आगे बढ़ गई तो आमिर खान की टीम को इस पूरे मामले में सफाई देनी पड़ी. आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस की तरफ से इस मामले पर बयान आया. उन्होंने टीम पर लगे सभी आरोपों को खारिज किया. इस बयान में लिखा, जिसे भी इस बात की चिंता है, AKP यह स्पष्ट करना चाहता है कि एक कंपनी के रूप में हम अपने शूटिंग स्थानों और उसके आसपास की जगह पर सफाई के सख्त प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं. हमारे पास एक टीम है जो यह सुनिश्चित करती है कि हर स्थान को कचरा मुक्त रखा जाए. हर समय, दिन के अंत में, पूरी जगह की फिर से जांच की जाती है. पूरे शेड्यूल के अंत में, हम यह सुनिश्चित करते हैं कि जब हम किसी जगह को छोड़ते हैं, तो हम उसे उतना ही साफ करें, जितना साफ वह हमें मिला था.’

बयान में आगे लिखा गया, हमारा मानना है कि हमारे शूटिंग स्थल को साफ नहीं रखने के बारे में कुछ अफवाहें फैलाई जा रही हैं और आरोप लग रहे हैं. हम इस तरह के दावों का दृढ़ता से खंडन करते हैं. हमारे शूटिंग के मैदान हमेशा खुले हैं, जब चाहे अधिकारी यहां आकर जांच कर सकते हैं.” अब कौन सच बोल रहा है कौन झूठ इसका पता तो कोई अधिकारी ही लगा सकेगा. हम फिलहाल आगे बढ़ते हैं.

6. ‘मास्टर’ एक्टर विजय पर लगा एक लाख का जुर्माना

साउथ के सुपरस्टार एक्टर विजय पर मद्रास हाईकोर्ट ने एक लाख का ज़ुर्माना लगा दिया है. मामला ज़रा पुराना है. असल में साल 2012 में विजय ने इंग्लैंड से एक इंपोर्टेड कार मंगवाई थी. जिसकी कीमत करीब 7.95 करोड़ रुपये थी. लेकिन उस समय उन्होंने इसका टैक्स नहीं भरा था. उन्होंने सरकार से अपील की थी कि उन्हें कार के टैक्स पर छूट दे दी जाए. अब मद्रास हाईकोर्ट की तरफ से इसका फैसला आया है. और टैक्स ना भरने पर कोर्ट ने विजय पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगा दिया है. आने वाले दो हफ्ते के अंदर उन्हें एक लाख रुपये तमिलनाडु चीफ मिनिस्टर कोविड-19 रिलीफ फंड में डालने के आदेश मिले हैं.

7. ‘राखी’ फिल्म में शाहरुख खान और संजय दत्त एक साथ?

शाहरुख खान और संजय दत्त. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के दो बड़े कलाकार. देशभर में तगड़ी फैन फॉलोइंग. ये दोनों सुपरस्टार एक साथ एक फिल्म में नज़र आने वाले हैं. मूवी का नाम राखी बताया जा रहा है. वैसे इससे पहले रा वन फिल्म में संजय दत्त थोड़ी देर के लिए शाहरुख के साथ स्क्रीन शेयर कर चुके हैं. इसके अलावा ओम शांति ओम फिल्म के टाइटल ट्रैक में भी संजय दत्त शाहरुख के साथ ज़रा देर के लिए दिखे थे. लेकिन इस बार दोनों प्रॉपर एक-दूसरे के साथ काम करते दिखाई देंगे. रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म की शूटिंग भी मुंबई में शुरू हो चुकी है. ये फिल्म वाइकॉम-18 के बैनर तले बन रही है. वैसे इस बारे में अभी कोई ऑफिशियल कंफर्मेशन नहीं मिली है. अगर ये फिल्म बनती है तो इसे आने वाले समय की कुछ मच अवेटेड फिल्मों की लिस्ट में रखा जा सकता है. फिलहाल शाहरुख खान पठान में नज़र आने वाले हैं और संजय दत्त, केजीएफ चैप्टर 2, भुज द प्राइड ऑफ इंडिया और शमशेरा में.

8. लंदन से लौटीं सोनम कपूर जब एयरपोर्ट पर रोने लगीं

अब खबर सोनम कपूर की. जो कई दिनों बाद लंदन से मुंबई लौंटी. सोनम का एयरपोर्ट वाला वीडियो अब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में सोनम कपूर एयपोर्ट से निकलते दिख रही हैं. जिन्हें लेने वहां अनिल कपूर आते हैं. अनिल से मिलते ही सोनम फूट-फूट कर रोने लगती हैं. सोनम का ये वीडियो लोग धड़ल्ले से शेयर कर रहे हैं. पिछले साल जुलाई में कोरोना पैनडेमिक के बीच वो भारत से लंदन गई थीं. जिसके बाद वो अब वापिस भारत लौटीं हैं. इस बीच लंदन से दिया गया उनका बयान भी खूब चर्चा में रहा था.

9. फरहान की ‘तूफान’ का वीडियो न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर

फरहान अख्तर जल्द ही फिल्म तूफान में नज़र आने वाले हैं. जिसमें वो एक बॉक्सर का रोल प्ले करेंगे. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया. जिसमें तूफान का प्रोमो न्यू यॉर्क टाइम्स स्क्वायर में फीचर हुआ दिख रहा है. इसे शेयर करते हुए फरहान ने लिखा, ”मुझे याद है जब मैं पहली बार न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर गया था तो इन बिलबोर्ड्स को देखकर सोचता था कि ये कितना कूल है कि यहां किसी की फिल्म रिप्रेजेंट हो…आज मेरा वो सपना सच हो गया…जिसका श्रेय अमेज़ॉन को जाता है जो तूफान को पूरे पावर के साथ अटलांटिक के पार ले आए.”

 

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Farhan Akhtar (@faroutakhtar)

तूफान फिल्म की बात करें तो इसमें मृणाल ठाकुर, परेश रावल भी नज़र आएंगे. 16 जुलाई से इसे अमेज़ॉन प्राइम पर देख जा सकेगा.

तो बस आज के शो में इतना ही चलते-चलते बात कान फिल्म फेस्टिवल की. कान क्लासिक में आज ओरसोन वेलेस, ओजा कोडर की ‘एफ फॉर फेक’ डॉक्यूड्रामा फिल्म को दिखाया जाएगा. इसी हफ्ते इंडिया के फिल्म मेकर राहुल जैन की फिल्म ‘इनविज़िबल डीमन्स’ की स्क्रिनिंग भी की जाएगी. जिसे ‘सिनेमा फॉर द क्लाइमेट’ सेग्मेंट में दिखाया जाएगा.

आज की बड़ी खबरें इतनी ही. आप चाहें तो हमारे यू-ट्यूब चैनल पर दी सिनेमा शो का वीडियो भी देख सकते हैं. ये हर शाम 06 बजे आता है.


वीडियो: दी सिनेमा शो: ‘लाल सिंह चड्ढा’ की शूटिंग के बाद आमिर की टीम लद्दाख में कूड़ा-कचड़ा फैला आई?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

मूवी रिव्यू - अंतिम: द फाइनल ट्रुथ

मूवी रिव्यू - अंतिम: द फाइनल ट्रुथ

कायदे से ये सलमान खान फिल्म नहीं होनी चाहिए थी, लेकिन बन जाती है.

फिल्म रिव्यू- सत्यमेव जयते 2

फिल्म रिव्यू- सत्यमेव जयते 2

'सत्यमेव जयते 2' मसाला जॉनर का नाम खराब करने वाला कॉन्टेंट है.

वेब सीरीज़ रिव्यू: इल्लीगल सीज़न  2

वेब सीरीज़ रिव्यू: इल्लीगल सीज़न 2

नेहा शर्मा, पीयूष मिश्रा का ये शो 'सूट्स' तो नहीं, लेकिन बुरा भी नहीं.

फिल्म रिव्यू- ये मर्द बेचारा

फिल्म रिव्यू- ये मर्द बेचारा

फिल्म का मक़सद ये था कि टॉक्सिक मैस्क्यूलिनिटी और जेंडर स्टीरियो टाइप को तोड़ा जाए, मगर फिल्म ओवरबोर्ड चली जाती है.

ट्रेलर रिव्यू: 'इनसाइड एज-3'

ट्रेलर रिव्यू: 'इनसाइड एज-3'

कितने नए सस्पेंस हैं इस स्पोर्ट्स ड्रामा की तीसरी किस्त में?

फिल्म रिव्यू: धमाका

फिल्म रिव्यू: धमाका

कार्तिक आर्यन की फिल्म ने 'धमाका' किया या नहीं?

फिल्म रिव्यू- बंटी और बबली 2

फिल्म रिव्यू- बंटी और बबली 2

ये फिल्म अपने होने को जस्टिफाई नहीं कर पाती. यही इसकी सबसे बड़ी कमी है.

फिल्म रिव्यू: चुरुली

फिल्म रिव्यू: चुरुली

साइंस फिक्शन फिल्म, जो भगवान का शुक्रिया अदा करती है.

फ़िल्म रिव्यू :अंडमान

फ़िल्म रिव्यू :अंडमान

लॉकडाउन के दौर पर बनी रियलिस्टिक फिल्म, जिसकी राइटिंग कमाल की है.

क्या ख़ास है'अंडमान' फिल्म में, जो सिर्फ मेकर्स को नहीं आपको भी पैसे कमाकर देगी

क्या ख़ास है'अंडमान' फिल्म में, जो सिर्फ मेकर्स को नहीं आपको भी पैसे कमाकर देगी

कैसा है 'अंडमान' फिल्म का ट्रेलर, जिसमें संजय मिश्रा चप्पू चला रहे हैं?