Submit your post

Follow Us

नेपोटिज़म पर बवाल काटती कंगना के ये तीन पुराने वीडियो देख जनता का दिमाग चकरा गया

कंगना रनौत लगातार बॉलीवुड में फैले नेपोटिज़म (भाई-भतीजावाद) के खिलाफ बोल रही हैं. इंटरव्यू या फिर सोशल मीडिया, हर जगह बोल रही हैं. सुशांत सिंह राजपूत की मौत का कारण भी कंगना ‘नेपोटिज़म’ को ही बता रही हैं. इन सबके बीच अब उनके कुछ पुराने वीडियो जमकर वायरल होने लगे हैं. इन वीडियो में कंगना ‘स्टार किड्स’ पर बोल रही हैं, लेकिन उनकी बात अभी वाली कंगना की बातों से एकदम अलग है.

जर्नलिस्ट एना एम.एम. वेटिकाड ने एक वीडियो शेयर किया. कंगना के पुराने इंटरव्यू का. उसमें कंगना ने ‘स्टार किड्स’ को मिलने वाले प्रिविलेज को ‘कोटा’ कहा था, और कहा था कि इससे उन्हें कोई दिक्कत नहीं है. कंगना ने कहा था,

“जिस तरह के बैकग्राउंड से मैं आती हूं, जैसे मेरे पिता बिज़नेसमैन हैं, मां टीचर हैं. मेरे ग्रैंडफादर IAS ऑफिसर हैं और मेरे ग्रेट ग्रैंडफादर स्वतंत्रता सेनानी थे. तो इसलिए जब मैं अपना PMT टेस्ट या प्री-मेडिकल एंट्रेंस टेस्ट दे रही थी, तब मेरे लिए एक निश्चित कोटा था. क्योंकि मैं इस पर्टिकुलर परिवार से आती हूं. इसलिए जब मैं यहां आई, तो मैंने ‘स्टार किड्स’ को कैसे देखा? ऐसे कि यहां उन्हें 30 फीसद कोटा है. बिल्कुल उसी तरह, जैसे मुझे था. तो ये इस तरह है जैसे मैं उनके अधिकार क्षेत्र में आई. अगर कोई PMT टेस्ट देना चाहेगा, तो उसे वो कोटा नहीं मिलेगा. तो इस तरह से मैं इसे देखती हूं.”

इस इंटरव्यू पर कंगना ‘स्टार किड्स’ पर गुस्सा निकालती, चीखती-चिल्लाती नहीं दिख रही हैं. शांति से ये कह रही हैं कि ‘स्टार किड्स’ को मिलने वाले मौके को वो ‘कोटा’ की तरह देखती हैं.

फिर साल 2012 का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. ‘इंडिया टुडे कॉन्क्लेव’ का है. इसमें कंगना कह रही हैं,

“मैं खुश-किस्मत थी कि मुझे मेरा पहला ब्रेक महेश भट्ट के साथ मिला. जो मेरे मुताबिक, कला के बेहतरीन टीचर्स में से एक हैं.”

आज इन्हीं महेश भट्ट के खिलाफ उन्होंने मोर्चा खोला हुआ है. इसके बाद उनसे सवाल किया गया कि कोई कलाकार जो बाहर से आता है, जिसका पहले से इंडस्ट्री से कोई कनेक्शन नहीं होता है, और जो पहले से इंडस्ट्री के अंदर ही होता है, दोनों के एक्सपीरियंस में क्या अंतर है. इस पर कंगना ने कहा था,

“सच ये है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. एक बार आपकी फिल्म रिलीज़ हो जाए. हां पहला ब्रेक मिलना मुश्किल होता है, लेकिन जब एक बार आपकी फिल्म रिलीज़ हो जाए, तो फिर सबकुछ दर्शकों पर निर्भर करता है. उनमें से बहुत सारे रिजेक्ट हो जाते हैं, इससे फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां से आते हो. भले ही आप मेरी तरह पहाड़ों से आओ या फिर कैलिफोर्निया से आओ. कुछ मैटर नहीं करता. केवल लोग हैं जो फैसला करते हैं. और कुछ मैटर करता ही नहीं. हर किसी का अपना स्ट्रगल होता है.”

इसके बाद कंगना से सवाल किया गया, “आपको क्या लगता है कि ये सही है कि सुपरस्टार बॉयफ्रेंड का इस्तेमाल करके टॉप पर पहुंच जाओ.” इस पर कंगना ने कहा,

“हां ये पूरी तरह से सही है. इसमें कुछ भी गलत नहीं है.”

तापसी पन्नू ने भी इस वीडियो को रिट्वीट करते हुए लिखा,

“अर्रे!??? तो अब फाइनल क्या है? इनसाडर होना मैटर करता है या नहीं. यार ये सब कुछ बहुत कन्फ्यूज़िंग होता जा रहा है. इससे पहले कि मैं ये भूल जाऊं कि मेरा स्टैंड क्या है, मैं साइन आउट कर रही हूं.”

फिर 2019 के वीडियो पर बात

यहां तक आते-आते कंगना के बोल एकदम बदल गए. ‘मणिकर्णिका’ की रिलीज़ के आस-पास कंगना के ऊपर आरोप लगे कि उन्होंने कई लोगों के रोल, डायलॉग्स वगैरह कट किए हैं. इसे लेकर उनसे जब-तब सवाल किया गया. ऐसे ही एक सवाल-जवाब के वीडियो को अनुराग कश्यप ने ट्वीट किया, जिसमें रिपोर्टर के सवाल के जवाब में कंगना कह रही हैं कि उन्होंने जो जगह बनाई है, अपनी मेहनत से बनाई है. इसलिए उनके ऊपर आरोप लगाने वालों को भी मेहनत से जगह पानी होगी, रोकर क्या होगा. उन्होंने कहा था,

“मैंने भी छोटे रोल से शुरू किया था. मेरे भी रोल काटे गए थे. और अगर ये मेरी पावर है, तो इसे मैंने कमाया है. किस एक्टर को कैसे इस्तेमाल करना है, ये डायरेक्टर के नाते मेरा विशेषाधिकार है. जो भी लोग लाइफ में संघर्ष कर रहे हैं, उन्हें मुझसे प्रेरणा लेनी चाहिए. मुझसे जलकर क्या होगा?”

अब भई, कंगना न्यूज़ में हैं, तो उनके वीडियो का वायरल होना कोई हैरानी वाली बात नहीं है. ज़ाहिर सी बात है कि हमारी जनता खुदाई करेगी, और कंगना के बरसों पुराने वीडियो, इंटरव्यू और बयान सामने लाएगी.


वीडियो देखें: कंगना ने तापसी-स्वरा को ‘बी ग्रेड एक्ट्रेस’ कहा, तापसी का जवाब भी आ गया

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

10 नंबरी

नेल्सन मंडेला के वो 10 कोट्स, जो समझ आ जाएं तो ज़िंदगी बन जाएगी

'अफ्रीका के गांधी' कहे जाते हैं नेल्सन मंडेला (18 जुलाई, 1918 – 5 दिसंबर, 2013)!

कोरोना की जिन वैक्सीनों ने उम्मीद जगाई है, वो अभी किस स्टेज में हैं?

कोरोना के थानोस को मारने के लिए वैक्सीन के एवेंजर्स का आना ज़रूरी है.

एमेज़ॉन और हॉटस्टार को धकेल नेटफ्लिक्स ने 17 ताबड़तोड़ फिल्म-वेब सीरीज़ की लाइन लगा दी

यहां आपको कॉमेडी, रोमैंस, ड्रामा, एक्शन, थ्रिलर सबकुछ मिलेगा.

ऑनलाइन रिलीज़ होने वाली इन 10 फिल्मों को कितने करोड़ रुपए मिले हैं, जानकर हैरान रह जाएंगे

रिलीज़ होने से पहले ही तमाम फ़िल्में फायदे में हैं मितरों... तमाम गुणा-गणित हमसे समझिए.

'सूरमा भोपाली' के अलावा जगदीप के वो 7 किरदार, जिन्होंने हंगामा मचा दिया था

शोले ने कल्ट आइकन बना दिया, लेकिन किरदार इनके सारे गजब थे.

सौरव गांगुली के वो पांच फैसले, जिन्होंने इंडियन क्रिकेट को हमेशा के लिए बदल दिया

जाने कितने प्लेयर्स और टीम इंडिया का एटिट्यूड बदलने वाले दादा.

वो 7 बॉलीवुड सुपरस्टार्स, जिनकी आखिरी फिल्में उनकी मौत के बाद रिलीज़ हुईं

सुशांत सिंह राजपूत की 'दिल बेचारा' से पहले इन दिग्गजों के साथ भी ऐसा हो चुका है.

वो 8 बॉलीवुड एक्टर्स, जो इंडियन आर्मी वाले मजबूत बैकग्राउंड से फिल्मों में आए

इस लिस्ट में कुछ एक्टर्स ऐसे भी हैं, जिनके परिवार वालों ने देश की रक्षा करते हुए अपनी जान गंवा दी.

सरोज ख़ान के कोरियोग्राफ किए हुए 11 गाने, जिनपर खुद-ब-खुद पैर थिरकने लगते हैं

पिछले कई दशकों के आइकॉनिक गाने, उनके स्टेप्स और उनके बारे में रोचक जानकारी पढ़ डालिए.

मोहम्मद अज़ीज़ के ये 38 गाने सुनकर हमने अपनी कैसेटें घिस दी थीं

इनके जबरदस्त गानों से कितने ही फिल्म स्टार्स के वारे-न्यारे हुए.