Submit your post

Follow Us

पंत को धोनी से पहले भेजने को लेकर कोच रवि शास्त्री पर भड़क गए थे विराट?

1.63 K
शेयर्स

 

10 जुलाई, 2019. ओल्ड ट्राफर्ड, मैनचेस्टर, ब्रिटेन. इंडिया- न्यू ज़ीलैंड सेमीफाइनल. सेकिंड इनिंग. न्यू ज़ीलैंड के 239 रनों का जवाब देने टीम इंडिया बैटिंग के लिए उतरी. के एल राहुल और रोहित शर्मा. दूसरे ओवर की तीसरी बॉल पर रोहित आउट. फिर एक रन बनाकर कोहली हुए LBW. इंडिया का स्कोर दो विकेट पर पांच रन. चौथे नंबर पर बैटिंग करने भेजा गया रिषभ पंत को. जो श्रीलंका के साथ पिछले मैच में चार रन पर आउट हुए थे. इसके बाद एक रन के पर्सनल स्कोर पर राहुल भी आउट. टॉप ऑर्डर के तीन बैट्समैन एक-एक रन बनाकर आउट हों, तो आगे के बल्लेबाजों से क्या उम्मीद होगी? संभलकर खेलें, साझेदारी बनाएं. पंत और कार्तिक से भी यही उम्मीद थी. मगर 25 बॉल पर छह रन बनाकर कार्तिक आउट. इंडिया का स्कोर 24/4.

पंत के आउट होने वाला शॉट सिलेबस में लगा देना चाहिए
फिर आए पंड्या. पंत और पंड्या, क्या ये दोनों कुछ कर पाएंगे? संभले-संभले दिलों से ही सही, मगर ऐसा लगने तो लगा था थोड़ा-थोड़ा. मगर फिर 18 के पर्सनल स्कोर पर पंत कैच आउट होते-होते बचे. धीरे-धीरे ही सही, पंत और पंड्या ट्यून होने लगे. 23वें ओवर में 71 रन पर पहुंचाया दोनों ने टीम को. लेकिन… लेकिन फिर पंत हो गए आउट. सेन्टनर की बॉल पर कैच लिया ग्रैंडहोम ने. 32 रन पर पंत आउट. और इंडिया का स्कोर 71 पर पांच. पंत का शॉट इतना बुरा था, इतना बुरा था कि क्रिकेट अकैडमी में बैटिंग सीखने आए बच्चों की सिलेबस में लगा देना चाहिए. कि आंख मूंदकर रिस्क लोगे, टाइमिंग लगाए बिना बस बैट हांक दोगे तो ऐसे ही आउट होगे. पंत T20 के स्टार हैं. वहां गेंदें कम होती हैं. फॉर्मेट ऐसा है कि मैदान पर आइए और हौंकिए. मारिए जितना मार सकते हैं. मगर हर जगह इसी स्टाइल में नहीं खेला जा सकता. पंत को ये बात समझ नहीं आई.

…और पंत के आउट होते ही कैमरा घूमे कोहली की तरफ
पंत का इतना बुरा शॉट खेलना, खासकर उस मौके पर जब उन्होंने पंड्या के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 47 रन जोड़ लिए हों, बहुत खराब था. मतलब गुस्से में एड़ियों से गड्ढा खोद दें, ऐसा था. ठीक इस मोमेंट पर टीवी कैमरे इंडियन टीम के ड्रेसिंग रूम की तरफ मुड़ गए. सामने थे टीम के कैप्टन विराट कोहली. वो गुस्से में अपनी सीट से उठे. तेज़-तेज़ चलते हुए ड्रेसिंग रूम से बाहर बालकनी में आए. वहां पहुंचे, जहां कोच रवि शास्त्री बैठे हैं कुर्सी पर. कोहली उनके सामने खड़े होकर हाथ हिलाते हुए कुछ कहने लगे. उनकी पीठ और हिलते हुए हाथ दिख रहे थे बस. शास्त्री का चेहरा छुप गया था.

मैच के बाद क्या बोले थे कोहली?
ये वाली क्लिप अब सोशल मीडिया पर काफी घूम रहा है. लोग लिख रहे हैं कि कोहली नाराज़ थे शास्त्री पर. इस लॉजिक के मुताबिक, पंत को थ्री डाउन पर बैटिंग के लिए भेजना शास्त्री का फैसला था. और इसीलिए कोहली उनके ऊपर बिफरे. कोहली और शास्त्री के बीच ठीक-ठीक क्या बात हुई, हमें नहीं पता. लेकिन मैच के बाद हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये सवाल कोहली से पूछा गया था. तब उन्होंने क्या जवाब दिया, ये हम जानते हैं. कोहली बोले-

रवि भाई के साथ मैं ये बात कर रहा था कि क्या हुआ है और अब इस पॉइंट से आगे के लिए हमारी क्या रणनीति होनी चाहिए. मिडिल ऑर्डर से और मैदान पर खेल रहे खिलाड़ियों से हम क्या कहें, ताकि हम सही दिशा में आगे बढ़ सकें.

बाकी इस पोस्ट-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में ही कोहली ने ये भी कहा कि उन्होंने खुद भी खेल में बहुत ग़लतियां की हैं. और इन ग़लतियों से सीखकर वो आगे बढ़े हैं. तो ऐसे ही जो बाकी युवा खिलाड़ी हैं, तो भी अपनी ग़लतियों से सबक लेंगे. बेहतर होंगे.


इंडिया-न्यूजीलैंड सेमीफाइन में बवाल काट रहे सिखों को पुलिस ने बाहर किया

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

10 नंबरी

इस टीज़र में आयुष्मान ने वो कर दिया जो सलमान, शाहरुख़ करने से पहले 100 बार सोचते

फिल्म 'बाला' का ये एक मिनट का टीज़र आपको फुल मज़ा देगा.

'इतना सन्नाटा क्यों है भाई' कहने वाले 'शोले' के रहीम चाचा अपनी जवानी में दिखते कैसे थे?

जिस आदमी को सिनेमा के परदे पर हमेशा बूढा देखा वो अपनी जवानी के दौर में राज कपूर से ज्यादा खूबसूरत हुआ करता था.

शोले के 'रहीम चाचा' जो बुढ़ापे में फिल्मों में आए और 50 साल काम करते रहे

ताउम्र मामूली रोल करके भी महान हो गए हंगल सा'ब को 7 साल हुए गुज़रे हुए.

जानिए वर्ल्ड चैंपियन पी वी सिंधु के बारे में 10 खास बातें

37 मिनट में एकतरफा ढंग से वर्ल्ड चैंपियन का खिताब अपने नाम कर लिया.

सलमान की अगली फिल्म के विलेन की पिक्चर, जिसके एक मिनट के सीन पर 20-20 लाख रुपए खर्चे गए हैं

'पहलवान' ट्रेलर: साउथ के इस सुपरस्टार को सुनील शेट्टी अपनी पहली ही फिल्म में पहलवानी सिखा रहे हैं.

संत रविदास के 10 दोहे, जिनके नाम पर दिल्ली में दंगे हो रहे हैं

जो उनके नाम पर गाड़ियां जला रहे हैं उन्होंने शायद रविदास को पढ़ा ही नहीं है.

'सेक्रेड गेम्स' वाले गुरुजी के ये 11 वचन, आपके जीवन की गोची सुलझा देंगे

ग़ज़ब का ज्ञान बांटा है गुरुजी ने.

'मैं मरूं तो मेरी नाक पर सौ का नोट रखकर देखना, शायद उठ जाऊं'

आज हरिशंकर परसाई का जन्मदिन है. पढ़ो उनके सबसे तीखे, कांटेदार कोट्स.

वो एक्टर, जिनकी फिल्मों की टिकट लेते 4-5 लोग तो भीड़ में दबकर मर जाते हैं

आज इन मेगास्टार का बड्‌डे है.

अक्षय कुमार की भयानक बासी फिल्म का सीक्वल, जिसकी टक्कर रणबीर की सबसे बड़ी फिल्म से होगी

'पंचनामा सीरीज़' और 'दोस्ताना' के बाद कार्तिक आर्यन के हत्थे एक और सीक्वल.