Submit your post

Follow Us

'सिंबा' के रोल में शाहरुख के बेटे की आवाज़ सुनकर जनता लहालोट है लेकिन ये आर्यन के लिए खतरनाक है

शाहरुख खान और उनके बेटे आर्यन के हॉलीवुड फिल्म ‘द लॉयन किंग’ में साथ काम कर रहे हैं. फिल्म के हिंदी वर्ज़न में शाहरुख ‘मुफासा’ नाम के शेर के किरदार को आवाज़ देंगे. वहीं आर्यन ने मुफासा के बेटे ‘सिंबा’ की आवाज़ को हिंदी में डब किया है. शाहरुख ने इस बात की जानकारी अपने फैंस और बाकी जनता को फादर्स डे के मौके पर आर्यन के साथ सोशल मीडिया पर एक फोटो डालकर दी थी. 28 जून को ‘द लॉयन किंग’ का टीज़र आया, लेकिन उसमें सिर्फ शाहरुख ही शाहरुख सुनाई देते हैं. वो टीज़र आप यहां देख सकते हैं:

अब जो वीडियो आया है, उसमें हमें फिल्म में पहली बार आर्यन की आवाज़ सुनने को मिली है. सिंबा की आवाज़ बने आर्यन कहते हैं-

‘मैं हूं सिंबा, मुफासा का बेटा. बाबा ने मुझे सूरज की रौशनी छूती हर चीज़ का रक्षक बनाया था. अब अगर मैं नहीं लड़ूंगा तो कौन लड़ेगा?’

इस वीडियो के बाद से इंटरनेट पर हाहाकार मचा हुआ है. फिलहाल ट्विटर पर इंडिया वर्सज़ न्यूज़ीलैंड मैच और आर्यन ही ट्रेंड कर रहे हैं. जनता इस वीडियो को देखने के बाद हैरान है. लोगों का कहना है कि आर्यन की आवाज़ बिलकुल उनके पिता यानी शाहरुख खान की तरह ही है. और इस बात पर आम जनता से लेकर सेलेब्रिटीज़ तक की राय सेम है. आर्यन के आवाज़ वाला ये वीडियो आप यहां देख-सुन सकते हैं:

अभी प्रमोशन, गुड बुक्स या एक्साइटमेंट के लिए ये जो चीज़ हो रही है, वो आर्यन के लिए बहुत खतरनाक है. शाहरुख से आर्यन की तुलना आर्यन के लिए खतरनाक है. अपनी फील्ड के कई सुपरस्टार्स के बच्चे इस इस कंपेरिज़न वाले प्रेशर से आज तक नहीं उबर नहीं पाए. बाकी अपवाद तो हमेशा ही होते हैं. जितने सुपरस्टार किड होते हैं, वो अपने अति-कामयाब मां-बाप के मुकाबले तराजू में तौले जाते हैं. जैसे, अभिषेक बच्चन, जाह्नवी कपूर, सारा अली खान, नितिन मुकेश और रोहन गावस्कर. तो अगर आर्यन की आवाज़ सुनकर लोगों को शाहरुख की याद आ रही है, तो अगर आर्यन जब फिल्मों में आएंगे, तो जनता उनमें पूरे के पूरे शाहरुख को ढूंढ़ेगी. एक्टिंग करते हुए. तब हर स्केल पर शाहरुख के साथ उनकी तुलना की जाएगी? यही खतरनाक बात है, जिसके लिए आर्यन को अपनी तैयारी दुरुस्त कर लेनी चाहिए.

हालांकि, ये कोई पहली बार नहीं है जब शाहरुख और आर्यन एक साथ किसी फिल्म में वॉइस एक्टिंग कर रहे हों. इससे पहले दोनों ने साल 2004 में आई एनिमेटेड सुपरहीरो फिल्म ‘द इनक्रेडिबल्स’ में भी काम किया था. हिंदी में रिलीज़ करने के लिए फिल्म का नाम ‘द इनक्रेडिबल्स’ से बदलकर ‘हम हैं लाजवाब’ कर दिया गया था. इसमें फिल्म के टाइटल कैरेक्टर यानी ‘मिस्टर इनक्रेडिबल’ उर्फ ‘लाजवाब’ के लिए शाहरुख खान ने अपनी आवाज़ दी थी और लाजवाब के बेटे ‘डैश’ उर्फ ‘तेज’ के किरदार के लिए शाहरुख के बेटे आर्यन की आवाज़ इस्तेमाल की गई थी.

मिस्टर इनक्रेडिबल और डैश समेत 'द इनक्रेडिबल्स' के सभी किरदार.
मिस्टर इनक्रेडिबल और डैश समेत ‘द इनक्रेडिबल्स’ के सभी किरदार.

फिल्म ‘द लॉयन किंग’ के हिंदी वर्ज़न में शाहरुख और आर्यन के अलावा और कई हिंदी फिल्म एक्टर्स अपनी आवाज़ दे रहे हैं. ‘सिंबा’ के चाचा ‘स्कार’ के किरदार की आवाज़ बनेंगे आशीष विद्यार्थी. श्रेयस तलपड़े ‘टाइमन’, संजय मिश्रा ‘पुंबा’ और असरानी ज़ाज़ू को अपनी आवाज़ देंगे.

अगर फिल्म के ओरिजिनल यानी हिंदी वर्ज़न की बात करें, तो जेम्स अर्ल जोन्स ने मुफासा और डोनल्ड ग्लोवर ने सिंबा के आवाज़ के लिए डबिंग की है. इनके अलावा इस फिल्म से बेयॉन्से, सेथ रोगन और बिल्ली आइनर जैसे सेलेब्रिटीज़ भी बतौर वॉयस एक्टर इस फिल्म से जुड़े हुए हैं. ‘दी लॉयन किंग’ को ‘आयरन मैन’ और ‘आयरनमैन 2’ जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुके जॉन फैवरो ने डायरेक्ट किया है. ये फिल्म 19 जुलाई को सिनेमाघरों में लग रही है.


वीडियो देखें: शाहरुख खान की बेटी सुहाना ने एक सेल्फी डाली और सोशल मीडिया की जनता पगला गई

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

10 नंबरी

इबारत : धाकड़ प्यार करने वाला कैसेनोवा कल्ट कैसे बन गया?

उसकी ये 10 बातें तो और भी क्लासिक हैं

आज़ादी से पहले जन्मे इस गायक ने सलमान को टॉप पर पहुंचाने के लिए सबसे ज़्यादा एफर्ट किए

उस कॉलेज ड्रॉपआउट के 6 गीत और ढेरों किस्से, जिसने 40,000 गाने गाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया

वो 8 बॉलीवुड स्टार्स, जो हीरो-हीरोइन बाद में इंजीनियर पहले हैं

इस लिस्ट में एक्टर्स का नाम देखकर चौंकिएगा मत.

शेन वॉर्न की बॉल ऑफ़ द सेंचुरी के अलावा 5 गेंदें जो भुलाई नहीं जा सकतीं

आज ही के दिन सदी की महानतम गेंद फेंकी गई थी.

इबारत : मशहूर लेखक फ्रेंज काफ़्का ने अपना लिखा ज़्यादातर जला क्यों दिया?

उसके बाद भी दुनिया ने काफ्का को वो जगह दी जिसके वो हक़दार थे.

थॉमस हार्डी जिनकी पहली क़िताब किसी ने नहीं छापी लेकिन बाद में दुनिया ने सराहा

एक से बढ़कर एक उपन्यास लिखे हैं थॉमस हार्डी ने.

इबारत : हेलेन केलर, जो देख-सुन नहीं सकतीं थीं लेकिन दुनिया को रास्ता दिखाया !

और उनके सीखने सिखाने की लगन ने साहित्य को नायाब तोहफ़ा दिया.

वो फिल्म जिसमें काजोल का मर्डर कर, आशुतोष राणा ने फिल्मफेयर जीत लिया

काजोल के साथ ब्लॉकबस्टर फिल्में दे चुके शाहरुख ने इस फिल्म में काम करने से मना क्यों कर दिया?

इंडिया का वो ऐक्टर, जिसे देखकर एक्टिंग की दुनिया के तमाम तोपची नर्वस हो जाएं

नर्वस होने की लिस्ट में शाहरुख़, सलमान, आमिर सबके नाम लिख लीजिए.

वेंडल रॉड्रिक्स, जिन्होंने दीपिका को रातों-रात मॉडल और फिर स्टार बना दिया?

आज वेंडेल रोड्रिक्स का बड्डे है.