Submit your post

Follow Us

15,000 रुपए के अंदर 32 इंची स्मार्ट टीवी के कितने बेहतर ऑप्शन मौजूद हैं

आज जब हम सब अपने-अपने फ़ोन की पिद्दी सी स्क्रीन में नज़रें टिकाकर इतवार से शनिवार कर देते हैं, टीवी अभी भी बहुत से घरों का मेन सेंटर बना हुआ है. वक़्त के साथ टीवी बदलता आया है. सीआरटी वाले टीवी की जगह एलसीडी ने ली और फिर एलईडी ने. और अब एलईडी वाले स्मार्ट टीवी मार्केट में धड़ाधड़ लॉन्च हो रहे हैं.

स्मार्टफ़ोन बनाने वाली कंपनियां हर बजट में अलग-अलग स्क्रीन साइज़ और स्पेसिफ़िकेशन के साथ स्मार्ट टीवी मार्केट में उतारने में पड़ी हैं. ये स्मार्ट टीवी नेटफ़्लिक्स, ऐमज़ॉन प्राइम वीडियो, यूट्यूब और ज़ी 5 जैसी वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप्स को चला पाते हैं. चाहिए होता है तो बस इंटरनेट और ऐप्स का सब्सक्रिप्शन. अगर आप भी स्मार्ट टीवी घर लाने के बारे में सोच रहे हैं, लेकिन कन्फ़्यूज़ हैं कि कौन-सा लें, तो सही जगह पर आए हैं.

15,000 रुपए के अंदर बढ़िया वाले स्मार्ट टीवी

15,000 रुपए के अंदर 32 इंच में कम से कम डेढ़ दर्जन ऑप्शन मौजूद हैं. इसमें से हम बढ़िया-बढ़िया आइटम छांटकर आपके सामने रख रहे हैं. इन सारी ही टीवी में स्क्रीन मिररिंग का ऑप्शन है. यानी अपने फ़ोन या लैपटॉप की स्क्रीन को टीवी पर चला सकते हैं. 32 इंच वाले सारे मॉडल एचडी रेडी हैं, यानी 720 पिक्सल या 768 पिक्सल स्क्रीन रेज़ल्यूशन वाले. अगर फ़ुल एचडी वाला टीवी चाहिए, तो पैसा ज़्यादा ढीला करना पड़ेगा और 43 इंच वाला ख़रीदना पड़ेगा. फ़िलहाल 32 इंच वाले मॉडल ये रहे :

वनप्लस 32Y1 स्मार्ट टीवी: 12,999 रुपए

Lt Oneplus Tv
वनप्लस 32Y1 स्मार्ट टीवी

अभी कुछ दिन पहले ही वनप्लस ने नए टीवी लॉन्च किए, जिनमें से एक 32 इंच वाला भी मॉडल है. वनप्लस 32Y1 स्मार्ट टीवी 12,999 रुपए का है. ये एंड्रॉयड टीवी 9 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है और डोल्बी ऑडियो सपोर्ट के साथ 20W का साउंड आउटपुट देता है. वनप्लस टीवी ऑक्सीजन प्ले के साथ आता है, जो सारी स्ट्रीमिंग ऐप्स का कॉन्टेंट एक ही जगह पर दिखा देता है. इसके साथ ही इसमें क्रोमकास्ट सपोर्ट है, जो स्क्रीन मिररिंग के काम आता है. बोलकर अपनी पसंद की ऐप या प्रोग्राम ढूंढने के लिए गूगल असिस्टेंट सपोर्ट भी है.

रियलमी 32-इंच स्मार्ट टीवी: 12,999 रुपए

Lt Realme Tv
रियलमी 32-इंच स्मार्ट टीवी

रियलमी ने इसी साल टीवी मार्केट में क़दम रखा है. ब्राण्ड की 32 इंच वाला एचडी रेडी एलईडी स्मार्ट टीवी 12,999 रुपए का है. ये एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. रियलमी टीवी में 24W का डॉल्बी सराउंड ऑडियो साउंड आउटपुट है. रियलमी का स्मार्ट टीवी भी गूगल असिस्टेंट और क्रोमकास्ट के सपोर्ट के साथ आता है.

मोटोरोला 32-इंच स्मार्ट टीवी: 13,999 रुपए

Lt Motorol Tv
मोटोरोला 32-इंच स्मार्ट टीवी

मोटोरोला का 32-इंच वाला एचडी रेडी स्मार्ट टीवी की क़ीमत 13,499 रुपए है. ये एंड्रॉयड टीवी 9 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. वनप्लस और रियलमी की तरह ही इसमें भी क्रोमकास्ट और गूगल असिस्टेंट का सपोर्ट है. मोटोरोला स्मार्ट टीवी डोल्बी ऑडियो सपोर्ट के साथ 20W का साउंड आउट्पुट देता है. गेम खेलने के लिए इस टीवी के साथ एक गेम कंट्रोलर फ़्री में आता है.

शाओमी Mi 4A प्रो 32-इंच स्मार्ट टीवी: 12,499 रुपए

Lt Mi Tv
शाओमी Mi 4A प्रो 32-इंच स्मार्ट टीवी

शाओमी का Mi 4A प्रो स्मार्ट टीवी 12,499 रुपए का है. इस 32-इंच के एचडी रेडी एलईडी टीवी में 20W का DTS-HD टेक्नॉलजी वाला ऑडियो है. ये एंड्रॉयड टीवी 9 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है और साथ ही क्रोमकास्ट और गूगल असिस्टेंट भी सपोर्ट करता है. Mi 4A प्रो पैचवॉल 3.0 के साथ आता है, जो सारे ऐप्स के कॉन्टेंट को एक ही जगह पर दिखाता है.

सैमसंग 32-इंच स्मार्ट टीवी: 13,999 रुपए

Lt Samsung Tv
सैमसंग 32-इंच स्मार्ट टीवी

सैमसंग का 32-इंच का एचडी रेडी स्मार्ट एलईडी टीवी 13,999 रुपए का है. इसमें 20W का स्पीकर लगा है, जो डॉल्बी डिजिटल प्लस सपोर्ट करता है. एंड्रॉयड की जगह ये टायज़ेन ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. कॉमन वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप्स, जैसे कि नेटफ़्लिक्स, डिज़्नी+ हॉटस्टार, और यूट्यूब वग़ैरह सब चलता है.

इनके अलावा 32 इंच मॉडल में एलजी ऑल-इन-वन एचडी रेडी स्मार्ट टीवी (14,999 रुपए), वीयू प्रीमीयम एचडी रेडी स्मार्ट टीवी (12,499 रुपए), और ओनिडा स्मार्ट टीवी (12,999 रुपए) आता है. अगर बजट थोड़ा टाइट है, तो 32 इंच में सान्यो कायज़ेन सीरीज़ (11,499), थॉमसन B9 प्रो (10,499), कोडैक X प्रो (9,999) और टीसीएल की iFFALCON (10,999) भी ठीक-ठाक ऑप्शन हैं.


वीडियो: नेटफ़्लिक्स के 199 रुपये वाले प्लान के बाद आए 349 रुपये वाले प्लान में क्या खास है?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

फिल्म रिव्यू- दिल बेचारा

सुशांत के लिए सबसे बड़ा ट्रिब्यूट ये होगा कि 'दिल बेचारा' को उनकी आखिरी फिल्म की तरह नहीं, एक आम फिल्म की तरह देखा जाए.

सैमसंग के नए-नवेले गैलेक्सी M01s और रियलमी नार्ज़ो 10A की टक्कर में कौन जीतेगा?

सैमसंग गैलेक्सी M01s 9,999 रुपए में लॉन्च हुआ है.

अनदेखी: वेब सीरीज़ रिव्यू

लंबे समय बाद आई कुछ उम्दा क्राइम थ्रिलर्स में से एक.

शॉर्ट फिल्म रिव्यू: पंडित उस्मान

एक चलते-फिरते 'पैराडोक्स' की कहानी.

फ़िल्म रिव्यूः भोंसले

मनोज बाजपेयी की ये अवॉर्ड विनिंग फिल्म कैसी है? और कहां देख सकते हैं?

जॉर्ज ऑरवेल का लिखा क्लासिक 'एनिमल फार्म', जिसने कुछ साल पहले शिल्पा शेट्‌टी की दुर्गति कर दी थी

यहां देखें इस पर बनी दो मजेदार फिल्में. हिंदी वालों के लिए ये कहानी हिंदी में.

फिल्म रिव्यू: बुलबुल

'परी' जैसी हटके हॉरर फिल्म देने वाली अनुष्का शर्मा का नया प्रॉडक्ट कैसा निकला?

फ़िल्म रिव्यूः गुलाबो सिताबो

विकी डोनर, अक्टूबर और पीकू की राइटर-डायरेक्टर टीम ये कॉमेडी फ़िल्म लेकर आई है.

फिल्म रिव्यू: चिंटू का बर्थडे

जैसे हम कई बार बातचीत में कह देते हैं कि 'ये दुनिया प्यार से ही जीती जा सकती है', उस बात को 'चिंटू का बर्थडे' काफी सीरियसली ले लेती है.

फ़िल्म रिव्यूः चोक्ड - पैसा बोलता है

आज, 5 जून को रिलीज़ हुई ये हिंदी फ़िल्म अनुराग कश्यप ने डायरेक्ट की है.