The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

दिल्ली को हराकर लखनऊ की पिच पर अजब बात बोल गए कप्तान केएल राहुल!

'हमें तो कुछ पता ही नहीं था.'

post-main-image
बताइए, केएल राहुल को अपने होमग्राउंड की पिच का आइडिया ही नहीं था (स्क्रीनग्रैब)

हमें पिच के बारे में कोई आइडिया नहीं था. ये बयान है लखनऊ के कप्तान केएल राहुल का. राहुल की टीम ने अपने पहले मैच में दिल्ली को 50 रन से हराया. टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी लखनऊ ने बोर्ड पर 193 टांगे. लखनऊ के लिए काएल मेयर्स ने सिर्फ 38 गेंदों पर 73 रन की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में सात छक्के और दो चौके जड़े.

उनके अलावा निकलस पूरन ने 36, आयुष बडोनी ने 18, दीपक हूडा ने 17, कृणाल पंड्या ने 15 और मार्कस स्टोइनिस ने 12 रन बनाए. जबकि कप्तान केएल राहुल आठ रन बनाकर आउट हुए. दिल्ली के लिए खलील अहमद और चेतन साकरिया ने दो-दो विकेट लिए.

जवाब में दिल्ली की शुरुआत अच्छी हुई. उन्होंने पहले चार ओवर्स में बिना विकेट खोए 40 रन बना लिए. लेकिन फिर मार्क वुड आए और दिल्ली की गाड़ी को पटरी से उतार गए. लखनऊ ने मैच को 50 रन से अपने नाम किया. इस जीत के बाद कप्तान केएल राहुल ने कहा,

'हमें पिच का कोई आइडिया नहीं था. यह स्टार्ट करने का सही तरीका था और हम इससे बहुत सारा आत्मविश्वास लेकर आगे बढ़ेंगे. मुझे लगता है कि जिस तरह से काएल ने बैटिंग की और बाकी बल्लेबाजों का इंटेंट और स्पिनर्स पर उनके हमले देखते हुए हम 25-30 रन आगे ही थे. यहां थोड़ी सी ओस थी और हमने सोचा था कि विकेट बल्लेबाजी के लिए आसान होता जाएगा लेकिन हमारे बोलर्स ने सच में अच्छा प्रदर्शन किया.

पूरे ग्रुप ने अच्छा किया. आज वूडी का दिन था. ऐसे स्पेल करना हमेशा ही फास्ट बोलर का सपना होता है. जब कोई अच्छा खेल रहा होता है और ऐसी परफॉर्मेंस करता है, तो टीम और रिजल्ट पर बड़ा असर पड़ता है. यह वूडी का दिन था, उन्होंने इसका फायदा उठाया लेकिन ओवरऑल पूरी बोलिंग यूनिट ने बैटर्स पर प्रेशर डाला. यह एक महत्वपूर्ण जीत थी.लेकिन हम इससे हवा में नहीं उड़ेंगे. हम इससे आत्मविश्वास लेंगे लेकिन यह T20 क्रिकेट है. आपको हर दिन अच्छा करना होता है.'

दिल्ली की चेज पर विस्तार से बात करें तो उन्होंने शुरुआत अच्छी की. लेकिन फिर मार्क वुड ने लगातार गेंदों पर पृथ्वी शॉ और मिच मार्श के विकेट बिखेर दिए. और फिर डेविड वॉर्नर एक ओर खड़े होकर अपने बल्लेबाजों को जाते देखते रहे. अंत में वह भी 56 रन बनाकर आउट हो गए. दिल्ली की टीम 20 ओवर्स में 143 रन ही बना पाई.

वीडियो: धोनी की CSK के खिलाफ हार्दिक पंड्या की टीम को छक्का बचाना पूरे सीजन दर्द देगा!