The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

वर्ल्ड कप फ़ाइनल हारने के बाद टीम इंडिया को मिला नया कप्तान!

23 नवंबर से 5 मैचों की T20 सीरीज़ शुरू हो रही है. यहीं से नए कप्तान का काम शुरू होगा.

post-main-image
टी-20 के लिए भारतीय टीम को मिला नया कप्तान (फोटो- एपी)

विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला हुआ भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच. इसे ऑस्ट्रेलिया ने जीता. भारत का क्रिकेट जगत बहुत दुखी हुआ. अब दुख चाहे जितना हो, शो मस्ट गो ऑन. इसी लीक पर चलते हुए भारत 23 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के साथ पांच T20 मैचों की सीरीज़ खेलेगा. और इसमें भारत के कप्तान होंगे सूर्य कुमार यादव.

विशाखपत्तनम में इस सीरीज़ का पहला मैच खेला जाना है. पहले रिपोर्ट्स आई थीं कि रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20 टीम में शामिल किए जा सकते हैं. हार्दिक पंड्या इंजरी की वजह से टीम से बाहर हैं. चूंकि रोहित टीम में वापसी करते, वो टीम को लीड करते. लेकिन क्रिकबज़ के मुताबिक़ टीम इंडिया को सूर्यकुमार यादव लीड करेंगे. 

सूर्या ने वनडे वर्ल्ड कप में सात मुक़ाबले खेले. फ़ाइनल में उनसे बहुत उम्मीद थी, पर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज पेसर जॉस हेजलवुड ने उन्हें अपनी स्लोअर बॉल में फंसाया. सूर्या 18 रन बनाकर आउट हो गए थे.

हार्दिक पंड्या की इंजरी

हार्दिक पंड्या टी20 क्रिकेट में लगातार टीम की कप्तानी करते रहे हैं. वनडे वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ़ वो इंजर्ड हो गए थे. उनकी जगह स्क्वाड में प्रसिद्ध कृष्णा को शामिल किया गया था. हालांकि, इससे टीम का कॉम्बेनेशन भी बदला गया और मोहम्मद शमी को प्लेइंग XI में शामिल किया गया था. इसके बाद शमी भाई ने अपनी बॉलिंग से कहर बरपाया था. 

सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट

इस सीरीज़ के लिए कई सीनियर प्लेयर्स को रेस्ट दिया गया है. रोहित शर्मा और विराट कोहली के साथ स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह को भी रेस्ट दिया जाएगा. स्कॉड की घोषणा मंगलवार, 21 नवंबर को होगी. वहीं, ईशान किशन और प्रसिद्ध कृष्णा को इस सीरीज़ में मौका मिलना तय है. कुछ रिपोर्ट्स का दावा है, संजू सैमसन की भी टीम में वापसी हो सकती है. 

इस सीरीज़ का पांचवां और आख़िरी मैच 3 दिसंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा. ये सीरीज़ स्पोर्ट्स 18 और कलर्स सिनेप्लेक्स पर ब्रॉडकास्ट होगी. वहीं, डिजिटल यूज़र्स ये मैचेस जियो सिनेमा ऐप पर देख पाएंगे.

(यह भी पढ़ें:'कमिंस की तारीफ, दर्शकों की आलोचना'- वर्ल्ड कप फाइनल पर विदेशी मीडिया ने क्या-क्या लिखा? )

वीडियो: सूर्यकुमार यादव बैटिंग भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया विश्व कप फाइनल में देख नाराज़ फ़ैन्स बोले...!