The Lallantop
Advertisement

हार्दिक पंड्या की जगह प्रसिद्ध कृष्णा को मिली जगह, पर फ़ैन्स ने किसी और को चुना है!

ICC ने बताया कि 3 नवंबर को टूर्नामेंट की इवेंट टेक्निकल कमेटी से मंजूरी के बाद प्रसिद्ध कृष्णा को प्लेइंग ग्रुप में शामिल किया गया है. हालांकि, कई फ़ैन्स ने सवाल खड़ा किया, हार्दिक की जगह टीम को पेस बॉलिंग ऑलराउंडर चुनना चाहिए था.

Advertisement
Fans want Deepak Chahar to replace Hardik Pandya in Indian squad for ODI WC 2023
हार्दिक की जगह किसे चुना जाना चाहिए? (तस्वीर - सोशल मीडिया/AP)
4 नवंबर 2023
Updated: 4 नवंबर 2023 17:55 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) वनडे वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गए हैं. इस बात की जानकारी खुद पंड्या ने ही दी है. उनकी जगह टीम में प्रसिद्ध कृष्णा को चुना गया है. फ़ैन्स ने उनकी जगह किसे चुना जाए, इसपर डिबेट शुरू कर दिया है. सोशल मीडिया पर फ़ैन्स का मानना है कि BCCI ने हार्दिक की जगह ग़लत प्लेयर को चुन लिया है. उनका मानना है कि पंड्या की जगह चेन्नई सुपर किंग्स के स्विंग बॉलर दीपक चाहर (Deepak Chahar) को टीम में जगह मिलनी चाहिए. फ़ैन्स का मानना है कि दीपक टीम के लिए वो काम कर सकते हैं, जो हार्दिक कर रहे थे.

4 नवंबर की दोपहर हार्दिक पंड्या ने सोशल मीडिया में एक पोस्ट लिख फ़ैन्स का दिल तोड़ दिया. हार्दिक ने लिखा,

'इस बात को मानना कठिन है कि मैं वर्ल्ड कप के बचे हुए मुकाबलों में नहीं खेल पाऊंगा. मैं पूरी भावना के साथ टीम के साथ रहूंगा और हर मैच की हर बॉल पर उनको चीयर करूंगा. आप सभी को शुभकामनाओं, प्यार और समर्थन के लिए शुक्रिया. ये टीम मेरे लिए बेहद ख़ास है और मुझे यकीन है कि आप हमारी वजह से गर्व महसूस करेंगे.'

इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर चाहर ट्रेंड करने लगे. फ़ैन्स लगातार हार्दिक के रिप्लेसमेंट के तौर पर उनका नाम ट्वीट करने लगे. ये ट्वीट्स देखें.

एक फैन ने चाहर के पूरे स्टैट्स ही चिपका दिए. सिर्फ वनडे क्रिकेट के नहीं, अभी चल रहे सय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के भी. इस टूर्नामेंट में चाहर ने लगातार विकेट्स झटके हैं. साथ ही ठीकठाक रन्स भी बनाए हैं.

BCCI ने किसे चुना?

ICC ने बताया कि 3 नवंबर को टूर्नामेंट की इवेंट टेक्निकल कमेटी से मंजूरी के बाद प्रसिद्ध कृष्णा को प्लेइंग ग्रुप में शामिल किया गया है. प्रसिद्ध कृष्णा के पास 17 वनडे मैच का अनुभव है. इन मैचों में कृष्णा ने 29 विकेट लिए हैं. आखिरी बार वो वर्ल्ड कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में नजर आए थे. अब भारत के वर्ल्ड कप स्क्वॉड में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर के अलावा पेस बोलर के लिए पांचवें विकल्प होंगे.

हालांकि, कई फ़ैन्स ने सवाल खड़ा किया, हार्दिक की जगह टीम को पेस बॉलिंग ऑलराउंडर चुनना चाहिए था. एक ने लिखा,

मुझे अभी समझ नहीं आ रहा है दीपक चाहर को क्यों नहीं खिलाया जा रहा है. प्रसिद्ध कृष्णा से कोई गुरेज़ नहीं है, पर दीपक चाहर प्रॉपर ऑलराउंडर हैं, और हार्दिक की जगह उन्हें चुना जाना चाहिए था.

कैसे इंजर्ड हुए हार्दिक?

पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी करते समय हार्दिक को बाएं टखने में चोट लग गई थी. इंजरी की वजह से वो न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ हुए मैच भी नहीं खेल सके थे. श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने उम्मीद जताई थी कि उनकी रिकवरी अब तक काफी पॉजिटिव रही है. रोहित ने कहा था कि जिस तरह से उनकी रिकवरी हो रही है, उम्मीद है कि उन्हें जल्द ही मैदान पर देखेंगे. हालांकि ऐसा हुआ नहीं.

वीडियो: हार्दिक पंड्या चोट के चलते तीन मैच से बाहर थे, ये अपडेट और डरा देगी

thumbnail

Advertisement

Advertisement