The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने 'कश्मीर फाइल्स' में क्या 'अच्छाई' बता दी?

विवेक अग्निहोत्री के डायरेक्शन को लेकर क्या बोले सिद्दीकी?

post-main-image
नवाजुद्दीन सिद्दीकी. (सांकेतिक फोटो- PTI/इंडिया टुडे)
डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) की कमाई और उसपर प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है. 11 मार्च को रिलीज हुई फिल्म ने हाल ही में 200 करोड़ क्लब में एंट्री की है. वहीं, सेलेब्रिटीज और राजनीतिक हस्तियां भी फिल्म को लेकर चर्चा कर रही हैं. इसी बीच अब बॉलीवुड के चर्चित एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) का फिल्म पर कमेंट आया है. उन्होंने कहा कि विवेक अग्निहोत्री ने फिल्म को 'अपने नज़रिए' से बनाया है. क्या बोले नवाजुद्दीन सिद्दीकी? नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि ये अच्छा है कि विवेक अग्निहोत्री ने अपने 'पॉइंट ऑफ व्यू' से फिल्म बनाई है. नवाजुद्दीन ABP नेटवर्क के 'आइडियाज़ ऑफ इंडिया' समिट पहुंचे थे. यहां उनसे बॉलीवुड के एक खेमे द्वारा फिल्म के कथित विरोध पर सवाल किया गया. जिसपर उन्होंने कहा,
मुझे इसका आइडिया नहीं है. लेकिन, हर डायरेक्टर का फिल्म बनाने के लिए एक स्टाइल और पॉइंट ऑफ व्यू होता है. उन्होंने (विवेक अग्निहोत्री) अपने पॉइंट ऑफ व्यू से ये फिल्म बनाई है, जो कि अच्छा है. भविष्य में अन्य लोग भी अपने नजरिए से फिल्में बनाएंगे. और, ये अच्छा है.
नवाज ने आगे ये भी बताया कि उन्होंने फिल्म अभी तक नहीं देखी है. उन्होंने कहा,
जब कोई फिल्ममेकर फिल्म बनाता है, तो वो अपने नजरिए से, चीजों को देखने के अपने यूनिक स्टाइल से फिल्म बनाता है. किसी भी फिल्ममेकर को ये अधिकार होना चाहिए कि सत्य घटना पर आधारित फिल्मों में भी वो अपना नजरिया जोड़ सके. मैं इस फिल्म पर अभी और ज्यादा कुछ नहीं कह सकता क्योंकि मैंने फिल्म नहीं देखी है.
कई एक्टर्स ने दी राय विवादों में घिरी इस फिल्म पर कई एक्टर अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं. कश्मीर फाइल्स में महत्वपूर्ण रोल निभाने वाले अनुपम खेर ने कहा कि सलमान खान को यह फिल्म पसंद आई है. अनुपम खेर ने एक चैनल से बातचीत में कहा कि सलमान ने फिल्म देखने के बाद उन्हें कॉल करके बधाई दी. इससे पहले आमिर खान ने कहा था कि हर भारतीय को ये फिल्म देखनी चाहिए. इसके अलावा अजय देवगन, रितेश देशमुख भी इस फिल्म की तारीफ कर चुके हैं. ये फिल्म 1990 के दशक में कश्मीर घाटी से हुए कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म ने शनिवार तक वर्ल्डवाइड 225 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है. रविवार को और कलेक्शन की उम्मीद है. हालांकि, RRR के बाद फिल्म के स्क्रीन घटने के बाद इसकी कमाई की रफ्तार पर असर दिख रहा है. वहीं, कई राज्यों में फिल्म के विषय को देखते हुए इसे टैक्स फ्री भी किया गया है.