The Lallantop

शुभमन गिल की सेंचुरी पर वायरल हुआ विराट कोहली का रिएक्शन!

गिल तो स्टार हैं.

post-main-image
शुभमन गिल ने कमाल की सेंचुरी मारी (PTI)

गुजरात टाइटंस लगातार दूसरे IPL फाइनल में पहुंच गई है. थैंक्स टू शुभमन गिल. गिल ने अपने पसंदीदा नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक बेहतरीन पारी खेली. और सेंचुरी मारते हुए अपनी टीम को बीस ओवर्स में 233 तक पहुंचा दिया. और जवाब में मुंबई वाले 171 रन ही बना पाए.

गिल ने सिर्फ़ 60 गेंदों पर 129 रन बनाए. गिल की सेंचुरी कमाल की रही. और एक बार फिर से पूरी दुनिया ने उनकी तारीफ़ की. लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा बटोरी विराट कोहली की इंस्टाग्राम स्टोरी ने. विराट ने एक बार फिर से शुभमन की तारीफ़ में इंस्टाग्राम स्टोरी लगाई.

# Virat Instagram Story Shubman Gill Century

इस मैच में पूरी तरह से शुभमन का जलवा रहा. शाम को जमकर हुई बारिश के बाद शुरू हुए मैच में मुंबई ने टॉस जीता और पहले बोलिंग का फैसला किया. और जल्दी ही उनका ये फैसला गलत साबित हो गया. शुभमन गिल और ऋद्धिमान साहा ने पहले विकेट के लिए पचास से ज्यादा रन जोड़े.

इसके बाद गिल ने पीयूष चावला और कुमार कार्तिकेय को छक्के जड़कर हाथ खोले, और फिर आकाश मधवाल के एक ही ओवर में रन कूट डाले. गिल ने सिर्फ़ 49 गेंदों पर सेंचुरी जड़ डाली. गिल ने 17वें ओवर में आउट होने से पहले, अगली 11 गेंदों पर 29 रन और जोड़े.

गिल ने 60 गेंदों पर 129 रन बनाए. उनके अलावा साइ सुदर्शन और हार्दिक पंड्या ने भी उपयोगी पारियां खेलीं. और गुजरात ने बीस ओवर्स में 233 रन बना डाले. अपनी इस पारी के साथ ही गिल एक सीजन में 800 से ज्यादा रन बनाने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय क्रिकेटर बन गए.

उन्होंने विराट कोहली का रिकॉर्ड दोहराया. और ऐसा होते ही विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर उनकी फोटो लगाकर एक स्टार का साइन बनाया. गिल अपनी इस पारी से बहुत खुश थे. उन्होंने इनिंग्स ब्रेक में कहा,

'अच्छा टोटल है. उम्मीद है कि हम लोग इसे डिफेंड कर लेंगे. मेरी आंखों में बहुत सारा पसीना जा चुका था. और मैं उन्हें खोल भी नहीं पा रहा था. हमने हार के बाद बेस्ट क्रिकेट खेली है और यह उन्हीं दिनों में से एक है. जाहिर तौर पर आपको जानना होता है कि किस एरिया को टार्गेट करना है, अगर बड़ी बाउंड्रीज हैं.

और बोलिंग अच्छी हो रही है तो डबल्स के लिए देखिए, छोटी बाउंड्रीज का फायदा उठाइए. नई गेंद थोड़ी फंस रही थी, विकेट पर घास नहीं थी, गेंद अच्छे से आ रही थी. और गीली आउटफील्ड के चलते दो ओवर के बाद ही स्विंग बंद हो गई.'

शुभमन की सेंचुरी के दम पर गुजरात ने बीस ओवर्स में 233 रन बनाए थे. जवाब में मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा और कैमरन ग्रीन ही थोड़ा संघर्ष कर पाए. तिलक ने 14 गेंदों पर 43 रन, सूर्या ने 38 गेंदों पर 61 और ग्रीन ने 20 गेंदों पर 30 रन बनाए. इनके अलावा कोई भी बैटर दहाई तक नहीं पहुंच पाया. गुजरात के लिए मोहित शर्मा ने पांच, शमी और राशिद ने दो-दो जबकि जॉश लिटिल ने एक विकेट लिया.

वीडियो: शुभमन गिल शतक बनाकर RCB को हरा गए, विराट ने मुस्कुरा कर गले लगा लिया