The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

मुंबई इंडियंस के लिए कब खेलते दिखेंगे सूर्यकुमार यादव? BCCI ने दिया बड़ा अपडेट

ICC रैंकिंग में टी20 के नंबर वन बल्लेबाज Suryakumar Yadav की हाल में सर्जरी हुई थी. वो स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी से उबर रहे हैं.

post-main-image
सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में शानदार बैटिंग करने वाले तिलक वर्मा ने मैच के बाद कहा था कि टीम सूर्या को मिस कर रही है. (फोटो- ट्विटर)

IPL 2024 में मुंबई इंडियंस की टीम अपने पहले दो मैच हार चुकी है. पहला गुजरात टाइटंस से. दूसरा सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ. सनराइजर्स के खिलाफ तो मुंबई के बोलर्स की जमकर कुटाई हुई. इतनी कि IPL के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बन गया. मुंबई की टीम इस वक्त एक खिलाड़ी को मिस कर रही है. दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav IPL return). सूर्या सर्जरी से उबर रहे हैं. उनकी वापसी को लेकर BCCI की तरफ से बड़ा अपडेट आया है.

ICC रैंकिंग में टी20 के नंबर वन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की हाल में सर्जरी हुई थी. वो स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी से उबर रहे हैं. नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में फिलहाल सूर्या का रीहैब चल रहा है. डॉक्टर्स की टीम उनकी प्रोग्रेस पर नजर रखे हुए है. उनकी हालिया अपडेट को लेकर एनडीटीवी स्पोर्ट्स ने BCCI के सूत्र के हवाले से लिखा है,

“सूर्या बहुत अच्छा प्रोग्रेस कर रहे हैं और बहुत जल्द वो MI के लिए खेलेंगे. हालांकि, पहले दो मैचों में चूकने के कारण उन्हें कुछ और मैचों के लिए बाहर बैठना पड़ सकता है.”

यानी BCCI की माने तो टी20 के स्टार बल्लेबाज को IPL में वापसी के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा. बोर्ड बिग-हिटर की फिटनेस को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता. सूर्या आने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. इसलिए बोर्ड अभी कोई जल्दबाजी नहीं कर रहा है. सूत्र के मुताबिक,

“बीसीसीआई के लिए, मुख्य चिंता ये है कि क्या वो टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार हैं. जो कि वो हैं. जाहिर तौर पर वो MI के लिए खेलेंगे, लेकिन स्पोर्ट्स हर्निया सर्जरी के बाद जल्दबाजी नहीं की जा सकती.”

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार बैटिंग करने वाले तिलक वर्मा ने मैच के बाद कहा था कि टीम सूर्या को मिस कर रही है. 34 गेंद में 64 रन की पारी खेलने वाले तिलक ने मैच में अपनी फिफ्टी के बाद किए गए सेलिब्रेशिन को लेकर कहा था,

“वो जश्न सूर्यकुमार यादव भाई के लिए था. हम वास्तव में उन्हें मिस कर रहे हैं और उम्मीद है कि वो जल्द ही वापसी करेंगे.”

33 वर्षीय खिलाड़ी का इस फॉर्मेट में 171.55 का शानदार स्ट्राइक रेट है. सूर्यकुमार यादव ने भारतीय टीम के लिए 60 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इन मैचों में उनके नाम 2141 रन हैं. सूर्या ने अब तक चार शतक भी लगाए हैं. उधर IPL में MI की टीम भी सूर्या के फिट होने का इंतजार कर रही है. टीम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ IPL का अपना दूसरा मैच 31 रन से हारी थी. मुंबई की टीम इस मैच में 277 रन का टारगेट चेज़ कर रही थी.

वीडियो: Suryakumar Yadav T20 में ऐसा खेले, ICC से इनाम दिए बिना नहीं रहा गया!