The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

विराट फ़ैन्स का दिन बना देगी इंग्लिश दिग्गज की ये तारीफ

'बहुत अच्छा लगा विराट का तरीका.'

post-main-image
विराट कोहली (फोटो - ट्विटर)

विराट कोहली. इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे T20I मैच में इनका बल्ला फिर नहीं चला. कोहली कुल 11 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन इसके बावजूद अपनी छोटी सी पारी में विराट ने एक बहुत शानदार चौका और छक्का लगाया. और फिर चौका मारने की कोशिश में जेसन रॉय ने उनका बिल्कुल आसान ना दिखने वाला कैच पकड़ लिया. 

अब विराट के इस इंटेट की हर जगह तारीफ हो रही है. मैच के बाद पूर्व इंग्लिश स्पिनर ग्रेम स्वॉन ने भी विराट की तारीफ की है. उन्होंने कहा, 

‘जिस तरह से विराट कोहली बल्लेबाजी करने आए मुझे बड़ा अच्छा लगा. वो इंग्लैंड के गेंदबाजों पर अटैक करने के लिए बेताब थे. उन्होंने एक चौका लगाया, एक छक्का लगाया और कोई और दिन होता तो जिस गेंद पर वो आउट हुए वो बाउंड्री के लिए जाती. वह बस उस डरावनी फॉर्म में है जहां से वो ब्रेक भी नहीं ले सकते.’

इसी के साथ ग्रेम स्वॉन ने 216 चेज़ करते हुए 31 रन पर तीन विकेट गंवा चुकी टीम इंडिया की भी तारीफ की. वो बोले,

‘आइए इसका सामना करते हैं. ये आउट होने के भयानक तरीके है. लेकिन मुझे नहीं लगता आप इंडियन टॉप ऑर्डर को कुछ कह सकते है क्योंकि वो 210 का स्कोर चेज़ करते हुए पावरप्ले का फायदा उठाना चाहते थे. वो 30 पर शून्य, 40 पर एक होकर भी मैच गंवा सकते थे. वो काफी पीछे रहकर भी मैच खत्म कर सकते थे.’ 

#चेज़ करते हुए हुआ क्या?

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे T20I मुकाबले में टीम इंडिया 2-0 की लीड के साथ आई थी. इस मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी की. और टीम इंडिया के सामने 216 रन का बड़ा लक्ष्य रख दिया. इस स्कोर तक उनको दाविद मलान ने 39 गेंदों में 77 रन की पारी खेलकर पहुंचाया.

अब जब टीम इंडिया की चेज़ करने की बारी आई, तो रोहित शर्मा ने टीम के लिए खाता तो खोल दिया. लेकिन टीम के दो रन के भीतर ही उनके साथ आए ओपनर ऋषभ पंत पविलियन लौट गए. इसके बाद मैदान पर उतरे विराट कोहली ने दो बढ़िया शॉट लगाए. लेकिन तीसरा शॉट लगाने के चक्कर में वो कैच आउट हो गए.

इसके बाद सूर्यकुमार यादव उतरे. और उनके आने के कुछ देर बाद ही कप्तान रोहित शर्मा लौट गए. अब सूर्या और श्रेयस अय्यर के बीच शतकीय साझेदारी हुई. दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर टीम को 15.1 ओवर तक 150 के पास पहुंचाया. लेकिन यहां पर अय्यर आउट हो गए, उनके बाद दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा भी सस्ते में लौट गए.

सेंचुरी बनाकर खेल रहे सूर्यकुमार यादव को किसी का सपोर्ट नहीं मिला और 191 के टोटल पर उनका विकेट भी गिर गया. और टीम इंडिया ने 17 रन से ये मुकाबला गंवा दिया. इस हार के बावजूद टीम इंडिया ने ये सीरीज़ 2-1 से अपने नाम की.

क्रिकेट का वो क़िस्सा जिसने मुलर का करियर ही खत्म कर दिया