The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

पूर्व क्रिकेटर ने LIVE मैच में उठाए दीपक चाहर पर सवाल, मैच के बाद मिला ये जवाब!

रोहन गावस्कर ने मैच के दौरान कहा था कि दीपक काफी समय बाद गेंदबाज़ी करते हुए उतने अच्छे नहीं दिख रहे जितने वो हैं.

post-main-image
मैच के दौरान दीपक चाहर (Courtesy: AP)

टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज़ की शुरुआत एक शानदार जीत के साथ की है. इंडिया ने ये मैच 10 विकेट से जीत लिया. 190 रन का टार्गेट चेज़ करते हुए शुभमन गिल ने 82 और शिखर धवन ने 81 रन ठोके. इंडिया ने ये मैच 30.5 ओवर्स में ही जीत लिया. गेंदबाज़ी में इंजरी से वापसी करते हुए दीपक चाहर ने तीन विकेट चटकाए. चाहर के साथ-साथ प्रसिद्ध कृष्णा और अक्षर पटेल ने भी तीन-तीन विकेट अपने नाम किए.

चाहर ने छह महीने बाहर रहने के बाद क्रिकेट में वापसी की है. चाहर इंजरी की वजह से बाहर थे. चाहर ने वापसी करते ही नई गेंद संभाली और लगातार सात ओवर का स्पेल फेंक अपनी फिटनेस का सबूत दे दिया. उन्होंने इस बेमिसाल गेंदबाज़ी में तीन विकेट भी अपने नाम किए. चाहर ने माना की उन्हें लय में आने में थोड़ा वक्त लगा. मैच के बाद तीन विकेट लेने के लिए चाहर को मैन ऑफ द मैच चुना गया. इसी बातचीत के दौरान चाहर को बताया गया कि कॉमेंटेटर रोहन गावस्कर ने मैच के दौरान कहा था कि वो काफी समय बाद गेंदबाज़ी करते हुए उतने अच्छे नहीं दिख रहे जितने वो हैं.

प्रेसेन्टर ऐलन विलकिन्स ने पोस्ट मैच वाली बातचीत के दौरान चाहर से कहा -

'मुझे लगता है कि मैच के दौरान 'रस्टी' वर्ड का प्रयोग भी किया गया था. शायद रोहन गावस्कर ने ये कहा था. आप कैसा फील कर रहे थे? क्या आपको बोलिंग करने के साथ-साथ अपनी लय वापस मिली?

चाहर ने मुस्कराकर जवाब दिया,

‘यहां आने से पहले मैने कुछ प्रैक्टिस मैच खेले हैं. मैने चार-पांच मैच में बोलिंग की थी. लेकिन अपने देश के लिए खेलते हुए आपको अपना 100% देना होता है. पहले कुछ ओवर्स में मुझे लगा मेरा दिमाग और बॉडी एक साथ काम नहीं कर रहे थे. हालांकि उसके बाद सब कुछ ठीक हो गया.’

चाहर ने लगभग छह महीने बाद टीम इंडिया में वापसी की है. उनकी तरह ही टीम के कप्तान केएल राहुल ने भी टीम में वापसी की है. राहुल IPL के बाद से ही इंजरी से परेशान रहे हैं. हालांकि राहुल को इस मैच में बैटिंग करने का मौका नहीं मिला. राहुल ने इंडिया के लिए पिछले कुछ वक्त से ओपनिंग की है. लेकिन ज़िम्बाबवे दौरे पर कप्तान की ज़िम्मेदारी निभाते हुए उन्होंने शुभमन गिल के लिए खुद को मिडल ऑर्डर में शिफ्ट कर लिया.

भारत और ज़िम्बाबवे के बीच अगला मैच शनिवार 20 अगस्त को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा.

सौरव गांगुली ने बताया, क्यों बदले जा रहे हैं टीम इंडिया के कप्तान