The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

सुधीर सांगवान कौन है, जिस पर सोनाली फोगाट के परिवार ने रेप और हत्या का आरोप लगाया

मौत मामले में गोवा पुलिस ने सोनाली फोगाट के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया है.

post-main-image
सुधीर सांगवान साल 2019 से सोनाली फोगाट के साथ काम कर रहा था. फोटो- इंस्टाग्राम

सोनाली फोगाट मौत मामले में गोवा पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के नाम सुधीर सांगवान और सुखविंदर वासी है. सोनाली के परिवार ने सुधीर सांगवान पर हत्या और रेप का आरोप लगाया था. गोवा पुलिस ने 25 अगस्त को ही सोनाली फोगाट डेथ केस में हत्या की धाराएं जोड़ी थीं. 

साल 2019 में हरियाणा विधानसभा चुनाव में जब सोनाली फोगाट बीजेपी उम्मीदवार बनाई गईं, तब सुधीर सांगवान और सुखविंदर वासी उनके संपर्क में आए थे. चुनाव के बाद सुधीर ने पर्सनल असिस्टेंट और मैनेजर के तौर पर सोनाली के साथ काम करना शुरू किया था. बाद में सुखविंदर ने भी सोनाली के साथ काम शुरू किया. सोनाली फोगाट द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई कुछ तस्वीरों में सोनाली और उनकी बेटी के साथ सुधीर सांगवान भी है. 

Big Boss में सुधीर ने सोनाली फोगाट को बाहर से खूब सपोर्ट किया था

साल 2020 की शुरुआत में जब सोनाली फोगाट बिग बॉस  में शामिल हुई थीं तब सुधीर सांगवान ने बाहर से उनको खूब सपोर्ट किया था. जब शो में सोनाली अली गोनी की तरफ आकर्षित हो रही थीं, तब सुधीर ने कहा था कि सोनाली नॉमिनेशन में हैं और उन्हें पता है कि क्या करके शो में बने रहना है. सुधीर ने कहा था कि सोनाली शो के लिए अली के करीब जाने का नाटक कर रही हैं, असल ज़िंदगी में वो ऐसी नहीं हैं.

तब सुधीर ने शो की कंटेस्टेंट रहीं राखी सावंत और रुबीना दिलैक की जमकर आलोचना भी की थी, कि वो दोनों सोनाली को शांति से बिगबॉस के घर में रहने नहीं दे रही हैं. शो में सोनाली की अली गोनी और राहुल वैद्य से अच्छी दोस्ती हुई थी. तब सुधीर ने कहा था कि अगर अली सोनाली के अच्छे दोस्त हैं तो वो उनको सही और गलत के बारे में अच्छे से गाइड करेंगे.

सोनाली फोगाट के परिवार ने क्या आरोप लगाए?

गोवा पुलिस में दी गई शिकायत में सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने सुधीर सांगवान और सुखविंदर वासी पर हत्या का आरोप लगाया है. रिंकू ने सुधीर पर सोनाली के रेप का भी आरोप लगाया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि रेप का वीडियो बनाकर सुधीर लंबे समय से सोनाली को ब्लैकमेल कर रहा था. आरोप ये भी लगाया है कि सुधीर सांगवान ने सोनाली को पूरी तरह अपने कंट्रोल में रखा हुआ था, उसकी वजह से सोनाली अपने परिवार से बात भी नहीं कर पाती थी. 

भाई ने ये आरोप भी लगाया कि सोनाली के पैसों और प्रॉपर्टी का पूरा हिसाब-किताब भी सुधीर ही रखने लगा था, सोनाली कई बार बिना पढ़े ही साइन कर दिया करती थी. भाई ने अपनी शिकायत में लिखा था कि सोनाली ने मौत से पहले फोन पर बताया था कि वो हरियाणा पहुंचकर सुधीर के खिलाफ शिकायत करेगी. 

रिंकू ढाका की शिकायत के मुताबिक, सुधीर ने 2019 में सोनाली के घर पर चोरी करवाई. इसके बाद उसने सोनाली के यहां काम करने वाले सभी पुराने लोगों को काम से निकाल दिया और अपने दोस्त सुखविंदर को काम पर रख लिया और दोनों लोग सोनाली को दबाकर रखने लगे.

सोनाली फोगाट की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट

25 अगस्त को सोनाली फोगाट की पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट आई. इसमें मौत का कारण पता नहीं चल पाया है. हालांकि, रिपोर्ट में सामने आया है कि सोनाली के शरीर पर चोट के कई निशान थे.

रेप विक्टिम की मदद के चक्कर में नेता ने बड़ी गलती कर दी!