The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

उत्तराखंड के चमोली में पहाड़ टूटकर घर पर गिरा, 4 की मौत

SDRF मौके पर सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है.

post-main-image
रेस्क्यू ऑपरेशन करती SDRF की टीम (साभार- आजतक)

उत्तराखंड के चमोली जिले में एक पहाड़ दरने (Landslide) से दर्दनाक हादसा हो गया. इस लैंडस्लाइड की चपेट में तीन घर आ गए, जिससे चार लोगों की मौत हो गई. थराली पेनगढ़ गांव में हुई इस लैंडस्लाइड में मलबे में दबे तीन में से एक घर में पांच लोग थे, जिनमें चार की मौत हो गई. वहीं घायल शख्स की हालत गंभीर बताई जा रही है.

हादसे की जानकारी मिलने पर SDRF की टीम मौके पर पहुंची. फिलहाल SDRF सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है. आजतक की खबर के अनुसार SDRF ने बताया कि शनिवार, 22 अक्टूबर की सुबह जिला कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि थराली पैनगढ़ में दो से तीन मकानों पर मलबा आ गया है, जिसमें 3 से 4 लोगों दब गए हैं. 

मौके पर SDRF के अधिकारी मणिकांत मिश्रा के नेतृत्व में रेस्क्यू टीम को घटनास्थल पर भेजा गया. लैंडस्लाइड के कारण पहाड़ से टूटकर एक बहुत बड़ा पत्थर मकान से टकरा गया था, जिससे मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गया और उसमें पांच लोग दब गए.

SDRF ने बताया कि एक शख्स की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं बाकी चार को अस्पताल ले जाया गया. ताज़ा जानकारी के मुताबिक अस्पताल प्रशासन ने बताया कि तीन और लोगों की मौत हो गई, वहीं एक घायल का इलाज किया जा रहा है.  

Uttarakhand में लैंडस्लाइड की घटनाएं बढ़ीं!

उत्तराखंड में इस साल भारी बारिश हुई है. इसके चलते पहाड़ दरकने की घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं. अभी कुछ दिन पहले ही पिथौरागढ़ जिले में लैंडस्लाइड की घटना सामने आई थी. तब धारचूला में तवाघाट लिपुलेख सड़क पर अचानक से पहाड़ का बड़ा हिस्सा दरककर सड़क पर आ गया था. इस लैंडस्लाइड का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था. इसी तरह केदारनाथ हाइवे पर भी लैंडस्लाइड हुआ था. इससे केदारनाथ हाइवे जाम हो गया था. गनीमत रही कि लैंडस्लाइड इन दोनो घटनाओं में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ था. 

Video- अंकिता मर्डर केस की जांच करेगी SIT, उत्तराखंड के CM धामी ने दिया आदेश