The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

तेलंगाना: स्टूडेंट्स के भगवा कपड़े पहनने पर हुआ विवाद, मिशनरी स्कूल में तोड़फोड़, VIDEO वायरल

इस मामले में दो FIR दर्ज की गई हैं. एक बच्चों के पैरेंट्स की शिकायत पर और दूसरी स्कूल प्रशासन की शिकायत पर. पुलिस का कहना है कि वो Video की जांच कर रही है और आरोपियों को पहचानने की कोशिश की जा रही है.

post-main-image
Telangana के एक Missionary School में तोड़फोड़ की गई. (फोटो: वायरल स्क्रीनशॉट)

तेलंगाना के मंचेरियल जिले में एक मिशनरी स्कूल में तोड़फोड़ (Telangana Missionary School Vandalized) की गई. तोड़फोड़ का आरोप एक गांव के कुछ लोगों पर लगा है. बताया जा रहा है कि कुछ स्टूडेंट भगवा कपड़े पहनकर स्कूल गए थे. जिसके बाद स्कूल की तरफ से कथित तौर पर उनसे कहा कि अगर उन्हें यूनिफॉर्म में नहीं आना है तो इसके लिए उनके पैरेंट्स की मंजूरी चाहिए होगी. इसके बाद स्कूल में तोड़फोड़ की गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटनाक्रम 16 अप्रैल का है. जिस स्कूल में तोड़फोड़ की गई, उसका नाम सेंट मदर टेरिजा इंग्लिश मीडियम स्कूल है. ये कन्नेपल्ली गांव में स्थित है. स्कूल में तोड़फोड़ के कई वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हैं. वीडियोज में देखा जा सकता है कि एक भीड़ जय श्री राम के नारे लगाते हुए तोड़फोड़ कर रही है.

इस घटना को लेकर मंचेरियल जिले के DCP अशोक कुमार ने मीडिया को बताया,

"एग्जाम चल रहे थे. एग्जाम के बाद प्रिंसिपल ने छात्रों से कहा कि वो यूनिफॉर्म पहनकर आएं. अगर उन्हें भगवा कपड़े पहनने हैं तो उन्हें मंजूरी लेनी होगी. इसके चलते उन बच्चों के पैरेंट्स नाराज हो गए. इससे पहले भी प्रिंसिपल के खिलाफ कुछ शिकायतें आई थीं. ये सब उन पैरेंट्स के दिमाग में था. उस दिन मंगलवार था और वहां पास में एक मंदिर है. स्थिति तेजी से बिगड़ गई और स्कूल में तोड़फोड़ हो गई."

पुलिस ने बताया कि स्टूडेंट्स हनुमान दीक्षा ले रहे थे. ये 41 दिन की एक प्रक्रिया होती है.

इस मामले में दो FIR दर्ज की गई हैं. पहली FIR बच्चों के पैरेंट्स की शिकायत पर और दूसरी स्कूल प्रशासन की शिकायत पर. पुलिस का कहना है कि वो वीडियोज की जांच कर रही है और आरोपियों को पहचानने की कोशिश कर रही है.

ये भी पढ़ें- कनाडा के क्रिश्चन मिशनरी स्कूलों में बच्चों के साथ जो हुआ, वो किसी के साथ न हो

बच्चों के पैरेंट्स का कहना है कि स्कूल के प्रिंसिपल और प्रशासन ने उनके बच्चों की धार्मिक भावनाएं आहत की हैं. और दो समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा दिया है. वहीं स्कूल प्रशासन ने अपनी शिकायत में कहा है कि कुछ लोग जबरन स्कूल परिसर में घुस आए और उन्होंने तोड़फोड़ की. मदर टेरिजा की मूर्ति को क्षति पहुंचाई गई. स्कूल प्रशासन की तरफ से 30 हजार रुपये की प्रॉपर्टी के नुकसान की बात कही गई है. 

वीडियो: पड़ताल: हैदराबाद में हिंदू त्योहार मनाने पर महिलाओं की गिरफ्तारी का सच क्या है?