The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'शादी करो तो हिंदुस्तान में', PM मोदी इस राज्य को बनाएंगे वेडिंग डेस्टिनेशन, अमीरों से बड़ी अपील

उत्तराखंड में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के शुभारंभ पर PM मोदी ने उत्तराखंड को वेडिंग डेस्टिनेशन बनाने की बात कही. उन्होंने कहा कि Make in India की तरह 'वेड इन इंडिया' मूवमेंट चलनी चाहिए.

post-main-image
पीएम मोदी ने उत्तराखंड को वेडिंग डेस्टिनेशन बनाने का प्लान बताया है. (फोटो: X)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने फिर डेस्टिनेशन वेडिंग पर टिप्पणी की है. वो चाहते हैं देश में 'मेक इन इंडिया' जैसे ‘वेड इन इंडिया’ (Wed in India) का मूवमेंट चलना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने उत्तराखंड (Uttarakhand) को वेडिंग डेस्टिनेशन बनाने का प्लान भी बता दिया. 

डेस्टिनेशन वेडिंग के ट्रेंड पर PM मोदी

PM मोदी 8 दिसंबर को उत्तराखंड में दो दिनों के ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का शुभारंभ करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने करोड़पति और अरबपति परिवारों से अपील की कि वो अपने परिवार की कम से कम एक डेस्टिनेशन वेडिंग उत्तराखंड में कराएं. उन्होंने कहा कि अगर उत्तराखंड में एक साल में 5 हजार डेस्टिनेशन वेडिंग होने लग जाए, तो राज्य बहुत बड़ा वेडिंग डेस्टिनेशन बन जाएगा.

ये भी पढ़ें- '...मुझे मोदी जी ना कहें', PM मोदी ने खुद बताया उन्हें क्या कहा जाए

PM बोले- 'शादी हिंदुस्तान में करो'

कार्यक्रम में PM मोदी ने कहा,

"करोड़पतियों और अरबपतियों से कहना चाहता हूं, हमारे यहां माना जाता है कि शादी के जोड़े ईश्वर बनाता है, तो जोड़ा उस ईश्वर के चरणों में आने की बजाए विदेश में जाकर शादी क्यों करता है. मैं तो चाहता हूं 'मेक इन इंडिया' जैसे एक मूवमेंट चलना चाहिए 'वेड इन इंडिया'. शादी हिंदुस्तान में करो."

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा,

" आजकल विदेशों में शादी करने का फैशन हो गया है. आप कुछ इन्वेस्टमेंट कर पाओ, ना कर पाओ, छोड़ो. हो सकता है सब लोग ना करें. कम से कम आने वाले 5 साल में आपके परिवार की एक डेस्टिनेशन शादी उत्तराखंड में करिए. अगर एक साल में 5 हजार भी शादियां यहां होने लग जाएं तो नया इन्फ्रास्ट्रक्चर खड़ा हो जाएगा. दुनिया के लिए ये बहुत बड़ा वेडिंग डेस्टिनेशन बन जाएगा."

ये भी पढ़ें- UGC ने कहा- "PM मोदी के सेल्फी पॉइंट लगाओ", इन विश्वविद्यालयों ने अभी तक नहीं लगाए

‘मन की बात’ में भी किया था डेस्टिनेशन वेडिंग का जिक्र

बीते महीने 26 नवंबर को भी PM मोदी ने 'मन की बात' में बड़े परिवारों की शादियां विदेश में किए जाने पर सवाल किया था. उन्होंने कहा था,

"इन दिनों कुछ परिवारों में विदेश में जाकर शादियां करने का वातावरण बनता जा रहा है. ये जरूरी है क्या?"

PM मोदी ने कहा था कि भारत की मिट्टी में, भारत के लोगों के बीच अगर शादी होगी तो देश का पैसा देश में रहेगा.

वीडियो: संसद में पहले दिन मचा बवाल, राघव चड्ढा की वापसी, PM मोदी क्या सुन हंसने लगे?