The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

लंदन में आर्मी के घोड़ों का उत्पात, ऐसे बिदके पूरे शहर में कोहराम मच गया, वीडियो वायरल

घोड़े गाड़ियों से टकराने लगे. क्योंकि सुबह सड़कें व्यस्त थीं. घोड़ों के टकराने से एक बस की विंडस्क्रीन टूट गई. एक टैक्सी वैन की खिड़की टूट गई. वीडियो में एक सफेद घोड़ा पूरी तरह खून से लथपथ दिख रहा है.

post-main-image
वीडियो में एक घोड़ा भी पूरी तरह लहूलुहान दिख रहा है. (फोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट)

लंदन का एक वीडियो सामने आया है. इसमें कई घोड़े सड़कों पर बेलगाम दौड़ते दिख रहे हैं. उसी सड़क पर लोग भी चल रहे हैं. गाड़ियां चल रही हैं. ये वीडियो 24 अप्रैल की सुबह का है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये सभी ब्रिटिश आर्मी के घोड़े थे. इनके बेकाबू होने के कारण कम से कम चार लोग घायल हो गए. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. वीडियो में दिख रहा है कि एक घोड़ा तो पूरी तरह लहूलुहान हो गया. लेकिन ये सब हुआ कैसे?

ब्रिटिश मीडिया बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, ये घोड़े ब्रिटिश सेना के हाउसहोल्ड कैवलरी रेजिमेंट में हैं. बकिंघम पैलेस के शाही कार्यक्रमों में इन घोड़ों की अहम भूमिका रहती है. इनकी ट्रेनिंग कई महीनों तक होती है. ट्रैफिक और शोर का आदि बनाने के लिए इन्हें लंदन की सड़कों पर लगातार चलाया जाता है. सभी घोड़ों के साथ एक-एक सैनिक भी होते हैं. इन घोड़ों को इनकी अच्छी हाइट (कम से कम 168 CM) और क्षमता के कारण चुना जाता है.

24 अप्रैल को इन घोड़ों को रूटीन एक्सरसाइज के लिए सड़कों पर उतारा गया था. ब्रिटिश आर्मी के एक प्रवक्ता ने बीबीसी को बताया कि रिहर्सल के दौरान 6 जवान और सात घोड़े थे. बकिंघम पैलेस के पास निर्माण कार्य चल रहा था. तभी ऊंचाई से कुछ सामान गिरने के कारण ये घोड़े बिदक से गए और अचानक बेकाबू हो गए. घोड़ों पर कंट्रोल खोने के कारण चार सैनिक गिर गए और कम से कम 5 घोड़े पूरे शहर में दौड़ने लगे.

इसके बाद घोड़े गाड़ियों से टकराने लगे. क्योंकि सुबह सड़कें व्यस्त थीं. घोड़ों के टकराने से एक बस की विंडस्क्रीन टूट गई. एक टैक्सी वैन की खिड़की टूट गई. वीडियो में एक सफेद घोड़ा पूरी तरह खून से लथपथ दिख रहा है.

ये भी पढ़ें- इज़रायल-हमास जंग के 200 दिन पूरे, अब तक क्या हुआ?

घटनास्थल के पास काम कर रहे एक कंस्ट्रक्शन वर्कर ने टेलीग्राफ को बताया, 

"एक घोड़े के कार से टकराने के कारण एक जवान को सड़क पर गिरते देखा. मेरे एक सहयोगी ने पुलिस को बुलाया. जवान को बहुत बुरी चोट आई थी. वो दर्द से कराह रहे थे. वहां पार्किंग में लगी कार पर खून ही खून थे."

ब्रिटिश आर्मी के प्रवक्ता ने बीबीसी को बताया कि दो घोड़ों को घटनास्थल से पांच किलोमीटर दूर पकड़ा गया. इन्हें पकड़ने के लिए ड्रोन टीम का भी इस्तेमाल किया गया. फिलहाल, सभी घोड़ों की हालत सही है और अब वे कैंप में लौट गए हैं.

वीडियो: तारीख: लंदन के थ्रेड नीडल स्ट्रीट वाली बुढ़िया की कहानी, जिसके पास बहुत सारा सोना छिपा है?