The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Michaung Cyclone: चेन्नई में इतनी बारिश हुई कि सड़क पर मगरमच्छ नज़र आने लगा

एयरपोर्ट बंद है. 5 लोगों की मौत हो चुकी है.

post-main-image
चैन्नई और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश हो रही है. मिचौंग चक्रवात के कारण पांच लोगों की मौत हो गई है. (फ़ोटो/सोशल मीडिया)

चक्रवाती तूफान मिचौंग के चलते चेन्नई हलकान है (Chennai Cyclone Michaung). पांच लोगों की मौत हो गई है. कई लोग घायल हैं. सड़कें पानी से लबालब हैं और कारें बह रही हैं. एयरपोर्ट के रनवे पर पानी भरने की वजह से कई उड़ानें रद्द कर दी गई हैं और एयरपोर्ट को 5 दिसंबर की सुबह 9 बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है.

इंडिया टुडे की संवाददाता शिल्पा नायर की रिपोर्ट के मुताबिक़ चेन्नई के निचले इलाकों में पानी का स्तर बढ़ने के कारण सड़क पर एक मगरमच्छ भी देखा गया है. 4 दिसंबर को चैन्नई पुलिस ने पांच लोगों की मौत की जानकारी दी: 
- वैद्यनाथन फ्लाईओवर के पास एक प्लेटफॉर्म पर करीब 70 साल के एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला. 
- लगभग 60 साल की एक अज्ञात महिला का शव फोरशोर एस्टेट बस डिपो में मिला.
- गणेशन नाम के व्यक्ति पांडियन नगर में अपने घर के पास टहलते समय बिजली की चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गई.
- बेसेंट नगर में पेड़ गिरने से मुरुगन नाम के व्यक्ति की मौत हो गई.

मिचौंग चक्रवात से और क्या हुआ?

भारी बारिश के कारण चेन्नई के कई मेट्रो स्टेशनों के पास 4 फीट तक पानी भर गया है. कई मेट्रो स्टेशनों के एंट्री गेट बंद कर दिए गए है. इसकी वजह से तमिलनाडु सरकार ने चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और चेंगलपट्टू जिलों में 4 दिसंबर और 5 दिसंबर को पब्लिक हॉलिडे की घोषणा की है. कई प्राइवेट कंपनियों ने कर्मचारियों को 'वर्क फ्राम होम' करने के लिए कहा है. इन सबके बीच दूध और हेल्थकेयर जैसी आवश्यक सेवाएं चालू हैं.

पुलिस ने कहा कि पुझल झील से पानी छोड़े जाने के कारण मंजम्बक्कम से वडापेरुंबक्कम रोड तक यातायात बंद कर दिया गया है. ईस्ट कोस्ट रेलवे ने 60 ट्रेनें रद्द कर दी हैं. 
ये भी पढ़ें: Michaung तूफान आने से पहले ही डूबा चेन्नई, 2 की मौत, और कहां मच सकती है तबाही?

वीडियो: अरब सागर में उठे भयंकर बिपरजॉय तूफान से मच सकती है तबाही