The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

जय देहाद्राई ने किसके सम्मान में महुआ मोइत्रा के खिलाफ दायर मानहानि का केस वापस लिया?

वकील जय अनंत देहाद्राई ने TMC नेता महुआ मोइत्रा के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था. कहा था कि महुआ मोइत्रा उनके खिलाफ 'गलत, अभद्र और अपमानजनक' बातें फैला रही हैं.

post-main-image
जय अनंत देहाद्राई ने महुआ से 2 करोड़ रुपए के हर्जाने की मांग की थी. (फाइल फोटो: PTI)
author-image
सृष्टि ओझा

वकील जय अनंत देहाद्राई ने TMC नेता महुआ मोइत्रा के खिलाफ किए मानहानि केस को वापस ले लिया है. इंडिया टुडे की सृष्टि ओझा की रिपोर्ट के मुताबिक देहाद्राई ने इसे 'सुलह समझौता' बताया है. इस साल की शुरुआत में देहाद्राई ने दिल्ली हाई कोर्ट में महुआ मोइत्रा के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था. उन्होंने कहा था कि महुआ मोइत्रा उनके खिलाफ ‘गलत, अभद्र और अपमानजनक’ बातें फैला रही हैं. जय अनंत देहाद्राई ने महुआ से 2 करोड़ रुपये के हर्जाने की मांग की थी.

बता दें कि देहाद्राई ने ही CBI को लिखी एक चिट्ठी में महुआ मोइत्रा पर संसद में ‘पैसे के बदले सवाल पूछने’ का आरोप लगाया था. वहीं गोड्डा से BJP सांसद निशिकांत दुबे ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को चिट्ठी लिखकर TMC सांसद मोइत्रा के संसदीय आचरण की जांच कराने की मांग की थी. एथिक्स कमिटी ने मामले की जांच की थी और जांच के बाद 8 दिसंबर, 2023 को महुआ मोइत्रा को लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था. 

ये भी पढ़ें- महुआ मोइत्रा के खिलाफ बीजेपी प्रत्याशी अमृता रॉय पर TMC क्यों लगा रही देश विरोधी होने का आरोप?

वहीं जय अनंत देहाद्राई ने महुआ के खिलाफ मानहानि के मामले में शिकायत की थी कि इसके बाद से ही महुआ ने उनकी इमेज ‘खराब’ करने के लिए कैंपेन लॉन्च कर दिया. लेकिन गुरुवार, 25 अप्रैल को देहाद्राई के वकील ने कोर्ट में कहा कि अगर मोइत्रा, देहाद्राई के खिलाफ झूठी बातें फैलाना बंद करने के लिए तैयार हों, तो इस केस को यहीं खत्म किया जा सकता है.

इस पर जस्टिस प्रतीक जालान ने कहा कि दोनों पक्षों के बीच सुलझाए जा सकने वाले विवादों पर कोर्ट का समय बर्बाद नहीं करना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर दोनों पक्ष इसे मानते हैं तो ये एक स्वागत योग्य कदम है. पिछली सुनवाई में भी जस्टिस प्रतीक जालान ने देहाद्राई और महुआ मोइत्रा के वकीलों से इस विवाद का रास्ता निकालने की बात कही थी. कोर्ट ने कहा था कि देहाद्राई और महुआ ने एक-दूसरे के खिलाफ आरोपों पर सार्वजनिक चर्चा को काफी निचले स्तर पर ला दिया है.

अब जय देहाद्राई ने कहा है कि उन्होंने कोर्ट की ओर से दोनों पक्षों को दिए गए ‘सुझाव के सम्मान में’ अपना केस वापस ले लिया है.

वीडियो: "महुआ मोइत्रा कर रहीं जासूसी"- एक्स बॉयफ्रेंड ने सीधे गृह मंत्रालय को लिख दी चिट्ठी