The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

इंदौर सेक्स रैकेट के आरोपियों के साथ BJP के मंत्री की फोटो वायरल, कांग्रेस ने मांगा इस्तीफा

मध्य प्रदेश के वन मंत्री विजय शाह ने फोटो पर सफाई दी है.

post-main-image
भाजपा के वन मंत्री विजय शाह के साथ विवेक नामदेव (बाएं) और वरुण यादव (दाएं) (फोटो: ट्विटर/नरेंद्र सलूजा)
मध्य प्रदेश का इंदौर शहर. यहां हाल फिलहाल क्राइम ब्रांच और महिला पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई की थी. इस कार्रवाई में एक हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का पता चला था. इस मामले में 10 युवतियों और 8 युवकों को गिरफ्तार किया गया. फिलहाल इस मामले ने प्रदेश में सियासी हलचल बढ़ा दी है. प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस का आरोप है कि जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें से तीन भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के पदाधिकारी हैं. यही नहीं, ये तीनों प्रदेश के वन मंत्री विजय शाह के करीबी भी हैं. इन तीनों आरोपियों और विजय शाह की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. इस आधार पर कांग्रेस ने विजय शाह के इस्तीफे की मांग की है. कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट किया,
प्रदेश के इंदौर में विजय नगर के स्पा सेंटर में चल रहे सेक्स रैकेट में पकड़े गए तीन आरोपियों का कनेक्शन भाजपा से सामने आया है. तीनों युवक वरुण यादव, विवेक नामदेव व अशोक सिंगला भाजयुमो के खंडवा मंडल के पदाधिकारी और प्रदेश के वन मंत्री विजय शाह इस के बेहद करीबी हैं.
'सेल्फ़ी लेना अपराध नहीं है' इस पूरे मामले के तूल पकड़ने के बाद विजय शाह ने सफाई भी दी है. इंडिया टुडे से जुड़े धर्मेंद्र कुमार शर्मा की रिपोर्ट के अनुसार, विजय शाह ने कहा,
"हम लोग सार्वजनिक जीवन में जब काम करते हैं, अगर कोई फ़ोटो ले रहा है तो मना नहीं कर सकते. मंत्री और विधायक के साथ किसी की सेल्फ़ी होना, किसी के साथ गाड़ी में बैठना या किसी कार्यक्रम में एक साथ होना कोई अपराध नहीं है, अगर उन लोगों ने ग़लत काम किया है तो क़ानून अपना काम करे, हम उसको बचाने नहीं जा रहे हैं. राजनीतिक संबंध होने से कोई क़रीबी नहीं होता है. राजनीतिक संबंध अपनी जगह होते हैं, जबकि व्यक्तिगत संबंध अपनी जगह."
दूसरी तरफ बीजेपी की तरफ से भी इस मामले में प्रतिक्रिया आई है. मध्य प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता उमेश शर्मा ने कहा,
"पार्टी की खंडवा जिला इकाई इस मामले को देख रही है, अगर पुलिस की कार्रवाई में गिरफ्तार किए गए तीन आरोपी भाजयुमो के पदाधिकारी पाए जाते हैं, तो उनको पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा."
इससे पहले 6 जनवरी को इंदौर की क्राइम ब्रांच और महिला पुलिस ने विजयनगर इलाके में चल रहे एक स्पा सेंटर पर छापा मारा. क्राइम ब्रांच और पुलिस को इस स्पा सेंटर में सेक्स रैकेट चलाए जाने की जानकारी मिली थी. कार्रवाई में 10 युवतियों और 8 युवकों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार की गईं 7 युवतियां थाईलैंड की हैं. यह भी सामने आया कि इनमें से 4 ने अपना लिंग परिवर्तन कराया है. इनके पास से पासपोर्ट मिले हैं, जिनमें इनका लिंग पुरुष बताया गया है. दूसरी तरफ क्राइम ब्रांच और पुलिस थाईलैंड की बाकी तीन युवतियों का पासपोर्ट जुटाने में लगी है.