The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Indigo ने लगाया 'क्यूट चार्ज', सोशल मीडिया पर भद्द पिटी तब बताया ये है क्या

एक्स्ट्रा चार्जेस के चलते लोगों ने Indigo एयरलाइन को खूब खरी-खोटी सुनाई.

post-main-image
Indigo ने ट्विटर पर सफाई दी. (फोटो: सोशल मीडिया)

बीते दिनों इंडिगो (Indigo) में यात्रा करने वाले कुछ यात्री एक चार्ज को लेकर कन्फ्यूज हो गए. इंडिगो ने अपने यात्रियों पर CUTE नाम से एक चार्ज लगाया. इस चार्ज को लेकर कुछ तस्वीरें ट्विटर पर वायरल हुईं. इन फोटो में देखने को मिला कि इंडिगो फ्लाइट की टिकट में क्यूट फीस नाम का एक चार्ज लगाया गया है.

ट्विटर पर तस्वीरें वायरल हुईं, तो हमेशा की तरह यूजर्स ने तरह-तरह के रिएक्शन दिए. कुछ ने जहां एक तरफ इस चार्ज को समझाने की कोशिश की, तो कुछ ने तरह-तरह के मीम्स बनाए. शांतनू नाम के एक यूजर ने टिकट की फोटो डालते हुए ट्वीट किया,

"मुझे पता है कि उम्र बढ़ने के साथ-साथ मैं क्यूट होता जा रहा  हूं, लेकिन ऐसा कभी नहीं सोचा था कि इंडिगो इसके लिए मुझसे पैसे लेने लगेगा."

एक और यूजर ने फोटो डालते हुए ट्वीट किया,

"सिर्फ इस तरह के एक्स्ट्रा चार्जेस की वजह से ही मैं इंडिगो मैं फ्लाइट बुक नहीं करती. इस चार्ज के लिए तो मुझसे 20 हजार रुपये लिए जाएंगे. जो किराए से बहुत ज्यादा होगा."

बाद में इस चार्ज को लेकर इंडिगो की तरफ से सफाई दी गई. एक ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए कंपनी ने कहा,

"कृपया जान लें कि CUTE चार्ज कुछ ऐसे चुनिंदा एयरपोर्ट्स पर ही लगाया जाता है, जहां ‘कॉमन यूजर टर्मिनल इक्विपमेंट’ (शॉर्ट में CUTE) सेवाएं उपलब्ध हैं. हमें आपको सेवा देकर बहुत खुशी होगी."

हालांकि, कंपनी की इस सफाई के बाद भी लोगों के रिएक्शन बंद नहीं हुए. किसी ने कहा कि एयरलाइन को अब सांस लेने के भी पैसे लेने चाहिए. किसी ने बोला कि वो खुशी-खुशी क्यूट चार्ज के तौर पर 100 रुपये दे देगा क्योंकि उसे क्यूट कहा जाएगा. 

बहरहाल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, CUTE चार्ज एयरपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से लगाया जाता है. इस चार्ज के तहत एयरपोर्ट्स पर मेटल डिटेक्टिंग मशीन, एस्केलेटर्स और दूसरे इक्विपमेंट्स के यूज के लिए फीस ली जाती है. 

वीडियो- स्पाइसजेट की फ्लाइट के तूफान में फंसने से 40 यात्री घायल हो गए, वीडियो वायरल