The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

तमिलनाडु: BJP एजेंट ने मुस्लिम वोटर से हिजाब हटाने को कहा, जमकर हुआ हंगामा

बवाल होने पर पुलिस ने BJP एजेंट को बूथ से बाहर निकाला.

post-main-image
तमिलनाडु में वोटिंग के दौरान मुस्लिम महिला से हिजाब उतारने को कहने पर हंगामा. (फोटो- ANI)
हिजाब पर कर्नाटक शिक्षण संस्थानों से शुरू हुआ विवाद अब तमिलनाडु तक पहुंच गया है. राज्य में शहरी स्थानीय निकाय चुनाव में हिजाब पर बवाल ( (Hijab Controversy) के कारण वोटिंग में देरी देखने को मिली. दरअसल, बीजेपी के एक बूथ एजेंट ने महिला से हिजाब हटाने को कहा, जिसके चलते ये हंगामा हुआ. क्या है मामला? इंडिया टुडे से जुड़े प्रमोद माधव की रिपोर्ट के मुताबिक, मामला तमिलनाडु के मदुरै जिले के मेलूर का है. यहां नगर पालिका के वार्ड नंबर 8 में अल अमील स्कूल पर एक मुस्लिम महिला मतदान करने पहुंची. रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी के बूथ एजेंट गिरिराजन ने उस महिला से हिजाब हटाने को कहा. बीजेपी के बूथ एजेंट की इस बात का विरोधी पार्टी के नेताओं ने विरोध किया. उस एजेंट को बूथ से हटाने की मांग की गई. बाद में पुलिस ने इस मामले में दखल देकर उस एजेंट को हटाया और वोटिंग फिर से शुरू कराई. इधर इस पूरे मामले पर DMK सांसद कनिमोई ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा,
यह काफी दुखद है कि वे (भाजपा) धर्म के नाम पर लोगों को लोगों के खिलाफ खड़ा कर रहे हैं. एक औरत क्या पहनने का चुनाव कर रही है, ये उसका अधिकार है. मुझे नहीं लगता है कि किसी और के पास यह अधिकार है वो तय करे कि एक औरत के लिए क्या कम है और क्या ज्यादा.
  इसके अलावा DMK के यूथ विंग सेक्रेटरी उदयनिधि स्टालिन ने भी इस मामले पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि तमिलनाडु की जनता ये सब स्वीकार नहीं करेगी. हिजाब कंट्रोवर्सी का कर्नाटक से तमिलनाडु पहुंचने के सवाल पर उन्होंने कहा,
भाजपा हमेशा ऐसा करती है, और हम पूरी तरह से इसके खिलाफ हैं. तमिलनाडु की जनता को पता है कि किसका चुनाव करना है और किसका नहीं. इसलिए हम परिणाम का इंतजार करेंगे. तमिलनाडु की जनता कभी भी ये (हिजाब विवाद) स्वीकार नहीं करेगी.
आपको बता दें कि तमिलनाडु में 11साल बाद निकाय चुनाव हो रहे हैं. इस चुनाव में मतदाताओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है. निकाय चुनाव का रिजल्ट 22 फरवरी को आएगा.