The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

केजरीवाल पर आरोप लगाया, अब कुमार विश्वास को मिली कंगना रनौत वाली सिक्योरिटी

अरविंद केजरीवाल पर खालिस्तानियों का समर्थक होने का आरोप लगाया था, कुमार विश्वास का दावा- इसके बाद से मिल रहीं धमकियां

post-main-image
आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास की सुरक्षा Y कैटेगरी से बढ़ाकर Y+ कर दी गई | फाइल फोटो : आजतक

केंद्रीय गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) ने कवि और आम आदमी पार्टी (AAP) के पूर्व नेता कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) की सुरक्षा बढ़ा दी है. उनकी सुरक्षा Y कैटेगरी से बढ़ाकर Y+ कर दी गई है. गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक अब कुमार विश्वास देश में जहां भी जाएंगे, वहां उन्हें Y+ श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी.

अब कौन करेगा कुमार विश्वास की सुरक्षा?

आजतक से जुड़े जितेंद्र बहादुर सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक गृह मंत्रालय ने इंटेलिजेंस ब्यूरो की रिपोर्ट के आधार पर विश्वास की सुरक्षा बढ़ाई है. कुमार विश्वास को Y+ कैटेगरी की सुरक्षा मिलने के बाद अब उनके आसपास आर्म्ड पुलिस के कुल 11 जवान तैनात किए जाएंगे. इनमें से 5 पुलिस के जवान सुरक्षा के लिए हर समय उनके घर के आसपास रहेंगे. इसके आलावा 6 पीएसओ 3 शिफ्ट में उनकी सुरक्षा करेंगे. बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अभिनेत्री कंगना रनौत को भी Y+ श्रेणी की ही सुरक्षा दे रखी है. (लल्लनटॉप को और करीब से जानें)

कुमार विश्वास ने केजरीवाल पर लगाए थे आरोप

कुमार विश्वास ने पंजाब चुनाव के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होंने केजरीवाल पर खालिस्तानियों का समर्थन करने का आरोप लगाया था. समाचार एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में कुमार विश्वास ने कहा था,

अरविंद केजरीवाल ने मुझसे कहा था कि मैं पंजाब का सीएम बनूंगा. मैंने अलगाववाद का जिक्र किया तो उन्होंने कहा था कि क्या हो गया. अगर पंजाब का सीएम नहीं बना तो आजाद देश का पीएम बन जाऊंगा.

इस बयान के कुछ रोज बाद AAP के पूर्व नेता कुमार विश्वास ने कहा था कि केजरीवाल के खिलाफ बयान देने के बाद उन्हें धमकियां मिलना शुरू हो गई हैं. लोग फोन और मैसेज कर उन्हें धमका रहे हैं. विवाद बढ़ने के बाद केंद्र सरकार ने कुमार विश्वास की सुरक्षा की समीक्षा की थी. और उन्हें Y कैटेगरी की सुरक्षा देने का निर्णय लिया था.

पंजाब पुलिस कुमार विश्वास के घर पहुंची थी

कुमार विश्वास के केजरीवाल को लेकर दिए गए बयान पर पंजाब के रोपड़ में एक FIR दर्ज करवाई गई थी. एक AAP नेता द्वारा दर्ज कराई गई इस FIR में कुमार विश्वास पर अलगाववादी बयानबाजी कर पंजाब का माहौल खराब करने का आरोप लगाया गया था. इसके बाद 20 अप्रैल 2022 को रोपड़ पुलिस गाजियाबाद में कुमार विश्वास के घर पहुंची. कहा गया कि रोपड़ पुलिस छापा मारने पहुंची, लेकिन फिर पंजाब पुलिस ने साफ किया कि उसके जवान केवल विश्वास को समन देने गाजियाबाद गए हैं. हालांकि, यह खबर आते ही यूपी पुलिस को कुमार विश्वास के घर के बाहर तैनात कर दिया गया था.

वीडियो देखें : एलन मस्क की SpaceX को झटका, बूस्टर रॉकेट फट गया!