The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'बेशर्म, झूठ बोलते हैं... ', हंसाने वाले कपिल इंडिगो पर इतना क्यों भड़क गए, गलती किसकी निकली?

कपिल शर्मा ने दावा किया कि Indigo Flight में देरी की वजह से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. और क्या-क्या हुआ जिसपर कपिल आपा खो बैठे?

post-main-image
कपिल शर्मा ने इंडिगो एयरलांइस की क्लास लगा दी (फोटो-इंडिया टुडे/X)

फेमस कॉमेडियन और एक्टर कपिल शर्मा (Kapil Sharma) अपने ताजा ट्वीट्स को लेकर चर्चा में हैं. 29 नवंबर की रात को उन्होंने एक के बाद एक, तीन पोस्ट किए और इंडिगो (Indigo) एयरलाइंस को जमकर फटकार लगाई. आरोप लगाया कि इंडिगो ने यात्रियों को घंटों तक इंतजार करवाया जिसके चलते सभी को परेशानी का सामना करना पड़ा. दावा किया कि यात्रियों में व्हील चेयर पर कुछ बुजुर्ग भी शामिल थे.

कपिल शर्मा ने पहले रात साढ़े नौ बजे पोस्ट में लिखा,

इंडिगो, पहले आपने हमें 50 मिनट तक बस में इंतजार कराया और अब आपकी टीम कह रही है कि पायलट ट्रैफिक में फंस गया है. सच में? हमें रात 8 बजे तक उड़ान भरनी थी और अब 9:20 हो चुके हैं. अभी भी कॉकपिट में कोई पायलट नहीं है. आपको लगता है कि ये 180 यात्री फिर से इंडिगो में सफर करेंगे? कभी नहीं. #बेशर्म

इसके बाद कपिल शर्मा ने 10 बजे के आसपास मामले पर अपेडट शेयर की. लिखा,

अब वो सभी यात्रियों को विमान से उतार रहे हैं और कह रहे हैं कि हम आपको दूसरे विमान से भेजेंगे लेकिन फिर से हमें सुरक्षा जांच के लिए टर्मिनल पर वापस जाना होगा.

फिर रात 11 बजे कपिल शर्मा ने वीडियो शेयर किया और इंडिगो को टैग करते हुए लिखा,

लोग आपकी वजह से परेशान हो रहे हैं. आप सिर्फ झूठ बोल रहे हैं. व्हील चेयर पर कुछ बुजुर्ग यात्री हैं जिनकी हेल्थ अच्छी स्थिति में नहीं है. आपको शर्म आनी चाहिए.

पोस्ट में कपिल ने फ्लाइट की डिटेल भी शेयर की. ये फ्लाइट चेन्नई से मुंबई के लिए थी. रात 8 बजे टेक ऑफ और 10 बजे लैंडिंग होनी थी. गूगल फ्लाइट्स के मुताबिक, फ्लाइट चार घंटे की देरी से चली. कपिल के इस पोस्ट पर कई यूजर्स ने नाराजगी जताई. एक यूजर ने लिखा-

जिस तरह से @IndiGo6E अपने यात्रियों के साथ खराब व्यवहार करती है, भले ही कुछ मिनट देरी के लिए भी हो, यात्रियों का समय बर्बाद करने के लिए इंडिगो पर भी जुर्माना लगाना चाहिए.

एक यूजर ने लिखा-

मैं हमेशा मानती थी कि इंडिगो सबसे सही एयरलाइन है क्योंकि मेरा अनुभव हमेशा अच्छा रहा है. ये खबर चौंकाने वाली है जहां यात्रियों को पायलट और एयरलाइन कर्मचारियों के लापरवाह रवैये के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें- 37 लोगों की अटैची छोड़कर उड़ गया इंडिगो का जहाज

इंडिगो ने दिया जवाब

कपिल शर्मा के पोस्ट पर इंडिगो के ऑफिशियल अकाउंट की तरफ से जवाब आया,

सर, हमारे एयरपोर्ट मैनेजर से बात करने के लिए समय निकालने के लिए धन्यवाद. चेन्नई हवाई अड्डे पर ऑपरेशनल वजहों से हुई देरी के लिए हमें वास्तव में खेद है. आपने इस संबंध में जो समझदारी दिखाई है, हम उसकी सरहाना करते हैं. हम अगली बार आपको बेहतर सेवा देने के लिए उत्सुक हैं.

इंडिगो में लापरवाही के मामले

कुछ दिन पहले ही एक यात्री ने इंडिगो की फ्लाइट में अपनी सीट की फोटो शेयर की जिस पर कुशन ही नहीं था. महिला यात्री ने शिकायत की तो केबिन क्रू ने उन्हें ही आसपास कुशन ढूंढने को कह दिया. एयरलाइन ने बाद में सफाई दी कि सीट गंदी होने के चलते बदली गई थी. इससे पहले नवंबर में ही एक यात्री को चेन्नई की जगह बेंगलुरु में उतार दिया गया था. अक्टूबर में सिंगापुर से बेंगलुरु जाने वाली फ्लाइट बीच रास्ते में ही वापस मुड़ गई. पता चला कि एक यात्री अपना सामान भूल गए थे. जुलाई में पायलट के लेट होने के चलते फ्लाइट एक घंटे देरी से चली. 

वीडियो: इंडिगो एयरलाइन्स में बिना AC के लोगों ने किया सफर, कांग्रेस MLA ने वायरल कर दिया वीडियो