The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'यही हमारी होली...'- मुख्तार अंसारी की हत्या के बाद कृष्णानंद राय की पत्नी-बेटे ने क्या कहा?

BJP MLA Krishnanand Rai के काफिले को कुछ लोगों ने घेर कर एके-47 से फायरिंग कर दी थी. जिसमें कृष्णानंद राय समेत 6 और लोगों की मौके पर मौत हो गई थी. मुख्तार अंसारी का नाम इस घटना में सामने आया था.

post-main-image
कृष्णानंद राय की पत्नी अलका राय ने मुख़्तार अंसारी के खिलाफ केस दर्ज करवाया था. (फोटो-इंडिया टुडे)

माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की मौत के बाद दिवंगत बीजेपी नेता कृष्णानंद राय (Krishnanand Rai) के परिवार का बयान सामने आया है. मुख्तार की मौत पर कृष्णानंद के परिवार का कहना है कि उन्हें न्याय मिल गया है. कृष्णानंद के बेटे पीयूष राय ने बताया कि ‘रमजान के महीने में ऊपर वाले ने हमारे साथ न्याय किया है.’  

इंडिया टुडे टीवी से बातचीत में उन्होंने बताया कि बाबा गोरखनाथ की कृपा से हम बहुत खुश है. मुख्तार अंसारी पंजाब की जेलों में बंद रहकर भी अपराध करता था. लेकिन उत्तर प्रदेश आने के बाद ये खत्म हो गया. वो एक अत्याचारी था, जो अब खत्म हो चुका है. उन्होंने मुख्तार अंसारी की मौत पर विपक्ष की प्रतिक्रिया को लेकर निशाना साधा है. कहा कि विपक्षी दल राजनीति करना चाहते हैं. वे एक मुद्दे की तलाश में हैं . इसलिए अपराधी का समर्थन कर रहे हैं.

मुख्तार की मौत पर कृष्णानंद की पत्नी अलका राय ने कहा कि हमें आज न्याय मिला है. ये उन सभी परिवारों के लिए खुशी की बात है जो बर्बाद हो गए. उन्हें आखिरकार न्याय मिला है. न्यूज एजेंसी ANI से अलका राय ने कहा,

मैं क्या कह सकती हूं? ये भगवान का आशीर्वाद है. मैं न्याय के लिए उनसे प्रार्थना करती थी. ये भगवान का आशीर्वाद है. न्याय मिल गया है. हमने उस घटना (कृष्णानंद की हत्या) के बाद कभी होली नहीं मनाई. मुझे लग रहा है कि यही हमारी होली है. 

ये भी पढ़ें- UP चुनाव: BJP नेता अलका राय ने बताया, पति कृष्णानंद राय पर चली गोली की खबर कैसे मिली

कृष्णानंद राय की हत्या का आरोप

दिन 29 नवंबर साल 2005. गाजीपुर की मोहम्मदाबाद विधानसभा से बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय करीमुद्दीनपुर इलाके के सोनाड़ी गांव में एक क्रिकेट मैच के उद्घाटन के बाद गांव लौट रहे थे. रास्ते में उनके काफिले को कुछ लोगों ने घेर लिया और एके-47 से फायरिंग कर दी. जिसमें कृष्णानंद राय समेत 6 और लोगों की मौके पर मौत हो गई थी. कृष्णानंद राय की पत्नी अलका राय ने मऊ के विधायक मुख़्तार अंसारी, उसके भाई और सांसद अफ़ज़ाल अंसारी के साथ शूटर मुन्ना बजरंगी के ख़िलाफ़ हत्या का केस दर्ज करवाया था. 

वीडियो: 'हम बैठ नहीं पा रहे हैं, उठ नहीं पा रहे...' बांदा जेल से मुख्तार अंसारी का आखिरी कॉल