The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

सलमान खान की रोस्टिंग, ध्रुव राठी से पंगा, फैन को थप्पड़, एल्विश यादव कब-कब विवादों में रहे?

एल्विश के माता-पिता न्यूज चैनलों को इंटरव्यू देते वक्त रोते-बिलखते दिख रहे हैं. उनका कहना है कि उनके बेटे को मिली शोहरत का अधिकतर हिस्सा दिखावा भर है. ये शोहरत भी विवादों से घिरी हुई है.

post-main-image
एल्विश को सांपों की खरीद-फरोख्त के मामले में उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. (फोटो- ट्विटर)

यूट्यूब से मिली पहचान. सोशल मीडिया ने उस पहचान के रोड पर डामर डाल कर उसे और मजबूत किया. एक बच्चे का आगे बढ़ना उसके माता-पिता को भी मजबूत करता है. पर इस शख्स के मां-बाप न्यूज चैनलों को इंटरव्यू देते वक्त रोते-बिलखते दिख रहे हैं. उनका कहना है कि उनके बेटे को मिली शोहरत का अधिकतर हिस्सा दिखावा भर है. अब तक आप समझ गए होंगे कि किसके दिखावे की बात हो रही है. एल्विश यादव, जो जेल में बंद हैं. सांपों के जहर की तस्करी के मामले में. लेकिन एल्विश पहली बार विवादों में नहीं आए हैं (Elvish Yadav controversies). उनसे उनका नाता वैसा ही है जैसे गेंद का क्रिकेट बैट से होता है.

# स्वरा भास्कर से पंगा

2018 का साल था. फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ रिलीज हुई थी. तभी स्वरा भास्कर और एल्विश यादव का पंगा हो गया. स्वरा ने आरोप लगाया था कि एल्विश ने उनकी फिल्म के खिलाफ नेगेटिव कैंपेन चलाया था. दोनों के राजनीतिक विचार अलग-अलग होने की वजह से वो आपस में भिड़ गए. मामले में स्वरा ने एल्विश के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई थी.

# सलमान खान रोस्ट

एल्विश बॉलीवुड स्टार सलमान खान को भी रोस्ट कर चुके हैं. 2019 में एल्विश ने अपने एक व्लॉग में सलमान को रोस्ट किया था. वीडियो में एल्विश ने कहा था कि पूरी इंडस्ट्री सलमान से डरती है, उन्होंने कई लोगों का करियर बर्बाद किया और सिर्फ महिलाओं को ही इंडस्ट्री में लॉन्च किया.

# यूट्यूबर ध्रुव राठी से विवाद

यूट्यूब पर वीडियोज़ बनाने वाले ध्रुव राठी से भी एल्विश पंगा ले चुके हैं. 2021 में दोनों के बीच झगड़ा हुआ था. ये झगड़ा विचारधारा को लेकर हुआ था. एल्विश ने अपने वीडियो में ध्रुव को रोस्ट किया था जिसके बाद विवाद बढ़ा था.

# गमला चोरी

एल्विश का नाम गमला चोरी में भी आया. दरअसल, हरियाणा के गुरुग्राम में G-20 मीटिंग का आयोजन हो रहा था. शहर में सजावट के लिए गमले लगाए थे. सोशल मीडिया पर इसी दौरान एक वीडियो वायरल हुआ. एक शख्स फूलों के गमले चोरी करते हुए देखा गया. उसकी पहचान मनमोहन यादव के रूप में हुई थी. जिसका कनेक्शन एल्विश के साथ निकला था. कहा गया कि चोरी में इस्तेमाल की गई कार में भी एल्विश को पहले देखा गया था. आरोपों के बाद एल्विश ने सफाई दी थी कि उनका गमला चोरी के साथ कोई संबंध नहीं है.

# गाने को लेकर विवाद

साल 2023 में बिग बॉस OTT 2 सीजन एल्विश ने जीता था. जिसके बाद एल्विश ने एक्टर उर्वशी रौतेला के साथ एक गाना रिलीज किया. गाने का टाइटल ‘हम तो दीवाने’ था. इसमें एल्विश ‘आदाब’ करते देखे गए थे. सोशल मीडिया पर लोगों ने इस पर एल्विश को धर लिया. बोलने लगे कि एल्विश तो राम भक्त हैं पर ये सब क्यों कर रहे हैं? मामला बढ़ा तो गाने में से विवादित सीन हटा दिया गया.

# बिग बॉस बडीज़ के बीच पंगा

एल्विश यादव और यूट्यूबर अभिषेक मल्हान बिग बॉस OTT 2 में साथ थे. दोनों के बीच बिग बॉस में गहरी दोस्ती देखी गई. लेकिन बिग बॉस के घर के बाहर दोस्ती पंगे में बदल गई. कहा गया कि दोनों एक-दूसरे के खिलाफ निगेटिव पब्लिसिटी करने लगे.

# वैष्णो देवी में पत्रकार से झड़प!

एल्विश पर एक पत्रकार का माइक छीनकर उसके साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप भी लगे थे. दिसंबर 2023 में एल्विश वैष्णो देवी की यात्रा पर गए थे. इसके बारे में पूछे जाने पर एल्विश कथित तौर पर नाराज हो गए. हालांकि, एल्विश की टीम ने बताया था कि पत्रकार होने का दावा करने वाले एक व्यक्ति ने एल्विश के साथ फोटो लेने की बात कही. जब एल्विश ने इनकार किया तो पत्रकार ने यूट्यूबर के दोस्त का कंधा पकड़ लिया था.

# मैक्सटर्न के साथ विवाद

पिछले दिनों हुए सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग में एल्विश यादव और मुनव्वर फ़ारुक़ी की क्रिकेट मैच के दौरान की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई. इस पोस्ट में सागर ठाकुर उर्फ़ मैक्सटर्न ने एल्विश यादव को ट्रोल कर दिया. एल्विश नाराज़ हो गए. सागर को जवाब दे दिया, "भाई तू दिल्ली में रहता है, सोचा याद दिला दूं." फिर दोनों के बीच मिलने की बात हुई. सागर ने एक जगह चुनी. वीडियो का सेट-अप लगाया. वीडियो में एल्विश दरवाज़ा खोल कर आते हैं और सीधा आते ही सागर को थप्पड़ जड़ने लगते हैं. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

सागर ने आरोप लगाए कि पुलिस FIR नहीं दर्ज कर रही थी. फिर गुरुग्राम के सेक्टर-53 थाने में IPC की धारा 147, 149, 323 और 506 के तहत एल्विश यादव के ख़िलाफ़ FIR दर्ज की गई थी. उनको नोटिस भेजा गया. बाद में एक तीसरे सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर - रजत दलाल - ने उन दोनों के बीच सुलह करवा दी.

# फैन को थप्‍पड़ मार दिया था

फरवरी, 2024. जयपुर का एक रेस्तरां. एल्विश का एक वीडियो आया, जिसमें वो एक आदमी को थप्पड़ मार रहे थे. स्थानीय रिपोर्ट्स से पता चलता है कि एक अज्ञात व्यक्ति ने एल्विश यादव के परिवार पर कॉमेंट किया था. इसी के जवाब में उन्होंने उसे थप्पड़ मार दिया था. उनकी या उनकी टीम से कोई आधिकारिक जवाब नहीं आया, मगर उनके नाम से उनकी आवाज़ में एक ऑडियो क्लिप आई थी. इसमें वो कहते हैं - 'जो फोटो खिंचवाने को कहता है, फोटो खिंचवा लेता हूं... लेकिन अगर कोई मुझे मां-बहन की गाली देगा, तो मैं नहीं छोड़ूंगा. उसने मुझे बोला और मैंने जाके उसे दे दिया."

# बिग बॉस में पंजाबी गर्लफ्रेंड की बात को लेकर विवाद

एल्विश की पर्सनल लाइफ भी विवादों से नहीं बच सकी. बिग बॉस के घर में एल्विश ने एक पंजाबी गर्लफ्रेंड के बारे बात की. जिसके बाद उस वक्त उनकी गर्लफ्रेंड रही कीर्ति मेहरा को लगा कि एल्विश उन्हीं के बारे में बात कर रहे हैं. लेकिन ऐसा नहीं था. बिग बॉस के घर से बाहर आने बाद एल्विश ने बताया कि वो किसी और के बारे में बात कर रहे थे. इस खुलासे के बाद एल्विश और कीर्ति के संबंधों में खटास आने की चर्चा होने लगी थी.

ये सब तो हुए पुराने विवाद. एल्विश से जुड़ा सबसे हालिया विवाद सांपों के जहर की तस्करी का है. सांपों की खरीद-फरोख्त के मामले में उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. बताया गया है कि उन्होंने पुलिस के सामने अपने ऊपर लगे आरोपों को कबूल लिया है. जांच चल रही है. आने वाले दिनों में इस पर कुछ नया अपडेट आ सकता है. वो सब भी आपको लल्लनटॉप पर मिलता रहेगा.

वीडियो: Elvish Yadav ने पुलिस को बताया इस सिंगर का नाम, सांपों के जहर वाले मामले में अब क्या पता चला?