The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

चुनाव आयोग ने राहुल गांधी का हेलिकॉप्टर क्यों खंगाला, पता चल गया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी 15 अप्रैल को जिस हेलिकॉप्टर से तमिलनाडु के नीलगिरि पहुंचे, उस हेलिकॉप्टर की चुनाव आयोग के अधिकारियों ने तलाशी ली थी.

post-main-image
तमिलनाडु में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हेलिकॉप्टर की तलाशी ली गई (फोटो: PTI)

चुनाव आयोग ने राहुल गांधी के हेलिकॉप्टर की तलाशी क्यों ली, इसे लेकर सूत्रों के हवाले से जानकारी आई है. आयोग ने सोमवार, 15 अप्रैल को कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के हेलिकॉप्टर की तलाशी ली थी. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी तमिलनाडु के नीलगिरि पहुंचे थे. जिस हेलिकॉप्टर से वे तमिलनाडु पहुंचे, उसकी चुनाव आयोग के फ्लाइंग स्क्वॉड अधिकारियों ने जांच की थी. 

पहले वो वीडियो देखिए, जिसमें चुनाव आयोग के अधिकारी हेलिकॉप्टर की जांच करते नज़र आ रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी को 'निकम्मा' कहा था, अब कांग्रेस ने स्मृति ईरानी के लिए PM मोदी से कुछ मांगा है

इंडिया टुडे की ऐश्वर्या पालीवाल की रिपोर्ट के मुताबिक चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया कि ये तलाशी चुनाव आयोग के मानक निर्देशों के तहत ली गई. रिपोर्ट कहती है कि चुनाव से पहले आयोग ने सभी DM, SP और प्रवर्तन एजेंसियों को कड़ी निगरानी रखने का निर्देश दिया है. उसी का पालन करते हुए राहुल गांधी के भी हेलिकॉप्टर की तलाशी ली गई. सूत्रों ने कहा कि इस तरह की तलाशी पूरे देश में पब्लिक और प्राइवेट दोनों हवाई क्षेत्रों में हो रही है.

तमिलनाडु में राहुल गांधी के हेलिकॉप्टर की तलाशी

बता दें कि कांग्रेस नेता 15 अप्रैल को नीलगिरि कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड साइंस के छात्र-छात्राओं और फैकल्टी से मिले. 

राहुल गांधी ने नीलगिरि में चाय बागान के वर्कर्स से भी मुलाकात की. कहा कि कांग्रेस पार्टी उनकी चुनौतियों का समाधान करने और उनके हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है.

तमिलनाडु के बाद राहुल गांधी केरल के वायनाड पहुंचे. यहां उन्होंने रोड शो किया. वायनाड से एक बार फिर चुनाव लड़ रहे राहुल गांधी ने लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, 

“वायनाड के लोग हर बार मुझे जो प्यार और अपनापन देते हैं, उसके लिए मैं उनका शुक्रगुजार हूं. वायनाड का हर शख्स मेरा परिवार है.”

कांग्रेस नेता ने BJP और राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भारत को अंग्रेजों से आजादी इसलिए नहीं मिली थी कि देश को संघ परिवार की विचारधारा का उपनिवेश बना दिया जाए.

ये भी पढ़ें- 'पैसा आएगा खटाखट-खटाखट', राहुल गांधी ने 'एक झटके में' गरीबी मिटाने का क्या तरीका बताया?

वीडियो: कांग्रेस के सत्ता में आने पर किसानों का कर्ज माफ, अग्निवीर योजना वापस होगी : राहुल गांधी