The Lallantop
Advertisement

'पैसा आएगा खटाखट-खटाखट', राहुल गांधी ने 'एक झटके में' गरीबी मिटाने का क्या तरीका बताया?

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान के अनूपगढ़ में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. उसी दौरान उन्होंने गरीबी दूर करने का दावा किया.

Advertisement
Congress leader Rahul Gandhi addresses a public meeting,  in Anupgarh, Rajasthan
राजस्थान के अनूपगढ़ में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फोटो: PTI)
11 अप्रैल 2024 (Updated: 11 अप्रैल 2024, 17:41 IST)
Updated: 11 अप्रैल 2024 17:41 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा है कि अगर कांग्रेस पार्टी की सरकार सत्ता में आई, तो वो देश से गरीबी हटा देगी, वो भी 'एक झटके में'. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार गरीबी रेखा से नीचे हर परिवार की एक महिला को सालाना 1 लाख रुपये देगी. और तब तक देती रहेगी, जब तक वो परिवार गरीबी रेखा से बाहर नहीं निकल जाता.

गुरुवार, 11 अप्रैल को राहुल गांधी राजस्थान के अनूपगढ़ में पहुंचे थे. यहां वो एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. राहुल गांधी ने लोगों से कहा,

"हिंदुस्तान के हर गरीब परिवार की एक महिला को कांग्रेस पार्टी की सरकार साल का एक लाख रुपये बैंक अकाउंट में डालेगी. हर महीने 8500 रुपये सरकार उस दिन तक देगी, जब तक कि आप गरीबी रेखा से निकल न जाएं. अगर आप गरीबी रेखा के नीचे हो, आपके बैंक अकाउंट में हर साल 1 लाख रुपये यानी हर महीने 8500 रुपये खटाखट-खटाखट आते रहेंगे. और एक झटके में हिंदुस्तान से हम गरीबी को मिटा देंगे."

राहुल गांधी ने इस चुनावी सभा में बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि देश में सबसे बड़े मुद्दे बेरोजगारी और महंगाई है, लेकिन इन मुद्दों की बात नहीं की जाती है. राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार का काम लोगों का ध्यान भटकाना है. ये चाहते हैं कि पिछड़े वर्ग, किसानों और गरीबों के मुद्दे मीडिया पर न आएं.

ये भी पढ़ें- 'राहुल गांधी को हट जाना चाहिए', प्रशांत किशोर की ये बात कांग्रेस को अच्छी नहीं लगेगी

राहुल गांधी ने महंगाई और बेरोजगारी पर 11 अप्रैल को एक ट्वीट भी किया. उन्होंने आटा, दाल, दूध से लेकर रसोई गैस के बढ़े हुए दामों पर लिखा,

"इस कमरतोड़ महंगाई में, रिकॉर्ड तोड़ बेरोजगारी आम जनता पर दोहरी मार है और यही आज देश के लिए दो सबसे बड़े मुद्दे हैं.

मीडिया ‘मोदी की बात’ दिखा कर ‘मुद्दे की बात’ छिपाने की कोशिश करता है, ताकि भाजपा सरकार का सच जनता के सामने न आए."

राहुल गांधी ने लिखा कि नरेंद्र मोदी देश से अपना ‘रिपोर्ट कार्ड’ छिपा रहे हैं, जिसमें वो हर सब्जेक्ट में फेल हैं और जनता अब उनकी ‘क्लास लगाने’ को तैयार बैठी है.

वीडियो: खर्चा पानी: राहुल गांधी के पास कौन से 25 शेयर, सालभर में कितनी कमाई?

thumbnail

Advertisement

Advertisement