The Lallantop
Advertisement

19 गेंदों में 50 रन ठोक कर मैक्गर्क ने वो कर दिया जो IPL में अब तक कोई ना कर सका

जेक फ़्रेजर मैक्गर्क इससे पहले 20 गेंदों के अंदर दो और पचासे लगा चुके हैं. हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में उन्होंने 15-15 गेंदों में फिफ्टी लगाई थीं.

Advertisement
Jake Fraser-McGurk IPL record against rajasthan royals dc vs rr
मैक्गर्क IPL में अकेले ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके नाम 15 या उससे कम गेंदों में दो फिफ्टी हैं. (फोटो- PTI)
7 मई 2024
Updated: 7 मई 2024 22:18 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली के जेक फ़्रेजर मैक्गर्क (Jake Fraser-McGurk) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) के बॉलर्स को खूब पीटा. पहले बैटिंग करते हुए ऋषभ पंत की टीम ने 20 ओवर में 221 रन बना डाले. मैक्गर्क ने सिर्फ़ 20 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली. दिल्ली की टीम को जैसी शुरुआत की दरकार थी, मैक्गर्क ने वैसी ही शुरुआत दिलाई. यही नहीं आवेश खान के एक ओवर में मैक्गर्क ने 28 रन कूट दिए.

250 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग

मैच में टॉस जीत कर RR ने गेंदबाजी चुनी. बैटिंग के लिए उतरी दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम को जेक फ़्रेजर मैक्गर्क और अभिषेक पोरेल ने तेज शुरुआत दिलाई. दोनों ने 4.2 ओवरों में ही 60 रन जोड़ डाले. इस दौरान मैक्गर्क ने अटैकिंग रोल प्ले किया. 20 गेंद खेलीं, और 50 रन बना दिए. इसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल थे. इस दौरान मैक्गर्क का स्ट्राइक रेट 250 का था.

एक ओवर में 28 रन पीटे

जेक फ़्रेजर मैक्गर्क ने सबसे भयंकर कुटाई की फास्ट बॉलर आवेश खान की. पारी का चौथा ओवर कराने आए आवेश को पहली तीन गेंदों पर मैक्गर्क ने तीन चौके जड़े. चौथी गेंद पर मैक्गर्क ने आवेश को लॉन्ग ऑफ पर छक्का मारा. पांचवीं गेंद चौके के लिए गई. आखिरी गेंद पर फिर छक्का लगा. और इसी के साथ मैक्गर्क ने 19 गेंदों में अपना पचासा पूरा किया.

कई रिकॉर्ड अपने नाम किए 

पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर मैक्गर्क ने अपना विकेट खो दिया. आर अश्विन की एक आसान सी फुल टॉस पर मैक्गर्क कैच आउट हो गए. लेकिन आउट होने से पहले वो अपना काम कर चुके थे. इस तेज पारी में मैक्गर्क ने अपने नाम एक और रिकॉर्ड किया. उनके नाम अब 20 से कम गेंदों में सबसे ज्यादा पचासे लगाने का रिकॉर्ड है. वो ऐसे तीन पचासे लगा चुके हैं. इसके बाद भारतीय टीम के ओपनर यशस्वी जायसवाल और वेस्ट इंडीज के निकोलस पूरन का नाम आता है. दोनों के नाम ऐसे दो-दो पचासे हैं.

जेक फ़्रेजर मैक्गर्क इससे पहले 20 गेंदों के अंदर दो और पचासे लगा चुके हैं. हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में उन्होंने 15-15 गेंदों में फिफ्टी लगाई थीं. यही नहीं, मैक्गर्क IPL में अकेले ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके नाम 15 या उससे कम गेंदों में दो फिफ्टी हैं.

राजस्थान को 222 का टारगेट

मैच की बात करें तो दिल्ली की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 221 रन बनाए. मैक्गर्क ने 50 और अभिषेक पोरेल ने 36 गेंद में 65 रन की पारी खेली. इसके अलावा ट्रिस्टन स्टब्स ने 41 रन बनाए. गुलबदीन नायब ने 19 रन की पारी खेली. दिल्ली के कप्तान पंत और अक्षर पटेल ने 15-15 रन बनाए. राजस्थान के लिए अश्विन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. बोल्ट, चहल और संदीप शर्मा ने एक-एक विकेट अपने नाम किए.

वीडियो: दिल्ली से हारने के बाद अपने बल्लेबाजों की क्या कमी बता गए हार्दिक?

thumbnail

Advertisement

Advertisement