The Lallantop
Advertisement

जय शाह ने ट्वीट कर बता दी Asia Cup में इंडिया-पाकिस्तान के अगले मुकाबले की तारीख!

सामने आया एशिया कप का शेड्यूल. एक से ज्यादा बार भिड़ सकती हैं दोनों टीम्स.

Advertisement
India_Pakistan_Asia Cup 2022. File Photo
भारत और पाकिस्तान. फोटो: File Photo
font-size
Small
Medium
Large
2 अगस्त 2022 (Updated: 2 अगस्त 2022, 19:12 IST)
Updated: 2 अगस्त 2022 19:12 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत और पाकिस्तान क्रिकेट टीम्स के बीच अगले मुकाबले का ऐलान हो गया है. आने वाली 28 अगस्त को दोनों पड़ोसी मुल्क एक बार फिर आमने-सामने होंगे. इवेंट होगा एशिया कप 2022. एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने एशिया कप 2022 का शेड्यूल जारी कर दिया है.

जिसमें भारत और पाकिस्तान मैच के अलावा बाकी टीम्स के फिक्सचर्स भी जारी किए गए हैं. इस मौके पर ACC अध्यक्ष जय शाह ने अपने ट्विटर हैंडल पर एशिया कप का पूरा शेड्यूल जारी कर लिखा,

'इंतजार आखिरकार खत्म हो गया है. 27 अगस्त को एशियाई वर्चस्व की लड़ाई शुरू हो रही है. जिसका फाइनल 11 सितंबर को खेला जाएगा. एशिया कप का 15वां सीज़न ICC T20 विश्व कप के लिए सही तैयारी का काम करेगा.'

27 अगस्त से 11 सितम्बर तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के सभी मुकाबले दुबई और शारजाह के मैदान पर खेले जाएंगे. सभी मुकाबले दुबई के समय के हिसाब से शाम छह बजे शुरू होंगे. वहीं भारत के हिसाब से ये समय साढ़े सात बजे का होगा.

27 अगस्त शनिवार को टूर्नामेंट का आगाज़ श्रीलंका और अफ़ग़ानिस्तान के बीच खेले जाने वाले मुकाबले से होगा. जिसके एक दिन बाद 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान की टीम्स दुबई के मैदान पर भिड़ेंगी. टूर्नामेंट में कुल छह टीम्स हिस्सा लेंगी. जिन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है.

India, Pakistan Asia Cup 2022 में किस ग्रुप में हैं?

ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान और क्वॉलिफायर (UAE, कुवैत, सिंगापुर, हॉन्ग-कॉन्ग में से एक) टीम होंगी. वहीं ग्रुप बी में श्रीलंका, अफ़ग़ानिस्तान और बांग्लादेश की टीम्स को रखा गया है. दोनों ग्रुप में सभी टीम्स आपस में एक-एक मुकाबला खेलेंगी. दोनों ग्रुप में से टॉप-2 टीम्स सुपर-4 राउंड में आपस में एक दूसरे से भिड़ेंगी. यानी हर टीम बाकी की तीन टीम्स से खेलेगी और फिर सुपर-4 राउंड की टॉप-2 टीम्स फाइनल में खेलेंगी. 

पहले एशिया कप 2022 का आयोजन श्रीलंका में होना था. लेकिन श्रीलंका में आर्थिक संकट आने के बाद हालात पूरी तरह से स्थिर नहीं हैं. ऐसे में श्रीलंका क्रिकेट ने एशिया कप से अपने हाथ पीछे खींच लिए. ऐसे में एशिया कप का आयोजन UAE में किया जा रहा है. जहां पर दो मैदानों पर ये मुकाबले खेले जाएंगे.

श्रीलंका में आर्थिक संकट की वजह से UAE पहुंचा टूर्नामेंट

ICC की एक रिपोर्ट के मुताबिक एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में होना है. जिसे 50 ओवर फॉर्मेट में खेला जाएगा.  

राशिद लतीफ ने पाकिस्तान के मुकाबले पर क्या कहा?

thumbnail

Advertisement

Advertisement