The Lallantop
Advertisement

मुस्लिम महिला ने BJP की जीत का जश्न मनाया, परिवार वालों ने लाठी से बुरी तरह पीट दिया

पीड़ित महिला की शिकायत पर पुलिस ने केस भी दर्ज किया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी पीड़ित महिला से मुलाकात कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

Advertisement
Samina from sihor met shivraj singh chauhan
समीना ने शिवराज सिंह से उनके घर पर मुलाकात की (फोटो- इंडिया टुडे)
9 दिसंबर 2023 (Updated: 9 दिसंबर 2023, 21:05 IST)
Updated: 9 दिसंबर 2023 21:05 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मध्य प्रदेश के सीहोर में एक मुस्लिम महिला को बीजेपी की जीत का जश्न मनाना भारी पड़ गया. जश्न मनाने पर महिला के परिवार वालों ने उसे बुरी तरह से पीट दिया. पीड़ित महिला की उम्र 30 साल है. घटना 4 दिसंबर की है. यानी विधानसभा चुनाव के नतीजों के अगले दिन. 6 दिसंबर को पीड़ित महिला ने अपने देवर के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था. लेकिन कार्रवाई न होने पर महिला अपने पिता के साथ कलेक्ट्रेट ऑफिस भी पहुंची.

क्या हुआ था? 

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित महिला समीना ने शिकायत में बताया है कि वो बीजेपी की जीत का जश्न मना रही थी तभी उसके देवर जावेद खान ने गाली-गलौज की. जब समीना ने उसे गाली देने को लेकर टोका तो उसने लाठी से पीटना शुरू कर दिया. इसके चलते समीना को शरीर पर कई जगह चोट आई. इसके बाद उसने समीना को ‘अंजाम भुगतने’ की धमकी भी दी.

सीहोर पुलिस थाने में शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने इंडियन पीनल कोड (IPC) की धारा-294 (अभद्र भाषा इस्तेमाल करना), धारा-323 (जानबूझकर किसी को चोट पहुंचाना), धारा-506 (धमकी देना), धारा 34 (कई लोगों द्वारा एक साथ आपराधिक मानसिकता के तहत गैरकानूनी काम करना) के तहत मामला दर्ज किया.

शुक्रवार, 8 दिसंबर को समीना सीहोर जिले के जिलाधिकारी प्रवीण सिंह से मिलने पहुंची थीं. वहां उन्होंने जिलाधिकारी से सख्त कार्रवाई की मांग की.

पीड़िता ने क्या बताया?

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित महिला अहमदपुर थाना क्षेत्र के बरखेड़ा हसन की रहने वाली हैं. उन्होंने इंडिया टुडे को बताया,

“बीजेपी को वोट देने के कारण वो (जावेद खान) मुझ पर गुस्सा था. मारपीट के चलते मेरे शरीर पर काफी चोटें आई थीं. आज DM ने वादा किया है कि वो मामले की जांच करवाएंगे और कार्रवाई करेंगे.”

पुलिस ने क्या बताया?

इंडिया टुडे से बात करते हुए पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उन्हें मामले को लेकर महिला की शिकायत मिली थी. यही कि उनके देवर ने उन्हें काफी पीटा है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी.

पीड़िता से मिले शिवराज

ये मामला सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तक पहुंच गया. खबर मिलते ही शिवराज ने समीना को अपने घर मिलने बुलाया. इसके बाद, 9 दिसंबर को समीना अपने बच्चों के साथ शिवराज सिंह चौहान से मिलने उनके घर पहुंची थी. मुख्यमंत्री ने पीड़िता को सुरक्षा और सम्मान देने का आश्वासन दिया. उन्होंने समीना को अपनी बहन बताते हुए कहा कि उनका भाई उनके साथ खड़ा है.

thumbnail

Advertisement