The Lallantop
Advertisement

नोएडा पुलिस तो कर रही है जांच, अब गुरुग्राम पुलिस एल्विश यादव पर कौन सा एक्शन लेने जा रही है?

Elvish Yadav को Snake Venom Case में नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया था. अब एक दूसरे मामले में गुरुग्राम पुलिस उनके ऊपर एक्शन की तैयारी कर रही है.

Advertisement
elvish yadav snake venom case gurugram police action maxtern case
Elvish Yadav इस समय न्यायिक हिरासत में हैं. (फोटो: सोशल मीडिया)
font-size
Small
Medium
Large
19 मार्च 2024
Updated: 19 मार्च 2024 09:00 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

यूट्यूबर एल्विश यादव की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. सांपों के जहर की तस्करी के मामले (Elvish Yadav Snake Venom Case) में 17 मार्च को न्यायिक हिरासत में भेजे गए एल्विश यादव के खिलाफ नोएडा पुलिस की जांच चल ही रही है, इस बीच गुरुग्राम पुलिस ने भी यूट्यूबर के खिलाफ एक्शन की तैयारी कर ली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक दूसरे यूट्यूबर मैक्सटर्न के साथ मारपीट के मामले (Elvish Yadav Maxtern Case) में गुरुग्राम पुलिस प्रोडक्शन वारंट के जरिए एल्विश यादव को गिरफ्तार करने की तैयारी कर रही है.

दरअसल, एल्विश यादव पर गुरुग्राम के एक मॉल में मैक्सटर्न उर्फ सागर ठाकुर के साथ मारपीट करने का आरोप है. इस मारपीट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ था. मैक्सटर्न की शिकायत पर गुरुग्राम सेक्टर 53 पुलिस स्टेशन में एल्विश यादव के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में मामला दर्ज हुआ था. इधर, SHO बिजेंद्र सिंह ने कहा है कि एल्विश यादव को इस मामले में पेश होने का नोटिस दिया गया है. उनका कहना है कि एल्विश यादव को भले ही नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन उनके वकीलों ने इस संबंध में गुरुग्राम पुलिस को कोई जानकारी नहीं दी है.

Maxtern Case में Elvish Yadav को मिले नोटिस

इससे पहले, जानकारी आई थी कि मैक्सटर्न के साथ मारपीट के मामले की जांच में शामिल होने के लिए गुरुग्राम पुलिस ने एल्विश यादव को दो नोटिस भेजे थे, लेकिन यूट्यूबर जांच में शामिल नहीं हुआ था. इस बीच एल्विश यादव ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए दावा किया था कि पूरी घटना मैक्सटर्न ने पहले से ही प्लान किया था. फिर एक और वीडियो शेयर किया था. इसमें एल्विश यादव ने मैक्सटर्न से माफी मांगी थी और कहा था कि भाईचारा सबसे ऊपर है.

इधर, सांपों के जहर की तस्करी के मामले की बात करें तो नोएडा पुलिस के सूत्रों का कहना है कि इस मामले में एल्विश यादव के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं. पुलिस सूत्रों का यह भी कहना है कि एल्विश यादव ने तस्करी की बात कबूल ली है. इस मामले में यूट्यूबर के खिलाफ IPC की धारा 284, 289, 120 बी और वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट की धारा 9, 39, 48, 49, 50, 51 के तहत केस दर्ज हुआ है. 

ये भी पढ़ें- सांप के जहर की तस्करी में एल्विश यादव की गिरफ्तारी, पूरी कहानी क्या है?

एल्विश यादव के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया है. इस एक्ट के तहत दर्ज मामलों में आसानी से जमानत नहीं मिलती है. नोएडा पुलिस के सूत्रों का कहना है कि एल्विश यादव के पास से नशीले पदार्थ बरामद हुए हैं.

इधर, इस पूरे मामले में नोएडा पुलिस ने पिछले साल एल्विश यादव समेत सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था. इसके बाद पांच लोगों की गिरफ्तारी भी हुई थी. इनके नाम राहुल, टीटूनाथ, जय करन, नारायण और रविनाथ हैं. इन पांचों की गिरफ्तारी BJP की वरिष्ठ नेता मेनका गांधी की एनिमल वेलफेयर संस्था की पहल पर हुई थी.

वीडियो: पड़ताल: एल्विश यादव की गिरफ्तारी के बाद उनकी मां के रोती वायरल वीडियो में बड़ा झोल है

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement