The Lallantop
Advertisement

किसान आंदोलन की ड्यूटी में लगे DSP की मौत, जिम करते वक्त आया 'हार्ट अटैक'

SSP हरकमलप्रीत सिंह ने आजतक को बताया कि दिलप्रीत बॉक्सिंग के शौकीन थे. वो जिम में एक्सरसाइज के साथ बॉक्सिंग प्रैक्टिस भी करते थे.

Advertisement
dsp diljeet singh kisan andolan died while doing gym heart attack ludhiana punjab police
DSP दिलप्रीत सिंह की हार्ट अटैक से मौत (फोटो-X/आजतक)
23 फ़रवरी 2024 (Updated: 23 फ़रवरी 2024, 13:07 IST)
Updated: 23 फ़रवरी 2024 13:07 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

किसान आंदोलन (Farmer's Protest) के दौरान ड्यूटी पर तैनात एक और पुलिसकर्मी की मौत की खबर सामने आई है. हालांकि इस घटना का किसानों से कोई लेना देना नहीं है. खबर है कि पंजाब पुलिस के DSP दिलप्रीत सिंह (DSP Dilpreet Singh) की मौत जिम करते वक्त हार्ट अटैक आने की वजह से हुई. वो किसान आंदोलन के चलते संगरूर के खनौरी बॉर्डर पर नाइट ड्यूटी पर थे. इससे पहले एक पुलिसकर्मी की मौत ब्रेन हैमरेज के चलते हुई थी. 

22 फरवरी को DSP दिलप्रीत अपनी नाइट ड्यूटी के बाद घर गए और शाम करीब चार बजे जिम पहुंचे. खबर है कि वहां उनकी छाती में दर्द शुरू हो गया. उन्हें लुधियाना के DMC अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

घटना के वक्त DSP की पोस्टिंग मलेरकोटला में थी. मलेरकोटला के SSP हरकमलप्रीत सिंह ने आजतक को बताया कि दिलप्रीत बॉक्सिंग के शौकीन थे. वो जिम में एक्सरसाइज के साथ बॉक्सिंग प्रैक्टिस भी करते थे. दिलप्रीत सिंह नेशनल लेवल के स्विमर रह चुके हैं. वो साल 1992 में ASI के तौर पर पंजाब पुलिस में भर्ती हुए थे जिसके बाद  उन्होंने पंजाब के अलग अलग पुलिस स्टेशनों में काम किया. 

DGP पंजाब पुलिस ने 23 फरवरी को एक पोस्ट में लिखा,

कल हमने अपने बहादुर डीएसपी दिलप्रीत सिंह को खो दिया. वो संगरूर के खनौरी बॉर्डर पर ड्यूटी कर रहे थे. दिलप्रीत ने 31 सालों से ज्यादा समय तक पंजाब पुलिस और पंजाब के लोगों की सेवा की. दुख की इस घड़ी में हम उनके परिवार के साथ खड़े हैं और उनका समर्थन करने के लिए सब कुछ करेंगे. हमारी प्रार्थनाएं उनके परिवार और करीबी लोगों के साथ हैं.

कुछ यूजर्स ने आरोप लगाए कि जिम वाली बात लिखकर DGP ने पुलिसकर्मी की मौत की वजह साफ नहीं की. कुछ लोगों ने कमेंट में हार्ट अटैक वाली खबर लिखकर DGP से सफाई भी मांगी. 

वीडियो: किसानों का भगवंत मान से बड़ा सवाल, सीमा पार कर पंजाब में कैसे आयी हरियाणा पुलिस ?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement