The Lallantop
Advertisement

वैष्णो देवी से लौट रहे दंपती का ट्रेन में बच्चा खोया, 2 दिन बाद उसी ट्रेन में मिल भी गया, लेकिन कैसे?

मध्यप्रदेश के डबरा स्टेशन के पास उमेश की नींद खुली. उन्होंने नीचे वाली बर्थ में झांक कर देखा तो उनका बच्चा वहां नहीं था. उमेश ने तुरंत पत्नी को जगाया और बच्चे की तलाश शुरू की. इस दौरान उमेश ने ग्वालियर स्टेशन पर रेलवे पुलिस को बच्चे के गायब होने के बारे में बताया.

Advertisement
child missing found on malwa express upper birth
ट्रेन में गायब बच्चा अपर बर्थ पर सोता मिला. (फोटो: आजतक)
pic
हेमंत शर्मा
font-size
Small
Medium
Large
10 अप्रैल 2024 (Updated: 10 अप्रैल 2024, 22:11 IST)
Updated: 10 अप्रैल 2024 22:11 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जम्मू से झांसी जा रही मालवा एक्सप्रेस में एक दो महीने का बच्चा खो गया. लेकिन दो दिन बाद उसी ट्रेन की अपर बर्थ पर मिल भी गया. बच्चा बिल्कुल सुरक्षित हालत में मिला. घटना को लेकर पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई गई है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

आजतक से जुड़े हेमंत शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक घटना 6 अप्रैल की है. मध्यप्रदेश के छतरपुर के रहने वाले उमेश अहिरवार अपनी पत्नी सुखवती के साथ जम्मू से वापस झांसी जा रहे थे. उनके साथ उनका दो महीने का बच्चा भी था. परिवार वैष्णो देवी के दर्शन के लिए गया था. वापस आते वक्त वो मालवा एक्सप्रेस में सफर कर रहे थे. उमेश को S2 कोच की 13 और 14 नंबर सीट अलॉट की गई थी. 13 नंबर मिडिल बर्थ था. 14 नंबर अपर बर्थ. उमेश अपर बर्थ पर सोए हुए थे और उनकी पत्नी सुखवती अपने बच्चे के साथ मिडिल बर्थ पर थीं.

मध्यप्रदेश के डबरा स्टेशन के पास उमेश की नींद खुली. उन्होंने नीचे वाली बर्थ में झांक कर देखा तो उनका बच्चा वहां नहीं था. उमेश ने तुरंत पत्नी को जगाया और बच्चे की तलाश शुरू की. इस दौरान उमेश ने ग्वालियर स्टेशन पर रेलवे पुलिस को बच्चे के गायब होने के बारे में बताया. 7 अप्रैल को ग्वालियर स्टेशन पर रेलवे पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

ये भी पढ़ें: मोबाइल पर गेम खेल रहा था 12 साल का बच्चा, कमरे में आ गया तेंदुआ फिर…

कैसे मिला बच्चा? 

लेकिन दो दिन बाद कमाल हुआ. 8 अप्रैल को ग्वालियर रेलवे पुलिस के पास इंदौर रेलवे पुलिस ने फोन किया. उसने बताया कि मालवा एक्सप्रेस में एक दो महीने का बच्चा मिला है. खबर के मुताबिक 8 अप्रैल को एक दंपती ने इंदौर रेलवे पुलिस को ये बच्चा सौंपा. उन्होंने बताया कि बच्चा मालवा एक्सप्रेस की अपर बर्थ पर सोता हुआ मिला था.

इसके बाद उमेश से संपर्क किया गया. बच्चा मिलने पर उन्होंने पुष्टि की ये उन्हीं का बच्चा है. हालांकि पुलिस अभी तक बच्चे के गायब होने की वजह का पता नहीं लगा पाई है. ग्वालियर GRP TI के पंकज दीवान का कहना है कि मामले की जांच चल रही है. जल्द ही पूरे घटनाक्रम का खुलासा किया जाएगा.

वीडियो: 'कार्रवाई के लिए तैयार रहें...', सुप्रीम कोर्ट ने बाबा रामदेव को फिर सुना दिया

thumbnail

Advertisement

Advertisement