The Lallantop
Advertisement

बाबुल सुप्रियो ने शेयर किए थे 'भोजपुरी पोस्टर्स', अब पवन सिंह ने संन्यास की बात क्यों कह दी?

BJP ने लोकसभा चुनाव के लिए 2 मार्च को जारी की गई अपनी लिस्ट में पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से पवन सिंह को उम्मीदवार बनाया था. हालांकि, अगले ही दिन पवन सिंह ने आसनसोल से चुनाव लड़ने से मना कर दिया था.

Advertisement
pawan singh reaction on babul supriyo allegations
पवन सिंह ने TMC नेता बाबुल सुप्रियो को चुनौती दी है. (फाइल फोटो: X और PTI)
29 मार्च 2024
Updated: 29 मार्च 2024 20:16 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भोजपुरी गायक, एक्टर और नये-नये राजनेता बने पवन सिंह (Pawan Singh) ने अब 'राजनीति और संगीत दोनों से संन्यास' लेने की बात कही है. चौंकिए नहीं, ऐसा उन्होंने TMC नेता बाबुल सुप्रियो को चुनौती देते हुए कहा है. पवन सिंह ने बाबुल सुप्रियो द्वारा 2 मार्च को शेयर किए गए कुछ पोस्टरों पर आपत्ति जताई है. बाबुल सुप्रियो ने पवन सिंह को लेकर कुछ भोजपुरी ‘फिल्मी पोस्टर’ शेयर किए थे. आरोप लगाया था कि पवन सिंह के फिल्मों और गानों में पश्चिम बंगाल की महिलाओं को अपमानजनक रूप में दर्शाया जाता है. अब पवन सिंह ने पश्चिम बंगाल सरकार में IT और इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग के मंत्री बाबुल सुप्रियो को जवाब दिया है.

पवन सिंह का बाबुल सुप्रियो को जवाब

पवन सिंह ने बाबुल सुप्रियो को टैग करते हुए X पर लिखा,

"श्री बाबुल सुप्रियो 
नहीं बोलना चाहता था...
लेकिन आपने सिर्फ पवन सिंह का ही दिल नहीं दुःखाया है, बल्कि 40 करोड़ भोजपुरी भाषी और कलाकारों को प्रेम करने वाले लोगों के मान-सम्मान को ठेस पहुंचाई है."

आगे उन्होंने चार पोस्टरों का कोलाज शेयर करते हुए लिखा,

"आप ने चार गाने का जो पोस्टर पोस्ट किया है; अगर ये चारों पोस्टर के गाने को सही साबित कर देते हैं तो मैं राजनीति और संगीत दोनों से संन्यास ले लूंगा.......
नहीं तो आप......"

ये पूरा मामला क्या है?

दरअसल, BJP ने 2 मार्च को लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की जो लिस्ट जारी की थी, उसमें पवन सिंह का भी नाम था. पवन सिंह को पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट दी गई थी. पवन सिंह की उम्मीदवारी पर तृणमूल कांग्रेस ने एतराज जताया था. TMC ने आरोप लगाया था कि पवन सिंह के कुछ गानों में महिलाओं को लेकर असभ्य बातें कही गई हैं.

2 मार्च को ही बाबुल सुप्रियो ने X पर चार पोस्टर शेयर किए. बताया कि उन्होंने पोस्टरों की सच्चाई पता नहीं की है, लेकिन उनके पास ऐसे पोस्टर भेजे जा रहे हैं. आसनसोल से पवन सिंह की उम्मीदवारी को लेकर BJP के खिलाफ बाबुल सुप्रियो ने ट्वीट किया,

"आसनसोल को पवन सिंह जी मुबारक हो बीजेपी बंगाल...मैंने व्यक्तिगत रूप से इसकी पुष्टि नहीं की है और न ही करूंगा लेकिन मेरे पास इन फिल्मों के पोस्टरों की बाढ़ आ गई है... अगर ये पोस्टर सच हैं, तो ये साफ-साफ दिखाता है कि BJP में बंगाल के लिए और खासतौर पर बंगाल की महिलाओं के लिए है किस तरह का सम्मान है..."

बाबुल सुप्रियो ने BJP पर निशाना साधते हुए 2 मार्च को ही एक और ट्वीट किया था,

“मैंने हमेशा कहा है कि BJP बंगाली विरोधी है - यह तथ्य कि उन्होंने सत्ता में रहने के 10 वर्षों में किसी भी बंगाली को कैबिनेट में सीट नहीं दी, इसका पर्याप्त प्रमाण है, लेकिन अब आसनसोल से पवन सिंह को मैदान में उतारना बंगाली महिलाओं के प्रति उनकी असंवेदनशीलता को दर्शाता है.”

बाबुल सुप्रियो ने कहा था कि पवन सिंह के फिल्मों और गानों में बंगाली महिलाओं को अपमानजनक तरीके से चित्रित किया गया. हालांकि, पवन सिंह ने अपनी उम्मीदवारी घोषित होने के अगले ही दिन आसनसोल से चुनाव लड़ने से मना कर दिया था. इसकी उन्होंने कोई वजह नहीं बताई थी.

पवन सिंह ने ट्वीट किया था कि वो किसी कारण से आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाएंगे. वहीं इसके बाद 13 मार्च को उन्होंने चुनाव लड़ने की बात कही. उन्होंने X पर लिखा था,

"मैं अपने समाज जनता जनार्दन और मां से किया हुआ वादा पूरा करने के लिए चुनाव लड़ूंगा. आप सभी का आशीर्वाद एवं सहयोग अपेक्षित है."

पवन सिंह ने चुनाव लड़ने की बात भले ही कही, लेकिन उन्होंने ये नहीं बताया कि वो किस निर्वाचन क्षेत्र से या किस राज्य से और किस पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. अब 29 मार्च को उन्होंने बाबुल सुप्रियो के आरोपों पर प्रतिक्रिया दी है. यहां तक कह दिया है कि अगर बाबुल सुप्रियो आरोप साबित कर दें, तो वो राजनीति और संगीत ही छोड़ देंगे.

ये भी पढ़ें- 'पवन सिंह पर टिकट वापस करने का दबाव...' TMC ने बड़ा दावा कर दिया

वीडियो: आसनसोल से पवन सिंह का टिकट कटने पर खेल गए खेसारी लाल यादव

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement