The Lallantop
Advertisement

पवन सिंह ने आसनसोल से चुनाव लड़ने से किया इनकार, BJP को क्या वजह बताई?

Pawan Singh ने पश्चिम बंगाल के Asansol लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने से मना कर दिया. उन्हें भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपना उम्मीदवार बनाया था.

Advertisement
Pawan singh, Bhojpuri actor, BJP
पवन सिंह ने आसनसोल सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है (फोटो:X)
3 मार्च 2024 (Updated: 3 मार्च 2024, 14:29 IST)
Updated: 3 मार्च 2024 14:29 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पवन सिंह (Pawan Singh). भोजपुरी स्टार. उन्होंने पश्चिम बंगाल की आसनसोल (Asansol) लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने से मना कर दिया है. उन्हें भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपना उम्मीदवार बनाया था. पार्टी की तरफ से 2 मार्च को जारी लिस्ट में इस बात की घोषणा की गई थी. पवन सिंह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर चुनाव न लड़ने के बारे में जानकारी दी है.

पवन सिंह ने एक्स पर पोस्ट लिखा कि वो किसी कारणवश आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाएंगे. हालांकि इसके पीछे क्या कारण है, इसके बारे में उन्होंने साफ़-साफ़ नहीं बताया है. उन्होंने X पोस्ट में BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा को टैग कर लिखा,

“BJP के शीर्ष नेतृत्व को दिल से आभार प्रकट करता हूं. पार्टी ने मुझ पर विश्वास करके आसनसोल से उम्मीदवार घोषित किया, लेकिन किसी कारणवश में आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा.”

Pawan singh ने कल आभार जताया और आज…

2 मार्च को टिकट की घोषणा के बाद पवन सिंह ने पार्टी नेतृत्व का आभार जताया था . उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा था,

“मुझे लोकसभा क्षेत्र आसनसोल से उम्मीदवार बनाए जाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के सभी माननीय महानुभावों का अभिनंदन करता हूं.”

बंगाल से खास रिश्ता

भोजपुरी अभिनेता ने आजतक से बातचीत के दौरान भी टिकट मिलने को लेकर खुशी जाहिर की थी. उन्होंने कहा था,

“लिस्ट में मेरा नाम है, इस बात की मुझे बहुत खुशी है. मुझे आसनसोल की जनता पर पूरा भरोसा है कि उनका आशीर्वाद मिलेगा. मेरे पापा बंगाल में ही नौकरी करते थे. वहां से पैसा भेजते थे, तब परिवार चलता था. मेरे शरीर में बंगाल का नमक है. मुझे पूरा भरोसा है कि जीत जरूर मिलेगी. मैं BJP परिवार का एक सिपाही हूं.”

BJP ने इन भोजपुरी स्टार्स पर लगाया दांव

BJP ने 2 मार्च की शाम को लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. जिसमें पार्टी ने पवन सिंह समेत चार भोजपुरी स्टार्स को टिकट दिया था. इस लिस्ट में रवि किशन, मनोज तिवारी और दिनेश लाल यादव निरहुआ भी शामिल हैं. ये तीनों लोकसभा सांसद भी हैं. पार्टी ने रवि किशन को गोरखपुर से, मनोज तिवारी को उत्तर पूर्वी दिल्ली से और दिनेश लाल निरहुआ को आजमगढ़ संसदीय सीट से टिकट दिया है.

ये भी पढ़ें:- BJP ने पहली लिस्ट में जिन नए चेहरों पर जताया भरोसा, कौन हैं ये नेता?

बताते चलें कि BJP की पहली लिस्ट में 195 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया था. पश्चिम बंगाल में BJP ने 20 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. इसमें नौ सांसदों को दोबारा टिकट दिया गया था.

वीडियो: राजस्थान की 15 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा, कितनों के टिकटें कटें, कितने नए चेहरे?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement