Submit your post

Follow Us

कठुआ गैंगरेप-मर्डर वाली बच्ची के परिवार को दोस्त ने ही धोखा दिया

520
शेयर्स

कठुआ गैंग रेप में पीड़ित के पिता से जो पैसा ठगा गया था वो मिल गया है. लग ही रहा था कि घर का कोई भेदी इसमें शामिल है, और हुआ भी ऐसा ही. पैसा ठगने वाला ये शख्स पीड़ित के पिता का नज़दीकी है. नाम है असलम खान.

पीड़ित के पिता अनपढ़ हैं. बैंक आदि का काम समझ नहीं आता. पैसे निकालने के लिए भी अंगूठे के निशान लगाते हैं. कागज़ी कार्रवाई समझ नहीं आती इसलिए किसी को अपने साथ बैंक ले जाते थे. साथ जाने वाला ये आदमी था असलम. पीड़ित के पिता ने अपने बैंक से पैसे निकलवाए. असलम खान ने इसमें मदद की और किसी तरह अंगूठे के निशान वाले चेक हासिल कर लिए. इन्हीं चेक की मदद से उसने जनवरी से पैसे निकालने शुरू किए और J&K बैंक के मुताबिक मार्च तक 10 लाख रूपए निकाल लिए. जब ये खबर सोशल मीडिया पर अखबारों में चली तो असलम के हाथ पैर फूल गए. उसने पैसा लौटाने चालू कर दिया. परिवार के एक सदस्य ने इंडिया टुडे को बताया कि ये मामला उछालने के बाद से असलम ने शक्ल नहीं दिखाई है. उसने पैसे ट्रान्सफर करने की बात तो मान ली लेकिन मिलने घर नहीं आया.

इस बारे में पीड़ित लड़की के पिता ने कहा-

असलम ने 6 लाख रूपए लौटा दिए है और वादा किया है कि वो बचे हुए पैसे भी लौटा देगा. मैंने फोन पर उससे बात की. अब लगता है कि मामला सुलझ गया है. हम पैसे वापस आने के लिए सोमवार तक का इंतजार करेंगे.

बता दें कि 23 दिसंबर 2018 तक अकाउंट में 21 लाख रूपए थे. 11 अप्रैल 2019 को इस खाते में केवल 35,000 रूपए बचे हैं.

कैसे निकले पैसे?

जनवरी 2018. जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले का रासना गांव. एक 8 साल की बच्ची को अगवा कर उसका बलात्कार किया जाता है और फिर उसकी हत्या कर दी जाती है. इस घटना ने सारे देश को झकझोर दिया. देश की राजधानी समेत दूसरे हिस्सों में भी खूब प्रदर्शन हुए. मीडिया में कुकर्म करने वालों की आलोचना हुई. पीड़ित परिवार का साथ देने के लिए स्वयं सहायता समूह और कई लोग सामने आए. परिवार की आर्थिक मदद करने के लिए क्राउड फंडिंग के ज़रिए पैसे इकट्ठे किए गए. 23 दिसंबर 2018 तक जम्मू एंड कश्मीर बैंक के जॉइंट अकाउंट में 21 लाख से ज्यादा रूपए इकठ्ठा हो चुके थे. फिर खबर आई कि जनवरी से लेकर मार्च तक इस खाते से 12 लाख रुपए परिवार की जानकारी के बिना निकाले जा चुके हैं.

किसी असलम खान नाम के आदमी ने इस खाते से तीन बार 2-2 लाख रूपए निकलवाए हैं. यानी कुल 6 लाख. जब लड़की के पिता ने अपने जानने वाले असलम को फोन किया तो उन्हें स्पष्ट जवाब नहीं मिला, जिससे उनका शक और गहरा गया है. इसके बाद नसीम नाम के एक आदमी ने 21 और 22 जनवरी को खाते से 4 लाख रूपए निकलवाए हैं. पीड़ित परिवार अनपढ़ है और पैसे आदि निकालने के लिए अंगूठे के निशान लगाता है. उनके मुताबिक पैसे कहां गए इस बारे में वो कुछ नहीं जानते.

बैंक ने परिवार को सूचना क्यों नहीं दी?

इतने पैसे निकालने के बाद J&K बैंक का कहना है कि उन्होंने प्रोसीजर फॉलो किया है. पैसा चेक के ज़रिए निकाला गया है जिसपर तारीख से लेकर दस्तखत तक सब सही था. ऐसे में बैंक मना नहीं कर सकता. बैंक के ब्रांच हेड ने कहा-

बैंक को ठीक डेट और इम्प्रैशन के साथ चेक मिले थे. ऐसे में अब परिवार अगली सूचना तक चेक बुक को ब्लॉक कर सकता है. उनके सर्कल में किसी परिचित को ही सारी जानकारियां मिली हैं. और उसने ही बैंक प्रोटोकॉल फॉलो किया है.

हैरान करने वाली बात ये है कि चेक के मुताबिक 21 मार्च 2019 को ‘सेल्फ’ यानी खुद ने बैंक से 2 लाख रूपए निकाले हैं. लड़की के पिता का कहना है कि वो उस दिन परिवार के साथ साम्बा में थे और चेक तक उनकी पहुंच नहीं थी. उनके मुताबिक जॉइंट अकाउंट से करीब 22 लाख रूपए निकाले गए हैं जिसमें से 10 लाख उन्होंने निकाले हैं.

क्या हुआ था कठुआ में?

12 जनवरी 2019 को कठुआ में रासना गांव के रहने वाले 8 साल की लड़की के पिता ने पुलिस में शिकायत दी. बताया कि उसकी बेटी 10 जनवरी से गायब है. पुलिस ने FIR दर्ज की और जांच में जुट गई. 17 जनवरी को लड़की की लाश मिलती है. बकरवाल समुदाय का आरोप था कि सरकार और लोकल पुलिस केस को अच्छे से नहीं देख रही. इसके बाद 20 जनवरी को सरकार की ओर से एसएचओ को सस्पेंड कर दिया. 23 मार्च को पूरे मामले को क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया. क्राइम ब्रांच ने 9 अप्रैल को ही इस मामले की 15 पन्ने की चार्जशीट दाखिल कर दी. इस चार्जशीट के मुताबिक गैंगरेप और हत्या का मास्टरमाइंड रिटायर्ड राजस्व अफसर सांजी राम है. आरोपियों के नाम सामने आने पर मामला हिंदू-मुस्लिम हो गया. राजनीतिक पार्टियां भी इसमें कूद पड़ीं. फ़िलहाल पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मामला कोर्ट में चल रहा है है.


Video:कठुआ गैंग रेप केस के आरोपी की चप्पल से पिटाई वाले वीडियो की असलियत ये है

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

देश के आधे पुलिसवाले मानकर बैठे हैं कि मुसलमान अपराधी होते ही हैं

पुलिसवाले और क्या सोचते हैं, ये सर्वे पढ़ लो

वो आदमी, जिसने पद्म श्री, पद्म भूषण और पद्म विभूषण ठुकरा दिया था

उस्ताद विलायत ख़ान का सितार और उनकी बातें.

विधानसभा में पॉर्न देखते पकड़ाए थे, BJP ने उपमुख्यमंत्री बना दिया

और BJP ने देश में पॉर्न पर प्रतिबंध लगाया हुआ है.

आईफोन होने से इतनी बड़ी दिक्कत आएगी, ब्रिटेन में रहने वालों ने नहीं सोचा होगा

मामला ब्रेग्जिट से जुड़ा है. लोग फॉर्म नहीं भर पा रहे.

पूर्व CBI जज ने कहा, ज़मानत के लिए भाजपा नेता ने की थी 40 करोड़ की पेशकश

और अब भाजपा के "कुबेर" गहरा फंस चुके हैं.

आशीर्वाद मांगने पहुंचे खट्टर, आदमी ने खुद को आग लगा ली

दो बार मुख्यमंत्री से मिला, फिर भी नहीं लगी नौकरी.

नेटफ्लिक्स पर आने वाली शाहरुख़ की 'बार्ड ऑफ़ ब्लड' में कश्मीर क्यूं खचेर रहा है पाकिस्तान?

पाकिस्तानी आर्मी के प्रवक्ता के बयान पर सोशल मीडिया कहने लगा 'पीछे तो देखो'.

केरल बाढ़ के हीरो आईएएस कन्नन गोपीनाथन ने कश्मीर मसले पर नौकरी छोड़ते हुए ये बातें कही हैं

नौकरी छोड़ दी. अब न कोई सेविंग्स है, न ही रहने को अपना ख़ुद का घर.

धरती पर क्राइम तो रोज़ होते हैं, लेकिन पहली बार अंतरिक्ष में हुए क्राइम की खबर आई है

अंतरिक्ष में रहते क्राइम करने की बात चौंकाती है.

अरुण जेटली नहीं रहे, यूएई से पीएम मोदी ने कुछ यूं किया याद

गौतम गंभीर ने जेटली को पिता तुल्य बताया.