Submit your post

Follow Us

IPL 2021 ऑक्शन: ये शाहरुख खान कौन है, जिसे प्रीति जिंटा ने सवा 5 करोड़ में खरीद लिया?

IPL 2021 के ऑक्शन में शाहरुख़ खान को 5.25 करोड़ रुपये में प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स ने खरीदा. शाहरुख़ खान. नाम तो सुना ही होगा. लेकिन ये वो शाहरुख़ नहीं हैं, जिनका आपने नाम सुना होगा. ये शाहरुख़ हैं तमिलनाडु के युवा क्रिकेटर, जो इस सीज़न में पंजाब की टीम के लिए खेलते दिखेंगे. उनकी बेस प्राइस थी 20 लाख रुपये. लेकिन अच्छे डोमेस्टिक सीज़न के दम पर शाहरुख़ को अच्छी-ख़ासी रकम में खरीदा गया.

25 साल के शाहरुख़ इस साल सैयद मुश्ताक में अपने खेल के दम पर सुर्खियों में आए थे. तमिलनाडु चैंपियन भी बनी थी. शाहरुख़ ने अब तक 5 फर्स्ट क्लास मैच में 33 की औसत से 231 रन बनाए हैं. वहीं 31 टी20 मैच में 19 की औसत और 132 के स्ट्राइक रेट से 293 रन बनाए हैं. 2 विकेट भी लिए हैं. अब वे प्रीति जिंटा की टीम से खेलते दिखेंगे, जो इस बार बदले नाम के साथ मैदान पर उतर रही है. किंग्स इलेवन पंजाब अब पंजाब किंग्स है.

‘स्पेशल शॉट्स’ वाला बल्लेबाज

2019 के सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के ही सेमीफाइनल मुकाबले में 46 गेंद पर नाबाद 56 रन बनाकर शाहरुख़ खान पहली बार नज़रों में आए थे. इस मैच के बाद शाहरुख़ खान के लिए तमिलनाडु के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा था कि

“उसके पास स्पेशल शॉट्स हैं. वो परिस्थितियों को समझकर उसके हिसाब से खेलने की भी कोशिश करता है. मैं कह सकता हूं कि वो मेहनती है और सही रास्ते पर है.”

कार्तिक ने तो यहां तक कहा था कि शाहरुख़ उनकी टीम के लिए फिनिशर का रोल निभा रहे हैं. विजय हजारे के इसी सीजन में शाहरुख़ ने राजस्थान के ख़िलाफ टारगेट चेज़ करते हुए 39 गेंद पर नाबाद 48 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई थी. इस मैच के बाद से टीम को उनकी मैच फिनिश करने की क्षमता पर भरोसा होने लगा था.

थलाइवा के फैन

क्रिकइन्फो के एक आर्टिकल के मुताबिक क्रिकेटर शाहरुख़ के परिवार में कुछ लोग सुपरस्टार शाहरुख़ के बहुत बड़े फैन थे. इसलिए जब वे पैदा हुए तो उनका नाम भी किंग खान के नाम पर ही रखा गया. सुपरस्टार शाहरुख़ खान के करोड़ों फैन होंगे, लेकिन ये क्रिकेटर शाहरुख़ खान फैन हैं थलाइवा के. यानी रजनीकांत के.

करिअर का मुश्किल दौर

2014 में कूच बिहार ट्रॉफी में शाहरुख़ ने 624 रन बनाए और 18 विकेट लिए. इसके बाद उन्हें उम्मीद थी कि इंडिया अंडर-19 टीम में उन्हें वर्ल्ड कप के लिए जगह मिलेगी. ऐसा नहीं हुआ. इसे शाहरुख़ अपने करिअर का अब तक का सबसे मुश्किल दौर मानते हैं. हालांकि वो ये भी कहते हैं कि कुछ समय में ही वो समझ गए कि खेल में ऐसा होता रहता है और मूव ऑन कर लिया.

ख़ैर, इससे पहले IPL 2021 के ऑक्शन में इतिहास रचा दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने. 75 लाख रुपये बेस प्राइस वाले मॉरिस को राजस्थान रॉयल्स ने 16 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा. मॉरिस IPL इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल भी महंगे बिके. 2 करोड़ बेस प्राइस वाले मैक्सवेल को 14.25 करोड़ रुपये में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा.


इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट में कौन सा बॉलर टीम से जुड़ रहा है? 

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

IPL इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी बना ये ऑलराउंडर!

क्या ये रिकी पॉन्टिंग की टीम का नुकसान है?

IPL Auction 2021 Live Updates: काइल जेमिसन बिके 15 करोड़ रुपये में, बने RCB का हिस्सा

काइल जेमिसन पर कई आईपीएल टीमों की थी नज़र.

क्या हुआ जब वहीदा रहमान से कहा गया, कोई 'सेक्सी एंड जूसी' नाम रखो

मधुबाला और नर्गिस के दिए उदाहरण देकर कहा गया कि अपना नाम बदल लो.

बिहार चुनाव में घोटाले की जांच के आदेश दिए चुनाव आयोग ने

बिहार में चुनावी खर्च के बिलों में कथित फर्जीवाड़े का पता चला है.

दिल्ली पुलिस दिशा रवि को 'टूलकिट' मामले में मुख्य साजिशकर्ता क्यों बता रही है?

दिशा रवि का खालिस्तान समर्थक ग्रुप से क्या कनेक्शन है?

तमिलनाडु की पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 11 लोगों की मौत

मृतकों के परिवार को आर्थिक मदद का ऐलान.

लोकसभा में पीएम मोदी ने अपने डेढ़-घंटे के भाषण में किन सवालों का जवाब दिया?

पीएम की बात लंबी होती गई तो विपक्षी सांसद हंगामा करने लगे.

जिस बात पर पीएम मोदी भावुक हुए, उसका ज़िक्र भी गुलाम नबी आज़ाद ने किया

संसद में गुलाम नबी के रिटायरमेंट के दिन क्या-क्या हुआ?

उत्तराखंड से आज की पहली राहत भरी ख़बर आई है!

जानिए अब वहां पानी का स्तर कैसा है.

उत्तराखंड की आपदा: NDRF, SDRF, ITBP राहत में जुटीं, शिनूक के साथ वायुसेना स्टैंडबाई मोड पर

राहत-बचाव काम का पूरा हाल.