The Lallantop
Advertisement

स्वास्थ्य मंत्री AIIMS में भर्ती मनमोहन सिंह से मिलने गए, फ़ोटो खिंचाने पर बवाल हो गया

परिवार ने आपत्ति जताई है. कांग्रेस ने निशाना साधा है.

Advertisement
Img The Lallantop
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (दाएं) पूर्व पीएम का हालचाल लेने गए थे. (फाइल फोटो-PTI)
font-size
Small
Medium
Large
16 अक्तूबर 2021 (Updated: 16 अक्तूबर 2021, 10:22 IST)
Updated: 16 अक्तूबर 2021 10:22 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
मनमोहन सिंह. भारत के पूर्व प्रधानमंत्री. दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया उनका हालचाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे थे. मांडविया ने इस मुलाकात की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की. अस्पताल में मुलाक़ात के दौरान मंत्री के साथ फ़ोटोग्राफ़र होने पर मनमोहन सिंह के परिवार ने आपत्ति जताई. अंग्रेज़ी अख़बार 'द हिंदू' के मुताबिक पूर्व प्रधानमंत्री की बेटी दमन सिंह ने कहा है कि उनकी मां ने मंत्री के दौरे के दौरान पिता के कमरे में फ़ोटोग्राफ़र के होने पर आपत्ति जताई थी, लेकिन उनकी आपत्ति को नज़रअंदाज़ कर दिया गया. द हिन्दू के मुताबिक, उन्होंने कहा,
एम्स में मेरे पिता का डेंगू का इलाज चल रहा है. उनकी हालत स्थिर है, लेकिन इम्युनिटी बेहद कम है. हमने इंफ़ेक्शन के ख़तरे के कारण मिलने आने वालों पर रोक लगा रखी है. स्वास्थ्य मंत्री का आना और चिंता ज़ाहिर करना बहुत अच्छा था, हालांकि मेरे परिजन इस हालत में नहीं थे कि उनकी तस्वीर ली जाए. मेरी मां ने कहा कि फ़ोटोग्राफ़र को कमरे से चला जाना चाहिए, लेकिन उनकी बात को पूरी तरह नज़रअंदाज़ कर दिया गया. वो बहुत दुखी थीं.
वहीं दमनदीप ने दि प्रिंट को बताया कि वह बहुत परेशान थी. मेरे माता-पिता एक कठिन परिस्थिति का सामना कर रहे हैं. वे बुजुर्ग लोग हैं. चिड़ियाघर में जानवर जैसे नहीं हैं. द प्रिंट ने सरकारी सूत्रों के हवाले से लिखा है कि एम्स के अध्यक्ष के रूप में, यह स्वास्थ्य मंत्रियों की एक परंपरा रही है कि वे बीमार वर्तमान या संवैधानिक पदों पर रहने वाले पूर्व लोगों को देखने के लिए अस्पताल जाते हैं. मनमोहन सिंह से मुलाकात के बाद मंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर पूर्व प्रधानमंत्री के अस्पताल के केबिन में अपने दौरे की कुछ तस्वीरें पोस्ट कीं थीं. लेकिन सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया के बाद मंडाविया ने अपने हैंडल से तस्वीरें हटा दीं, लेकिन इस मुद्दे पर स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. वहीं इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सूरजेवाला ने भी बीजेपी को घेरा है. उन्होंने ट्वीट किया, बीजेपी वालों के लिए हर चीज़ ‘फ़ोटो ओप’है. शर्म आनी चाहिए देश के स्वास्थ्य मंत्री को जिन्होंने AIIMS में भर्ती पिता तुल्य पूर्व प्रधानमंत्री से मुलाक़ात को पी.आर स्टंट बनाया. यह हर नैतिक मूल्य का उलंघन है, पूर्व पी.एम की निजता का हनन है, स्थापित परम्पराओं का अपमान है.माफ़ी मांगे. मनमोहन सिंह 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे. मनमोहन सिंह इस साल 19 अप्रैल को कोरोना वायरस से भी संक्रमित हो गए थे. उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था. 10 दिन के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्‌टी मिली थी. वहीं पिछले साल एक दवा के रिएक्शन और बुखार के बाद भी मनमोहन सिंह को एम्स में भर्ती कराया गया था.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement