Submit your post

Follow Us

कैसे दीपिका, कंगना, सोनम, ऐश्वर्या समेत ये एक्ट्रेस Cannes 2019 में घूमकर खूब पैसे कमा रही हैं?

100
शेयर्स

लोक सभा चुनावों से बचे समय में कान फिल्म फेस्टिवल सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में है. फ्रांस में हो रहे 72वें कान फिल्म फेस्टिवल में देश-विदेश के कई मशहूर सेलेब्रिटीज़ शिरकत करने पहुंच रहे हैं. हमारे यहां यानी इंडिया से भी कुछ सितारे वहां गए हैं. लेकिन दुख और दिक्कत की बात ये है कि इस सिर्फ लोग ही वहां गए हैं, अपने यहां की कोई फिल्म नहीं गई. इसका मतलब ये है कि इस साल हमारे यहां ऐसी क्वॉलिटी फिल्म नहीं बनी, जिसे एक प्रतिष्ठित फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शन के लिए चुना जाए.

जब कोई फिल्म ही नहीं है, तो ये सेलेब्रिटीज़ वहां क्या करने गए हैं? ये लोग वहां पैसे कमाने गए हैं. जाने वाले लोगों में से ज़्यादातर एक्ट्रेस दुनिया के किसी न किसी बड़ी ब्रांड की एम्बैसेडर है, जिसका इस फिल्म फेस्टिवल में आने से लेकर खाने और पहनने तक का खर्चा कंपनी उठाती  है. इनमें से एक्टर्स का काम करने का अलग-अलग तरीका है. कोई प्रति दिन के हिसाब से ब्रांड को चार्ज करता है, तो कोई ब्रांड को प्रमोट करने के लिए सालाना डील करता है.

2019 में रिपोर्ट्स के मुताबिक दीपिका पादुकोण एक ब्रांड एंडॉर्समेंट के लिए 7.5 करोड़ रुपए लेती हैं, जो एक तय समय सीमा के लिए होती है. वहीं ऐश्वर्या राय की एंडॉर्समेंट फीस 5-6 करोड़ रुपए बताई जा रही है. मार्च, 2017 में लॉरियल पैरिस ने दीपिका को अपना ग्लोबल ब्रांड एंबैसेडर नियुक्त किया था. आम तौर पर ऐसा होता है कि स्टार्स-सेलेब्रिटीज़ डील साइन के टाइम पूरी फीस ले लेते हैं और फिर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में उस ब्रांड को प्रमोट कर वो उसकी भारपाई करते हैं. यही खेल उन लोगों के साथ भी है, जो कान फिल्म फेस्टिवल में किसी ब्रांड को रिप्रेजेंट करने गए हैं. पहले ये जान लीजिए कौन सा सेलेब्रिटी किस वजह या ब्रांड के लिए 2019 में कान फिल्म फेस्टिवल में शामिल होने फ्रांस पहुंचा है.

1. दीपिका पादुकोण –  कान फिल्म फेस्टिवल में दीपिका का ये चौथा दौरा है. वो मशहूर ब्यूटी प्रोडक्ट ब्रांड लॉरियल पैरिस (L’Oréal Paris) की ब्रांड एम्बैसेडर हैं. लॉरियल पिछले 22 सालों से कान फिल्म फेस्टिवल का स्पॉन्सर और मेकअप पार्टनर है. साथ ही वो इस फिल्म फेस्टिवल के शॉर्ट फिल्म सेक्शन ‘सिनेफाउंडेशन’ का संस्थापक सदस्य (Founding Member) भी है. दीपिका उसी ब्रांड की ओर से ये फिल्म फेस्ट अटेंड कर रही हैं. दीपिका पहली बार इस फेस्टिवल में 2010 में शराब बनाने वाली कंपनी शिवाज़ रीगल (Chivas Regal) के ब्रांड एम्बैसेडर के तौर पर गई थीं.

कान फिल्म फेस्टिवल 2019 के रेड कार्पेट पर दीपिका पादुकोण.
कान फिल्म फेस्टिवल 2019 के रेड कार्पेट पर दीपिका पादुकोण.

2. कंगना रनौत – कंगना फ्रेंच वोडका कंपनी ग्रे गूज़ की इंडिया ब्रांड एम्बैसेडर के तौर पर लगातार दूसरे साल कान फिल्म फेस्टिवल में पहुंची हैं. ये ब्रांड इस साल अपने ग्लोबल प्लैटफॉर्म ‘लिव विक्टॉरियसली’ की मदद से सिनेमाई उत्कृष्टता (Cinematic Excellence) को सेलेब्रेट कर रहा है. कंगना ने यहां इस ब्रांड की पार्टी अटेंड करने के अलावा फेस्टिवल के इंडिया पैविलियन को भी संबोधित किया.

कान फिल्म फेस्टिवल 2019 में ग्रे गूज़ को रिप्रेजेंट करने गईं है कंगना रनौत.
कान फिल्म फेस्टिवल 2019 में ग्रे गूज़ को रिप्रेजेंट करने गईं है कंगना रनौत.

3. हुमा कुरैशी – हुमा भी दूसरी बार कान फिल्म फेस्टिवल में शिरकत करने पहुंची हैं. 2018 में वो वोडका कंपनी ग्रे ग्रूज़ को रिप्रेजेंट करने आई थीं और इस बार भी उन्हें वही ब्रांड होस्ट कर रहा है. साथ ही हुमा जल्द ही नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज़ ‘लैला’ में दिखाई देने वाली हैं.

कान फिल्म फेस्टिवल में दूसरी दफे पहुंची हुमा कुरैशी.
कान फिल्म फेस्टिवल में दूसरी दफे पहुंची हुमा कुरैशी.

4. डायना पेंटी – डायना का ये कान फिल्म फेस्टिवल डेब्यू है. वो भी फ्रेंच वोडका ब्रांड ग्रे गूज़ के बुलावे पर ही फिल्म फेस्टिवल पहुंची हैं.

डायना पेंटी कान फिल्म फेस्टिवल में अपना डेब्यू कर रही हैं.
डायना पेंटी 2019 में कान फिल्म फेस्टिवल में अपना डेब्यू कर रही हैं.

5. ऐश्वर्या राय बच्चन – ऐश्वर्या 2002 में पहली बार कान फिल्म फेस्टिवल आई थीं. उनके साथ शाहरुख खान और संजय लीला भंसाली भी आए थे. कान में उनकी फिल्म ‘देवदास’ की स्क्रीनिंग अटेंड करने के लिए. वो इस बार 17वीं बार ये फिल्म फेस्टिवल अटेंड करेंगी. उसी लॉरियल पैरिस की ब्रांड एंबैसेडर के तौर पर. ऐश्वर्या अपनी बेटी अराध्या बच्चन के साथ 2019 कान फिल्म फेस्टिवल के रेड कार्पेट पर नज़र आईं.

बेटी अराध्या के साथ कान फिल्म फेस्टिवल अटेंड करती ऐश्वर्या राय बच्चन.
बेटी अराध्या के साथ कान फिल्म फेस्टिवल अटेंड करती ऐश्वर्या राय बच्चन.

6. सोनम कपूर – सोनम भी लॉरियल को एंडॉर्स करती हैं, इसलिए वो भी इस फिल्म फेस्टिवल में दिखने वाली हैं. सोनम पहली बार 2011 में इस कान पहुंची थीं. वो तब भी यहां लॉरियल पैरिस की ब्रांड एंबैसेडर के तौर पर ही आई थीं. उसके बाद से हर बार सोनम लॉरियल को रिप्रेंजेंट करते हुए कान फिल्म फेस्टिवल अटेंड करती हैं. सोनम फ्रांस पहुंच चुकी हैं लेकिन इस खबर के लिखे जाने तक वो रेड कार्पेट पर नहीं पहुंची हैं.

7. प्रियंका चोपड़ा – प्रियंका इस  फिल्म फेस्टिवल में पहली बार हिस्सा ले रही हैं. उनके वहां जाने की वजह एक डॉक्यूमेंट्री है. 5बी नाम की एक डॉक्यूमेंट्री, जो 80 के दशक में सैन फ्रांसिस्को में फैली एड्स की महामारी के बारे में है. यहां प्रियंका ने अपने पति निक जोनस के साथ पहले डॉक्यूमेंट्री ‘5बी’ की स्क्रीनिंग अटेंड की और फिर मशहूर शोपा (Chopard लग्ज़री घड़ियां और गहने बनाने वाली कंपनी) की पार्टी में पहुंचीं. शोपा 1998 से कान फिल्म फेस्टिवल के साथ बतौर स्पॉन्सर जुड़ा हुआ है. साथ वो पाम डॉर (Palme d’Or) यानी इस फिल्म फेस्टिवल के सबसे बड़े अवॉर्ड की ट्रॉफी भी बनाता है.

प्रियंका पहली बार कान फिल्म फेस्टिवल में हिस्सा लेने पहुंची हैं. फेस्टिवल में अलग-अलग मौकों पर अलग-अलग परिधानों में प्रियंका और उनके पति निक जोनस.
फेस्टिवल में अलग-अलग मौकों पर अलग-अलग परिधानों में प्रियंका और उनके पति निक जोनस.

8. हिना खान – 2019 में हिना पहली बार कान फिल्म फेस्टिवल पहुंची हैं. वो इंडियन टीवी की चर्चित नाम हैं. हिना अपनी शॉर्ट फिल्म ‘लाइन्स’ का फर्स्ट लुक लॉन्च करने के लिए इस फेस्टिवल में हिस्सा लेने आई थीं.

अपनी शॉर्ट फिल्म 'लाइन्स' का पोस्टर लॉन्च करने कान फिल्म फेस्टिवल पहुंची थीं हिना खान.
अपनी शॉर्ट फिल्म ‘लाइन्स’ का पोस्टर लॉन्च करने कान फिल्म फेस्टिवल पहुंची थीं हिना खान.

इंडिया से इतने एक्टर्स एक फिल्म फेस्टिवल में किसी ब्रांड को रिप्रेजेंट करने के लिए जाते हैं. लेकिन हमारे पास ऐसी कोई फिल्म नहीं है, जिसे हम दुनिया को दिखा सकें. हालांकि हमारा पास्ट रिकॉर्ड इस मामले में ठीक रहा है. पिछले साल नंदिता दास की ‘मंटो’ को इस फेस्टिवल के अं सर्टेन रिगार्ड सेक्शन और रोहेना गेरा की ‘सर’ क्रिटिक्स वीक में प्रदर्शित की गई थी. इसके अलावा पुष्पा इग्नेसियस की ‘पौर्णमि’ भी कान शॉर्ट फिल्म कॉर्नर में प्रदर्शित की गई थी.


वीडियो देखें: हुमा कुरैशी का अगला प्रोजेक्ट जिसका ट्रेलर देखकर दिमाग भन्ना जाता है

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

10 नंबरी

इन 5 किरदारों से पता चलता है कि अतुल कुलकर्णी की एक्टिंग रेंज कितनी ज़बरदस्त है

वो एक्टर जिसने मुसलमानों को पाकिस्तान चले जाने को कहा और बाद में खुद रामप्रसाद बिस्मिल बन गया.

अक्षय कुमार बनेंगे वो राजपूत राजा जिसे दुश्मन कैद करके ले गया आंखें फोड़ दी, फिर भी मारा गया

कल्पना नहीं कर सकते 'पृथ्वीराज' थियेटरों में उतरेगी तो क्या होगा!

इंडिया के वो क्रिकेटर्स जिन्होंने फिल्मों में सिर्फ गेस्ट रोल नहीं बाकायदा एक्टिंग की

जब तक हम 10 क्रिकेटर्स का नाम बताते, लिस्ट में एक और नया नाम जुड़ गया.

वो पांच वजहें जिनके लिए 'छिछोरे' देखी ही जानी चाहिए

देख लो भाई, पहली फ़ुर्सत में देख लो.

फ़िल्म 'आधार' का टीज़रः मुक्काबाज़ वाले हीरो की ये फिल्म हर कोई देखने वाला है

गांव का पहला आदमी, जो आधार कार्ड बनवाने के लिए आगे आया और उसकी ऐसी-तैसी हो गई.

सनी देओल के बेटे की पहली फ़िल्म के ट्रेलर में सिर्फ एक चीज़ देखने लायक है

'पल पल दिल के पास' से डेब्यू करने जा रहे हैं करण देओल.

हमारी हर फिल्म और वेब सीरीज़ में पाकिस्तान अपनी जगह कैसे बना लेता है?

The Family Man Trailer: मनोज बाजपेयी और शाहरुख-इमरान हाशमी की वेब सीरीज़ में ये दो चीज़ें डिट्टो हैं.

आदेश श्रीवास्तव के टॉप 5 गाने और सोनू निगम के रोने का किस्सा

महज़ 51 साल की उम्र में कैंसर की वजह से मौत हो गई थी संगीतकार आदेश श्रीवास्तव की.

इन टीचर्स को विश नहीं किया तो बेकार है आपका टीचर्स डे

ये कभी आपके स्कूल के बाहर या अंदर नहीं नजर आए लेकिन शिक्षा बहुत दी.

गांधी के दादा, जिन्होंने अंग्रेजों की पोल-पट्टी खोल दी थी

जानिए क्या थी पूरी कहानी....