Submit your post

Follow Us

'लूडो' ट्रेलर: लाइफ के 'बोर्ड' पर भागते दिख रहे हैं सारे किरदार

लूडो इज़ लाइफ-लाइफ इज़ लूडो
आप जीतो या हारो, अल्टिमेटली सारी गोटियों को पहुंचना तो एक ही घर में है ना..

ये डायलॉग है फिल्म ‘लूडो’ का, जिसका ट्रेलर 19 अक्टूबर को रिलीज़ हुआ है. अब ‘लूडो’ नाम की फिल्म भी जल्द ही रिलीज़ होने वाली है. लेकिन पहले ये जान लीजिए कि कैसा है ये ट्रेलर, क्या है फिल्म की कहानी. ये सब बताएंगे आपको.

अब ये तो आप जानते ही हैं कि ‘लूडो’ एक बोर्ड गेम होता है, जिसे पासे और गोटियों के साथ खेला जाता है. इस गेम में पासे की चाल से सामने वाले की गोट को पीटना और अपनी गोट को बचाते हुए अंत तक पहुंचना होता है. जो सबसे पहले होम तक पहुंचता है, वो बनता है गेम का विनर. बीते दिनों लॉकडाउन में लूडो गेम की खूब डिमांड बढ़ी. मोबाइल फोन में लूडो गेम के ऐप पर भी लोगों ने ये गेम खूब खेला. लूडो में हारने वालों की तरफ से कई सारे क्रिमिनल केस भी सुनाई पड़े. अब बात ‘लूडो’ फिल्म की.

1. क्या है फिल्म की कहानी

साल 2004 में एक फिल्म आई थी, जिसका नाम था ‘युवा’. अभिषेक बच्चन, अजय देवगन और विवेक ओबेरॉय की इस फिल्म में तीन अलग-अलग कहानियां चलती हैं. तीनों की ज़िंदगी पर आधारित कहानी, जो बाद में चलकर एक-दूसरे से कनेक्ट हो जाती है. बस कुछ ऐसी ही कहानी है ‘लूडो’ की, जिसमें एकसाथ चार अलग-अलग लोगों की कहानी चल रही है.

लूडो फिल्म की कहानी बेसिकली इन चार प्रमुख किरदारों के ईर्द-गिर्द घूमती है जो किसी ना किसी तरह से पैसे कमाना चाहते हैं. कोई गैंग्सटर है तो कोई साधारण होटल का वेटर मगर सभी की कहानी एक-दूसरे से कहीं ना कहीं कनेक्ट होती दिखाई देती है. फोटो- यू-ट्यूब स्क्रीन शॉट.
लूडो फिल्म की कहानी बेसिकली इन चार प्रमुख किरदारों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो किसी न किसी तरह से पैसे कमाना चाहते हैं. कोई गैंगस्टर हैॉ, तो कोई साधारण होटल का वेटर. मगर सभी की कहानी एक-दूसरे से कहीं न कहीं कनेक्ट होती दिखाई देती है. (फोटो- यू-ट्यूब स्क्रीनशॉट)

कहानी है एक किडनैपर अभिषेक बच्चन की, जो एक बच्ची को पहली बार किडनैप करता है. कहानी है, एक आशिक राजकुमार राव की, जो अपने बचपन और स्कूली प्यार के लिए कुछ भी कर सकता है. वहीं तीसरी कहानी है चल रही है आदित्य रॉय कपूर और फातिमा सना शेख की, जो प्यार तो एक-दूसरे से करते हैं, मगर उनके बीच कई चीज़ों को लेकर मतभेद है.

वहीं फिल्म में जान डालने के लिए हैं पंकज त्रिपाठी, जिन्होंने डॉन का किरदार निभाया है. जो लोगों को गोली से उड़ाते हैं. बेसिकली ये चारों लोग पैसों के लिए ये सारे काम करते हैं. कोई किसी तरह से पैसे कमाना चाहता है, तो कोई किसी और तरह से. बस अब देखना होगा कि ये चारों कहानियां आपस में एकसाथ कैसे जुड़ती हैं?

राजकुमार राव और फातिमा सना शेख पहली बार फिल्म में एक साथ स्क्रिन शेयर करते दिखाई देंगे.
राजकुमार राव और फातिमा सना शेख पहली बार फिल्म में एकसाथ स्क्रीन शेयर करते दिखाई देंगे.

2. कैसा है ट्रेलर

2 मिनट 47 सेकंड का ट्रैलर अच्छा है, मगर थोड़ा कन्फ्यूज़िंग भी है. ऐसा इसलिए, क्योंकि बहुत सारे अच्छे और बड़े सितारे एकसाथ स्क्रीन पर दिखाई देते हैं. ट्रेलर शुरू होता है लूडो के पासे से. इसके बाद आदित्य रॉय कपूर, अभिषेक बच्चन और राजकुमार राव, रोहित सुरेश और गले में फ्रैक्चर हुए पंकज त्रिपाठी अस्पताल की सीट पर लेटे दिखाई देते हैं. ताबड़तोड़ चलती गोलियों से ये भी तय हो गया कि फिल्म में एक्शन भी देखने को मिलेगा. फिर डांस करते हुए एंट्री होती है राजकुमार राव की, जो होटल में वेटर का किरदार निभा रहे हैं और अपने अलग ही अंदाज़ से खाना सर्व करते हुए दिखाई देते हैं. उनके स्कूल का प्यार फातिमा सना शेख उनसे मदद मांगने आती हैं.

फिर एंट्री होती है पंकज त्रिपाठी की, जो अपनी लुंगी के अंदर से बंदूक निकालते हैं. हालांकि ट्रेलर, फिल्म के प्लॉट को सेट करने में चूक गया. चारों कहानियों को देखने के बाद भी आपको फील होगा कि कहीं कुछ तो छूट रहा है. हंसी-मज़ाक और एक्शन के बीच फिल्म की कहानी समझने में थोड़ी मुश्किल हो सकती है. मगर फिल्म के एक्टर्स इतने शानदार हैं कि आप उनकी एक्टिंग को ही निहारते रह जाएंगे.

3. कौन-कौन है फिल्म में

1. अभिषेक बच्चन

अभिषेक बच्चन इससे पहले भी अमेज़न प्राइम की वेब सीरीज़ ब्रीद के दूसरे सीज़न में नज़र आ चुके हैं.
अभिषेक बच्चन इससे पहले भी अमेज़न प्राइम की वेब सीरीज़ ‘ब्रीद’ के दूसरे सीज़न में नज़र आ चुके हैं.

अभिषेक बच्चन ने इसमें किडनैपर का किरदार निभाया है. इससे पहले अभिषेक बच्चन अमेजन की वेब सीरीज़ ‘ब्रीद’ के दूसरे सीज़न में दिखाई दिए थे. उनकी एक्टिंग को लोगों ने खूब सराहा था. हालांकि अभिषेक ने इससे पहले भी नेगेटिव किरदार निभाया है, मगर इस फिल्म में उनकी और छोटी बच्ची की ट्यूनिंग काफी सही है.

2. पंकज त्रिपाठी

पंकज त्रिपाठी इस मूवी में गैंग्स्टर का रोल प्ले करते दिखाई देंगे.
पंकज त्रिपाठी इस मूवी में गैंगस्टर का रोल प्ले करते दिखाई देंगे.

इनको किसी पहचान की ज़रूरत नहीं. आजकल पंकज त्रिपाठी वेब सीरीज़ की जान हैं. इस फिल्म में भी उनका अंदाज़ अलग है. पंकज त्रिपाठी वेब सीरीज़ ‘मिर्ज़ापुर’ के दूसरे सीज़न में दिखाई देंगे. इस फिल्म में भी उनका उतना ही इम्पॉर्टेंट रोल होगा.

3. आदित्य रॉय कपूर

इसके पहले आदित्य रॉय कपूर 'सड़क 2' में नज़र आए थे.
इसके पहले आदित्य रॉय कपूर ‘सड़क 2’ में नज़र आए थे.

फिल्म में आदित्य रॉय कपूर भी दिखेंगे, जो सान्या मल्होत्रा के साथ रोमांस करते दिखेंगे. इसके पहले उनकी फिल्म ‘सड़क 2’ की खूब चर्चा हुई थी. इसके ट्रेलर को यू-ट्यूब पर सबसे ज़्यादा डिसलाइक मिला. अब इस फिल्म से साथ एक बार फिर से आदित्य रॉय कपूर दिखाई देंगे.

4. फातिमा सना शेख

फातिमा सना शेख आमिर खान की दंगल से लोगों की नज़रों में आ गईं.
फातिमा सना शेख आमिर खान की ‘दंगल’ से लोगों की नज़रों में आ गईं.

1997 में आई फिल्म ‘चाची 420’ से चाइल्ड एक्टर के तौर पर डेब्यू करने वाली फातिमा सना शेख को पहचान मिली आमिर खान की ‘दंगल’ फिल्म से. इसी फिल्म में फातिमा सना शेख के साथ काम किया सान्या मल्होत्रा ने. इस फिल्म में उनका हॉट और ग्लैमरस अवतार भी दिखाई देगा.

5. राजकुमार राव

राजकुमार राव इस फिल्म में एक वेटर के किरदार में नज़र आएंगे.
राजकुमार राव इस फिल्म में एक वेटर के किरदार में नज़र आएंगे.

राजकुमार राव ने अपनी एक्टिंग से हमेशा ही लोगों का दिल जीता है. चाहे वो उनकी ‘शाहिद’ फिल्म हो या ‘ट्रैप्ड’. ‘लूडो’ में भी वो आशिक का किरदार निभाएंगे. राजकुमार राव इस फिल्म में फातिमा सना शेख के साथ दिखेंगे, जो उनके स्कूल का प्यार बनी हैं. दोनों की केमिस्ट्री पहली बार स्क्रीन पर नज़र आने वाली है.

इन सभी के अलावा इस फिल्म में आशा नेगी. रोहित, शालिनी, इनायत वर्मा जैसे कलाकार नज़र आएंगे.

4. कौन बना रहा है

अनुराग को उनकी फिल्म 'बर्फी' के लिए बहुत तारीफ मिली और फिल्म हिट रही. रणबीर के साथ वही करिश्मा वो फिल्म 'जग्गा जासूस' के साथ नहीं दोहरा सके.
अनुराग को उनकी फिल्म ‘बर्फी’ के लिए बहुत तारीफ मिली और फिल्म हिट रही. रणबीर के साथ वही करिश्मा वो फिल्म ‘जग्गा जासूस’ के साथ नहीं दोहरा सके.

फिल्म को बनाया है अनुराग बासु ने, जिन्होंने इससे पहले ‘बर्फी’ और ‘जग्गा जासूस’ जैसी फिल्में बनाई हैं. वहीं इस फिल्म के डायलॉग लिखे हैं सम्राट चक्रवर्ती ने. वो इससे पहले ‘जग्गा जासूस’ के डायलॉग लिख चुके हैं. फिल्म के कास्ट को लेकर पहले भी बहुत हलचल हो चुकी है. इसलिए अब देखना होगा कि फैंस को ये फिल्म कैसी लेगेगी.

5. कहां देख सकते हैं

लूडो फिल्म नेटफ्लिक्स की ओरिजनल फिल्म है.
‘लूडो’ फिल्म नेटफ्लिक्स की ओरिजनल फिल्म है.

‘लूडो’ नेटफ्लिक्स की ओरिजनल फिल्म है. अब कुछ लोग पूछेंगे कि ये नेटफ्लिक्स की ओरिजनल फिल्म का क्या मतलब? मतलब ये कि इस फिल्म का थिएटर से कोई लेना-देना नहीं. ये फिल्म नेटफ्लिक्स के लिए ही बनाई गई है और उसी पर रिलीज़ की जाएगी. 12 नवंबर को ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होगी.

देखिए ‘लूडो’ का ट्रेलर


वीडियो: मैटिनी शो: संजय दत्त की इस फिल्म के रिलीज़ होने से पहले पुलिस ने डॉन से हुई बातचीत पब्लिक कर दी थी

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

Gemopai Miso मिनी इलेक्ट्रिक स्कूटर रिव्यू: ये दिलों का शूटर है कि नहीं?

Gemopai Miso मिनी इलेक्ट्रिक स्कूटर रिव्यू: ये दिलों का शूटर है कि नहीं?

इसकी हर खूबी-खामी के बारे में विस्तार से जान लीजिए.

क्या आपको पता है हेमा को 'ड्रीम गर्ल' कहना भी एक स्ट्रैटजी थी?

क्या आपको पता है हेमा को 'ड्रीम गर्ल' कहना भी एक स्ट्रैटजी थी?

आज अपना जन्मदिन मना रही हैं हेमा मालिनी.

क्या तनिष्क के बायकॉट से कंपनी को 2700 करोड़ रुपए का नुकसान हो गया?

क्या तनिष्क के बायकॉट से कंपनी को 2700 करोड़ रुपए का नुकसान हो गया?

पहले ही नाच पड़ने वाले पूरा सच जानकर खिसिया जाएंगे.

ये गेम आस्तीन का सांप ढूंढना सिखा रहा है और लोग इसमें जमकर पिले पड़े हैं!

ये गेम आस्तीन का सांप ढूंढना सिखा रहा है और लोग इसमें जमकर पिले पड़े हैं!

पॉलिटिक्स और डिप्लोमेसी वाला खेल है Among Us.

फिल्म रिव्यू- कार्गो

फिल्म रिव्यू- कार्गो

कभी भी कुछ भी हमेशा के लिए नहीं खत्म होता है. कहीं न कहीं, कुछ न कुछ तो बच ही जाता है, हमेशा.

फिल्म रिव्यू: सी यू सून

फिल्म रिव्यू: सी यू सून

बढ़िया परफॉरमेंसेज़ से लैस मजबूत साइबर थ्रिलर,

फिल्म रिव्यू- सड़क 2

फिल्म रिव्यू- सड़क 2

जानिए कैसी है संजय दत्त, आलिया भट्ट स्टारर महेश भट्ट की कमबैक फिल्म.

वेब सीरीज़ रिव्यू- फ्लेश

वेब सीरीज़ रिव्यू- फ्लेश

एक बार इस सीरीज़ को देखना शुरू करने के बाद मजबूत क्लिफ हैंगर्स की वजह से इसे एक-दो एपिसोड के बाद बंद कर पाना मुश्किल हो जाता है.

फिल्म रिव्यू- क्लास ऑफ 83

फिल्म रिव्यू- क्लास ऑफ 83

एक खतरनाक मगर एंटरटेनिंग कॉप फिल्म.

बाबा बने बॉबी देओल की नई सीरीज़ 'आश्रम' से हिंदुओं की भावनाएं आहत हो रही हैं!

बाबा बने बॉबी देओल की नई सीरीज़ 'आश्रम' से हिंदुओं की भावनाएं आहत हो रही हैं!

आज ट्रेलर आया और कुछ लोग ट्रेलर पर भड़क गए हैं.